Naidunia
    Thursday, January 18, 2018
    PreviousNext

    पद्मावत के रिलीज होने पर जौहर करने की चेतावनी, चित्तौड़गढ़ बंद की तैयारी

    Published: Sat, 13 Jan 2018 08:01 PM (IST) | Updated: Sun, 14 Jan 2018 08:45 AM (IST)
    By: Editorial Team
    padmavati movie raj 17 11 17 13 01 2018

    जयपुर। संजय लीला भंसाली की फिल्म पद्मावत के रिलीज होने पर अब महिलाओं ने जौहर करने की चेतावनी दी है। महिलाओं ने चित्तौड़गढ़ किले के उसी स्थान पर जौहर की चेतावनी दी है जहां रानी पद्मिनी ने 16 हजार रानियों और दासियों के साथ जौहर किया था।

    शनिवार को चित्तौड़गढ़ में सर्व समाज की बैठक में बड़ी संख्या में महिलाएं शामिल हुईं। उन्होंने स्पष्ट कहा कि यदि देश में कहीं भी पद्मावत रिलीज हुई तो वे जौहर करेंगी। बैठक में राजपूत समाज की महिलाओं के साथ ही अन्य समाजों की महिलाएं भी बड़ी संख्या में शामिल हुईं। बैठक में तय किया गया कि 17 जनवरी से राजमार्ग जाम करने के साथ ही रेल यातायात भी अवरुद्ध किया जाएगा।

    सर्व समाज का एक प्रतिनिधि मंडल रविवार को दिल्ली जाकर केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिह से मुलाकात करेगा। सिह से देशभर में फिल्म के प्रदर्शन पर रोक लगाने की मांग की जाएगी।

    राजपूत करणी सेना के संरक्षक लोकेंद्र सिह कालवी ने बताया कि शनिवार को चित्तौड़गढ़ की बैठक में हुआ फैसला राजपूत समाज ने ही नहीं बल्कि सभी समाजों ने मिलकर किया है।

    उन्होंने कहा कि करणी सेना ने पहले 25 और 26 जनवरी को भारत बंद की योजना बनाई थी, लेकिन इस दिन गणतंत्र दिवस होने के कारण अब इसे स्थगित कर दिया गया है। अब आंदोलन 17 जनवरी से ही शुरू होगा।

    चित्तौड़गढ़ जौहर स्मृति संस्थान के महामंत्री भंवर सिह ने बताया कि एक बार फिर चित्तौड़गढ़ किला बंद करने की तैयारी की जा रही है। सर्व समाज और जौहर स्मृति संस्थान इससे पहले भी चित्तौड़गढ़ किले को दो दिन तक बंद कर चुका है, जिसके कारण हजारों पर्यटकों को वापस लौटना पड़ा था।

    प्रतिक्रिया दें
    English Hindi Characters remaining


    या निम्न जानकारी पूर्ण करें
    नाम*
    ईमेल*
    Word Verification:*
    Please answer this simple math question.
    +=

      जरूर पढ़ें