हाथ की रेखाओं को देखकर भविष्य और भाग्य के बारे में कई लोग बता सकते हैं। लेकिन, क्या आप जानते हैं कि ज्योतिष शास्त्र के अनुसार हथेली का रंग भी आपका बीता हुआ कल और आने वाले अच्छे या बुरे समय के बारे में बता सकता है। ज्योतिष शास्त्र में इससे संबंधित कुछ बातों के बारे में अच्छे से वर्णन किया गया है, जो इस प्रकार है...

ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक हाथ की रेखाओं के साथ ही साथ हथेली के रंग भी बदलते रहते हैं। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार हाथों की रेखाओं को शुक्ल पक्ष में देखा जाता है। कहते हैं कि, जिस प्रकार शुक्ल पक्ष में चंद्रमा का आकार बढ़ता है, उसकी प्रकार हाथों पर मौजूद रेखाएं बढ़ती हैं। कृष्ण पक्ष में चंद्रमा छोटा होने लगता है, ठीक उसी प्रकार हाथों की लकीरें छोटी भी होती है।

आध्यात्मिक होते हैं ऐसे लोग

शास्त्र के अनुसार, आपकी हथेली का रंग भी आपका भाग्य बताता है। कहा जाता है कि, जिन लोगों री हथेली का रंग सफेद होता है, वे बेहद आध्यात्मिक स्वभाव के होते हैं। पूजा-पाठ के कार्यों में इनका अधिक मन लगता है और जिस प्रकार ये लोग धर्म-कर्म पर भरोसा रखते हैं उसकी प्रकार यह अधिक शांति प्रिय भी होते हैं। सुख-दुख में इनके स्वभाव में किसी भी प्रकार का बदलाव देखने को नहीं मिलता।

गर्म स्वभाव के होते हैं ऐसे लोग

जिन लोगों की हथेली का रंग लाल होता है ऐसे लोगों को बहुत सौभाग्यशाली माना जाता है। इनके जीवन में धन की कमी नहीं होती। इनके बारे में शास्त्रों में भी वर्णन मिलता है। ये लोग थोड़े गर्म स्वभाव के होते हैं।

इन्हें पसंद होता है परिवर्तन

गुलाबी रंग की हथेली वाले किस्मत के धनी माने जाते हैं। इनको अपने जीवन में धन दौलत की कभी कोई कमी नहीं होती और ये लोग परिवर्तनशील माने जाते हैं। इन्हें अपने जीवन में परिवर्तन बहुत पसंद होता है।

ऐसे लोग होते हैं अशुभ

जिन लोगों की हथेली का रंग हल्का नीला सा होता है ऐसे लोगों को अशुभ माना जाता है। शास्त्रों के अनुसार ऐसे लोगों का स्वभाव बहुत बुरा होता है। इनके जीवन में बहुत संघर्ष होता है और इन्हें जीवन में कभी सफलता हासिल नहीं होती।