हर इंसान चाहता है कि उसे अपने काम में सफलता मिले और परिवार में खुशहाली बनी रहे। इसके लिए व्यक्ति हर संभव प्रयास और मेहनत भी करता है। अक्सर नौकरीपेशा व्यक्ति को सैलरी से जुड़ी कई परेशानियों का सामना करना पड़ता है। क्योंकि, नौकरी सरकारी हो या प्राइवेट सैलरी की समस्या तो हर कहीं होती ही है। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार किसी भी व्यक्ति को नौकरी मिलना और उसकी तरक्की होना उसकी मेहनत के साथ ही साथ उसकी किस्मत पर भी निर्भर करता है। इस खबर के जरिए हम आपको बता रहे हैं कि, ज्योतिष शास्त्र अनुसार आप अपनी सैलरी और किस्मत में कैसे बदलाव ला सकते हैं।

मेष राशि-

जातकों को अपने वेतन का कुछ हिस्सा दान में देना चाहिए। अपनी सैलरी से कुछ पैसा निर्धनों और जरुरतमंद लोगों के खाने-पीने पर खर्च करना चाहिए। ऐसा करने से तनाव कम होगा और दुघर्टनाओं से बचाव होगा।

वृष राशि-

अपने वेतन के कुछ राशि निकालकर फल खरीदे और इन फलों को मरीजों या फिर गाय को खिला दें। फलों में खासतौर पर केला और सेब जरूर खरीदें।

मिथुन राशि-

वेतन मिलते ही कुछ सौंदर्य प्रसाधन और कपड़ों की खरीदारी करनी चाहिए और इसे किसी सौभाग्यवती स्त्री को दान कर देना चाहिए। ऐसा करने की अवश्य लाभ होगा।

कर्क राशि-

इस राशि के जातकों को वेतन मिलने पर कपड़े और जूते खरीद कर किसी वृद्ध व्यक्ति को दान करना चाहिए। ऐसा करने से काम में खूब उन्नति मिलेगी और आपका स्वास्थ्य और आयु की भी रक्षा होगी।

सिंह राशि-

इन लोगों को अपने वेतन की राशि से ढेर सारे फूलों के पौधे खरीदने चाहिए। इन पौधों को घर या आस-पास गली-मोहल्ले में लगाएं। यदि आप ऐसा हमेशा करेंगे तो आपका तालमेल कभी भी अपने से बड़े अधिकारियों से नहीं बिगड़ेगा।

कन्या राशि-

इस राशि के लोगों को अपने वेतन का कुछ हिस्सा मिठाई और चॉकलेट पर खर्च करना चाहिए। ये मिठाई और चॉकलेट बच्चों में बांटने से आप किसी भी तरह की दुर्घटना का शिकार नहीं होंगे।

तुला राशि-

इन जातकों को अपने वेतन का कुछ हिस्सा अस्पताल में दान करना चाहिए। तुला राशि वाले ये भी कोशिश करें कि वे किसी के इलाज पर कुछ पैसा खर्च कर दें।

वृश्चिक राशि-

इन लोगों को अपने वेतन में से कुछ पैसा निकालकर लोगों को पानी पिलाने के लिए खर्च करना चाहिए। आप चाहे तो किसी एक जगह पर पानी का पक्का स्त्रोत बनना दें या जगह-जगह पानी के घड़े रखवा दें।

धनु राशि-

इन लोगों को अपने वेतन का कुछ हिस्सा जरुरतमंद बच्चों की पढ़ाई-लिखाई पर खर्च करना चाहिए। ऐसा करने से बार-बार आपका स्थान परिवर्तन नहीं होगा।

मकर राशि-

ये जातक अपने सैलरी से कुछ खाने-पीने की चीजें खरीदें और उसे सोमवार के दिन गरीब व्यक्तियों में दान कर दें। ऐसा करने से आपके खर्चे तो नियंत्रित होंगे ही साथ ही साथ मनचाही नौकरी भी मिलेगी।

कुंभ राशि-

इस राशि के जातकों को अपनी सैलरी का कुछ हिस्सा लोगों के इलाज पर खर्च करना चाहिए। ऐसा करने से आपका स्वास्थ्य स्वस्थ रहेगा और आपको धन लाभ मिलेगा।

मीना राशि-

इन लोगों को अपने वेतन से पशुओं के चारे और पक्षियों के दाने-पानी में खर्च करना चाहिए।