शास्त्रों में बुधवार का दिन गणपति की पूजा का माना जाता है। इस दिन गणेश भगवान की विशेष पूजा करने से आपको सभी कार्यों में सफलता मिलेगी और भाग्य भी आपका साथ देगा। बुधवार के दिन भगवान गणेश से जुड़े ये उपाय करने से जीवन से जुड़ी सभी परेशानियां दूर हो सकती हैं।

शास्त्रों के अनुसार अगर बुधवार के दिन भगवान श्रीगणेश की विशेष पूजा की जाए तो व्यक्ति की सारी मनोकामनाएं पूरी हो जाती है। इस प्रयोग में बहुत शक्ति होती है। इससे नए ही नहीं पुराने से पुराने रूके हुए काम भी पूरे हो जाते हैं।

रुके हुए कार्यों को पूरा करना चाहते हैं तो बुधवार के दिन घर में ही मिट्टी की गणेश प्रतिमा बनाएं। इस प्रतिमा का ताजे गन्ने के रस एवं 108 सफेद दुर्वा से अभिषेक करें। ऐसा करने से पुराने से पुराने रुके हुआ कार्य भी पूरे हो जाएंगे। इतना ही नहीं भगवान गणेश आपकी हर मनोकामना पूरी करेंगे।

बुधवार के दिन सुबह कांसे की थाली में चंदन से 'ऊं गं गणपतयै नमः' लिखें। उसके बाद थाली में पांच बूंदी के लड्डू रखकर नजदीक के गणेश मंदिर में दान करें। इस उपाय को करने से धन प्राप्ति में आ रही सभी बाधाएं खत्म हो जाएगी।

अगर आपकी कोई विशेष मनोकामना है या जीवन में कुछ परेशानियां है तो किसी पुराने गणेश मंदिर में जाएं। पुराने गणेश मंदिर में जाकर पूजा सुपारी में कलावा बांधकर 11 दुर्वा के साथ गणेश जी के सीधे हाथ में रख दें। ऐसा करने के बाद हाथ जोड़कर अपनी मनोकामना पूर्ति और परेशानियों को दूर करने के लिए प्रार्थना करें। कहते हैं ऐसा करने से इंसान जल्द ही लाभ मिलेगा।

हर बुधवार को गणेश मंदिर जाएं और 21 गुड़ की ढेली और 21 दुर्वा श्रीगणेश मंदिर में जाकर भगवान को अर्पित कर दें। इससे आपकी सारी मनोकामनाएं पूर्ण होगी। मनोकामना पूर्ति के अलावा यदि आप चाहते हैं कि आपको अधिक धन की प्राप्ति हो तो बुधवार के दिन गणेश जी को शुद्ध घी और गुड़ का भोग लगाएं।