मोनिषा डुडाने

मेष : मेष राशि के जातकों के लिए इस बार का टैरो कार्ड है 'द एम्परर"। आपके काम के परिणाम का वक्त आ गया है। आपका रास्ता परिस्थितियों पर निर्भर करता है। अपने काम और अपने लक्षय को लेकर आपको चर्चा करनी चाहिए और जो लोग आपका सहयोग करते हैं, उनसे सुझाव लेना चाहिए। अपने पुराने लक्षय पर काम शुरू करें। अपने संदेहों और व्यावहारिकता की राय को एक तरफ रख दें। आपको सिर्फ स्वयं पर यकीन करने की जरूरत है। वित्तीय स्थिति बेहतर होगी। आपकी विशेषज्ञता मांग में रहेगी। लगातार यात्रा होगी।

शुभ रंग : लाल

शुभ रत्न : गार्नेट

टिप : जियो और जीने दो।

वृषभ : वृषभ राशि के जातकों के लिए इस बार का टैरो कार्ड है 'द किंग ऑफ कप्स"। आगे बढ़ने का समय है। आपके अपने चिंतन और दूसरों के उकसाने वाले प्रश्नों से आप विचलित रहेंगे। आपको इस वक्त इस बात को लेकर स्पष्ट होना होगा कि आपके लिए क्या और कौन महत्वपूर्ण है? किसी भी तरह के एहसान से मुक्त होने के लिए जरूरी है कि आप दृढ़ रहें। आपके पास अब नए प्रोजेक्ट्स के लिए समय है। आपका आत्मसम्मान और किसी को दिया वचन आपके लिए वित्तीय और व्यावसायिक लाभ की सृष्टि करेगा। यात्रा के योग बनेंगे।

शुभ रंग : पीला

शुभ रत्न : केट्स आई

टिप : प्रेम में रहेंगे।

मिथुन : मिथुन राशि के जातकों के लिए इस बार का टैरो कार्ड है 'द फूल"। समय हर बाधा से सीखने का है। यदि आपकी समस्याएं नहीं सुलझ रही है तो यह वो वक्त है जब आप हर आने वाली समस्या के हल को लेकर अपना दृष्टिकोण बदलेंगे। मुश्किल मौकों पर दूसरे के निर्णयों को लेकर चिंतित होना छोड़ दें। कम जटिल मामलों पर पहले काम करें। बजाए अपनी अनिश्चितता के आप नए विचारों को स्वीकार करें। महीने के मध्य में आप अपनी अनिश्चितता पर विचार करें। राजस्थान और गुजरात की यात्रा का आनंद लेंगे और काम में भी सफलता पाएंगे।

शुभ रंग : नीला

शुभ रत्न : सफायर

टिप : शांत बने रहें।

कर्क : कर्क राशि के जातकों के लिए इस बार का टैरो कार्ड है 'द हर्मिट"। आप कुछ अप्रत्याशित लेकिन पक्ष के परिवर्तन का हिस्सा होंगे। कुछ ऐसे मुद्दे जो अब तक आपके सामने नहीं आएं हैं और जिसके बारे में आप अब तक अनजान है, एकाएक आपके सामने आएंगे। जैसे ही आप अपने लोगों से अपने सपनों के बारे में चर्चा करेंगे वे आपकी मदद करने और जिम्मेदारी उठाने के लिए तैयार होंगे। यह आपके आत्मविश्वास में वृद्ध करेगा। यह आपको वित्तीय मामलों में भी जोखिम लेने के लिए तैयार करेगा। यात्रा होने की भी संभावना है।

शुभ रंग : हरा

शुभ रत्न : जेड

टिप : जमीन से जुड़े रहें।

सिंह : सिंह राशि के जातकों के लिए इस बार का टैरो कार्ड है 'द सन"। यह समय जीवन की हकीकत और व्यावहारिकता से रुबरु होने का है। फिर भी आपकी सकारात्मकता इसे समझने और इससे उबरने में मदद करेगी। समय पैसा और नए विचार आपके जीवन में बदलाव का कारण होंगे। जो लोग आपके प्रतिभा पर यकीन रखते हैं वे इस सप्ताह कुछ आयोजन करेंगे और इस माध्यम से से वे आपको मुश्किल परिस्थिति और मुश्किल लोगों से निकालने में मदद करेंगे। दोस्त और आपका परिवार आपको अपने सपने पूरे करने का साहस देंगे। यात्रा होगी।

शुभ रंग : गुलाबी

शुभ रत्न : रूबी

टिप : जोखिम लें।

कन्या : कन्या राशि के जातकों के लिए इस बार का टैरो कार्ड है 'द सिक्स ऑफ वांड्स"। समय के साथ चलते रहने में भलाई है। जितनी जल्दी आप यह समझ पाएं कि बदलाव पलक झपकने की गति से होते हैं, उतनी जल्दी आप सहज हो पाएंगे। अप्रत्याशित बदलाव से घबराने की बजाए उसका स्वागत करेंगे तो बेहतर होगा। उन लोगों के मन में आपके लिए खास सम्मान होगा जिन्हें आप नए विचारों के लिए आमंत्रित और प्रोत्साहित करेंगे। आप अपने दोस्तों के साथ पर्यटन की योजना बना सकते हैं। आपका प्रेम जीवन शानदार रहेगा।

शुभ रंग : सफेद

शुभ रत्न : मोती

टिप : अंतरात्मा पर यकीन रखें।

तुला : तुला राशि के जातकों के लिए इस बार का टैरो कार्ड है 'द टू ऑफ कप्स"। मुश्किल निर्णय लेने का वक्त है। इस समय आपको यह सबक मिलेगा कि व्यवस्था में क्या कमी रह गई। जैसे-जैसे आप गहराई में जाएंगे, आपको चौंकाने वाले जबाव मिलेंगे। आने वाले कुछ सप्ताह आपके लिए महत्वपूर्ण रहेंगे क्योंकि आपको निर्णय लेने होंगे। पैसा और समय बचाने की तकनीक भी सीखनी होगी। आपमें से कुछ नए कोर्स या फिर नौकरी के लिए अवसर हासिल करेंगे। वित्तीय स्थिति डांवाडोल रहेगी। प्रेम जीवन हमेशा की तरह खुशनुमा रहेगा।

शुभ रंग : बैंगनी

शुभ रत्न : एमेथिस्ट

टिप : सहज रहें।

वृश्चिक : वृश्चिक राशि के जातकों के लिए इस बार का टैरो कार्ड है 'द एम्परर"। आने वाला समय सफलता से भरा होगा। यह महीना आपको उत्साह से भरा रखेगा। हालिया बदलाव को लेकर आपके विचार ज्यादा स्पष्ट होंगे। लेकिन जरूरी नहीं है कि आपके जीवन, करियर या लक्षय को लेकर होने वाले परिवर्तन असुविधाजनक ही हों। जो परिवर्तन आपको जटिल और मुश्किल नजर आ रहे हैं, यदि आप उसे गहराई से विश्लेषित करेंगे तो ये आपको ज्यादा स्वतंत्रता देने वाले सिद्ध होंगे। आपमें से कुछ दिल्ली या मुम्बई की यात्रा करेंगे।

शुभ रंग : काला

शुभ रत्न : टूमलाइन

टिप : सतर्क रहें।

धनु : धनु राशि के जातकों के लिए इस बार का टैरो कार्ड है 'द नाइन ऑफ कप्स"। काम और व्यक्तिगत रिश्तों में आपको उल्लेखनीय प्रतिक्रिया मिलेगी। इसलिए बहुत ज्यादा जोर न लगाएं। चीजों को सहजता से होने दें। अपने लक्षयों में महत्वपूर्ण बदलावों या फिर व्यावसायिक जीवन में महत्वपूर्ण बदलावों के लिए यह एकदम सही समय है। जब आपको लुभावने अवसर मिलें तो उनके बारे में पहले से तफ्तीश कर लें। पुराने रिश्तों और दोस्तों से संपर्क के लिए यात्रा के योग हैं। वित्तीय स्थिति अच्छी रहेगी। प्रेम जीवन शानदार रहेगा।

शुभ रंग : नारंगी

शुभ रत्न : रेड कोरल

टिप : खुश रहें।

मकर : मकर राशि के जातकों के लिए इस बार का टैरो कार्ड है 'द डेविल"। बहुत सारी भागदौड़ का अंत होगा। इस वक्त आप अपने व्यक्तिगत और व्यावसायिक जीवन को फिर से व्यवस्थित करेंगे। और जब ये आपको काम लगेगा, आप नए विचार, नए लोग और नए अवसरों की तलाश शुरू करेंगे। जैसे ही पुराने और परिवार के लोग साथ आएंगे आपके जीवन में बदलाव और आनंद आएगा। आप उस सारे शोर-शराबे और व्यस्तता का आनंद लेंगे। प्रेम से जुड़े मामलों में सकारात्मक रहें, ज्यादा विचार न करें। बदलावों को स्वागत करें।

शुभ रंग : पीला

शुभ रत्न : सिट्रिन

टिप : दान करें।

कुंभ : कुंभ राशि के जातकों के लिए इस बार का टैरो कार्ड है 'द सन"। यह समय अपने अधूरे कामों को पूरा करने का है। जैसे-जैसे आप चीजों को व्यवस्थित और बदलने का प्रयास करेंगे आपको महसूस होगा कि इस दिशा में बहुत सारा काम करने के लिए बचा हुआ है। आप तब समझ पाएंगे कि काम को बांटना जरूरी है। पुराने बंधनों से गरिमा से निकल पाएंगे और खुद को गंभीरता से ठोस काम में लगाने के लिए तैयार कर लेंगे। अपनी भावनाओं की गहराई से दो-चार होंगे और अपनी इच्छाओं और सपनों पर ध्यान देंगे।

शुभ रंग : क्रीम

शुभ रत्न - मूनस्टोन

टिप : सोच-समझकर जिम्मेदारी लें।

मीन : मीन राशि के जातकों के लिए इस बार का टैरो कार्ड है 'द वर्ल्ड"। समय खोज का है। समझें कि आप सवाल पूछने पर अपना ध्यान लगाए हुए हैं। आपको अपने बारे में और परिस्थितियों के बारे में बहुत कुछ सीखने की जरूरत है। आप अपनी आदतों के जाल में फंसे हैं आपको उससे निकलने की जरूरत है। भविष्य को जाने बिना जो आज है उससे मुक्त होने की इच्छा जोखिम भरी हो सकती है। लेकिन आपने खुद को नई चीजों के लिए तैयार कर लिया है। जो कुछ आपके पास है, उसके लिए आप कृतज्ञ रहेंगे। यात्रा होगी।

शुभ रंग : ग्रे

शुभ रत्न : टाइगर आई

टिप : भूलो और माफ करो।