जिनकी शादी की उम्र है, उनके मन में उथल-पुथल चलती रहती है कि उनका जीवन साथी कौन होगा, कैसा होगा। ऐसे भी लोग होंगे जो कि किसी को पसंद करते हैं, या प्यार करते होंगे। ऐसे में कईयों के मन में यह सवाल जरूर आता होगा कि उनकी लव मैरिज होगी या अरेंज मैरिज। अगर आपकी शादी नहीं हुई है तो पैरों की अंगुलियों को देखकर अपनी शादी के बारे में अंदाजा लगा सकते हैं की आपकी लव मैरिज होगी या अरेंज मैरिज होगी।

इसके लिए आपको अपने पैरों पर गौर करना होगा। इसलिए शांति से पहले एक कमरे में जाएं। आराम से बैठें और फिर लव मैरीज और अरेंज मैरीज की संभावना को जानने के लिए सबसे पहले अपने पैरों तरफ गौर करिए। पैर के अंगूठे की पास वाली अंगुली पर नजर डालें।

यदि आपके पैर के अंगूठे की पास वाली अंगुली अंगूठे की साइज से थोड़ी-सी भी छोटी है तो आप समझ जाइए कि आपकी अरेंज मैरिज होने की ज्यादा संभावना हैं। यह भी ध्यान दें कि अंगूठे के पास वाली अंगली अंगूठे के बराबर है तो भी अरेंज मैरिज का ही योग बनता है।

यदि आपके पैर के अंगूठे के पास वाली अंगुली अंगूठे के साइज से बड़ी है तो आप समझ जाइए कि आपकी शादी उसी व्यक्ति से होने के योग होते है जिससे आप प्यार करते हैं या फिर आप जिसे अपना जीवन साथी बनाना चाहते है। यानी अंगूठे के पास वाली अंगुली अंगूठे से बड़ी होती है तो व्यक्ति की लव मैरिज होने की संभावना प्रबल है।