Naidunia
    Thursday, January 18, 2018
    PreviousNext

    टैरो से जाने भविष्य : उदारता का गलत मतलब निकाल लिया जाएगा

    Published: Sat, 13 Jan 2018 04:32 PM (IST) | Updated: Sun, 14 Jan 2018 07:36 AM (IST)
    By: Editorial Team
    vidhi upay 13 01 2018

    मोनिषा सिंह डुडाने

    मेष : मेष राशि के सहज जातकों के लिए इस बार का टैरो कार्ड है 'द वर्ल्ड"। आपको अब गंभीरता से लिया जाएगा। सप्ताह के मध्य में आप यह तय कर पाएंगे कि किस तरह से अपनी क्षमता और कौशल का अधिकतम उपयोग करें। आपकी उदारता का गलत मतलब निकाल लिया जाएगा। उसमें सुधार करें। जो लोग मानव संसाधन और चिकित्सा के क्षेत्र में हैं उनके लिए विकास के नए रास्ते खुलेंगे। आपके अपने स्रोतों से आपको मदद मिलेगी। यात्रा आपको व्यस्त रखेगी और आपको अपने लिए वक्त की तलाश रहेगी। जो अविवाहित हैं उन्हें जीवन का आनंद मिलेगा। यात्रा में किसी विशिष्ट व्यक्ति से मुलाकात होगी। अपने मौजूदा रिश्ते में जान डालने के लिए प्रयास करने होंगे। पैसे से संबंधित मामलों में सफलता मिलेगी। संपत्ति और सोने में निवेश बुद्धिमानी होगी।

    शुभ रंग : ग्रे

    शुभ रत्न : केट्स आइ

    टिप : अच्छे समय का आनंद लें।

    वृषभ : वृषभ राशि के उत्साहित जातकों के लिए इस बार का टैरो कार्ड है 'द फोर ऑफ कप्स"। महत्वपूर्ण जिम्मेदारियां मिलेगी और प्रतिष्ठा हासिल करेंगे। व्यावसायिक जीवन में मुश्किल निर्णय लेने पड़ सकते हैं। आपमें से जो भी एंटरटेनमेंट या मीडिया के व्यापार में हैं, उन्हें नए अवसर मिलेंगे और निरंतर प्रगति की परिस्थितयां आपको व्यस्त रखेंगी। लगातार यात्राओं की वजह से आपको अपनी योजनाओं में परिवर्तन करना पड़ेगा। अविवाहित नए लोगों से मिलकर खुश होंगे। जो लोग प्रेम में हैं वे परिवार से सलाह करें। पैसा अप्रत्याशित स्रोतों से आएगा। कमर्शियल प्रॉपर्टी में निवेश करना बुद्धिमानी होगी।

    शुभ रंग : लाल

    शुभ रत्न : रेड कोरल

    टिप : उदारता बरतें।

    मिथुन : मिथुन राशि के आकर्षक जातकों के लिए इस बार का टैरो कार्ड है 'द स्टार"। आपकी कल्पना क्षमता शिखर पर होगी। विशेषज्ञ से मदद लाभदायक होगी, फिर भी अपनी अंतरात्मा पर भरोसा रखें और इस सप्ताह आने वाले अवसरों का लाभ उठाएं। या तो सब कुछ या कुछ नहीं वाली प्रवृत्ति आपको नुकसान पहुंचा सकती है। इससे बचें। उत्सव के मौके आएंगे। जो लोग फायनेंस और बैंकिंग के क्षेत्र में हैं उन्हें बहुप्रतिक्षित प्रशंसा के मौके मिलेंगे। अलग-अलग समस्याओं को हल करने के लिए और अपने लक्ष्य को पूरा करने के लिए आपको अनिवार्य रूप से यात्रा करनी पड़ेगी। पैसे की दृष्टि से लाभ होगा और आप अलग-अलग जगह निवेश करेंगे। यदि अविवाहित हैं तो नए लोगों के संपर्क में आएंगे। जो लोग प्रेम में हैं वे अपने जीवन में उत्साह और आनंद का अनुभव करेंगे। सप्ताहांत में परिवार और दोस्तों के साथ पिकनिक मनाएंगे।

    शुभ रंग : भगवा

    शुभ रत्न : यलो सफायर

    टिप : जियो और जीने दो।

    कर्क : कर्क राशि के जातकों विचारशील जातकों के लिए इस बार का टैरो कार्ड है 'द टैंपरेंस"। समय आपसे संतुलन की मांग करता है। आपको यह तय करना होगा कि कब आराम करना है और कब मस्ती करना है। कब खुद को शांत रखना है और कब परिश्रम करना है। भुलाए जा चुके कौशल पर फिर से काम करें। इससे लाभ होगा। जो लोग हॉस्पिटेलिटी और ऑटोमोटिव्स के क्षेत्र में हैं वे जोखिम उठाने में यकीन करेंगे। बाजार की खोज में आप देहरादून और शिलांग की यात्रा करेंगे। पैसा कमाने के आपके पास बहुत सारे अवसर आएंगे और आप इनका लाभ उठाएंगे। प्रेम में हैं तो आप अपने रिश्ते में क्षितिज का विस्तार करने में सफल होंगे। सप्ताहांत का मजा लेंगे।

    शुभ रंग : लाल

    शुभ रत्न : रूबी

    टिप : ऊर्जान्वित रहें।

    सिंह : सिंह राशि के मजाकिया लेकिन ईमानदार जातकों के लिए इस बार का टैरो कार्ड है 'द सन"। समय जोखिम उठाने और सफलता का आनंद लेने का है। सोच-समझकर बनाई गई योजना से लाभ मिलेंगे। कठिन परिश्रम के लिए तैयार हो जाएं, रूके हुए कामों में गति लाएं। अनुभव आपके दिल को उदार बनाएंगे और आपका नजरिया और योजना दोनों प्रेरणा देंगे। जो लोग लेखन और प्रकाशन के क्षेत्र में हैं वे अपनी छुपी हुई प्रतिभा को ढूंढ निकालेंगे। आकर्षक जगहों की यात्रा आपको रिफ्रेश कर देगी। अपनी रचनात्मकता को उड़ान दें। अलग-अलग जगहों से नकद आएगा। आप अलग-अलग योजनाओं में पैसा लगाएंगे। आपका साथी जीवन के प्रति आपकी दृष्टि से प्रेरित होगा।

    शुभ रंग : पीला

    शुभ रत्न : हीरा

    टिप : गरीबों की मदद करें।

    कन्या : कन्या राशि के खूबसूरत जातकों के लिए इस बार का टैरो कार्ड है 'द नाइन ऑफ पेंटाकल्स"। इस समय आप अपने खेल और प्राथमिकता के शिखर पर है। आपकी किस्मत आपका साथ देगी। आपके प्रयासों के परिणाम मिलेंगे और यह आपके लिए अच्छा समय है जब आप अपने कंफर्ट जोन से बाहर आकर काम करें। हरेक आपकी निरंतरता और दृढ़ता पर भरोसा करेगा। हैदराबाद और कोचिन की यात्रा जरूरी होगी। इस यात्रा से आपके लिए व्यापार की नई संभावनाएं खुलेंगी। पैसा सहजता से आएगा। जो लोग प्रेम में हैं वे भावनात्मक सुरक्षा पर अपना ध्यान लगाएंगे। खुशनुमा वक्त है।

    शुभ रंग : नीला

    शुभ रत्न : ब्लू सफायर

    टिप : खुशियां फैलाएं।

    तुला : तुला राशि के अद्भुत जातकों के लिए इस बार का टैरो कार्ड है 'द टेन ऑफ सोर्ड्स"। सप्ताह आपसी सहयोग का है। कई लोग आपके नजरिए और तरीके को समझेंगे और आपके लक्षय को पाने में मदद करेंगे। नए लोगों से संपर्क बढ़ेगा और कई स्तर पर वाद-विवाद आपको लाभ पहुंचाएगा। आप नए विचारों और योजनाओं से लबरेज रहेंगे और उत्साहित होंगे। आपमें से जो भी टेलिकॉम, डिजिटल या फिर ऑनलाइन स्पेस के क्षेत्र में हैं तो नए बाजारों की तलाश करेंगे। लगातार यात्राएं आपको कई तरह के अनुभव देगी। पैसा आएगा और आप लक्जरी पर खर्च करेंगे। जो लोग अविवाहित हैं वे शादी के लिए तैयारी कर सकते हैं। जो लोग प्रेम में हैं उन्हें अपनी अपेक्षाओं पर नियंत्रण करना होगा।

    शुभ रंग : मरून

    शुभ रत्न : ओपल

    टिप : संतुलन को अपनाएं।

    वृश्चिक : वृश्चिक राशि के जातकों के लिए इस बार का टैरो कार्ड है 'द मैजिशियन"। समय थोड़ा मुश्किल होगा। अपने आराम के लिए समय निकाल लेंगे। काम के साथ-साथ मस्ती का संयोजन करते हुए आप स्वयं को ऊर्जावान बना सकते हैं। आप खुद को बेहतर सिद्ध कर सकते हैं। आपमें से जो लोग बैंकिंग और सेल्स में हैं उन्हें नए अवसर मिलेंगे। काम के प्रति उत्साहित रहेंगे और सफलता हासिल करेंगे। भुवनेश्वर और चेन्नाई की यात्राएं आपको व्यस्त रखेंगी और आप फुर्सत में नहीं हो पाएंगे। जो लोग अविवाहित हैं वे अपनी योजनाओं को खुलासा करेंगे और किसी खास को आकर्षित कर पाएंगे। जो लोग प्रेम में हैं वे उनका समय बेहद खुशनुमा होगा।

    शुभ रंग : लेवैंडर

    शुभ रत्न : व्हाइट क्वार्ट्ज

    टिप : नई जगह की यात्रा करें।

    धनु : धनु राशि के जातकों के लिए इस बार का टैरो कार्ड है 'द लवर्स"। आराम का समय है। करियर के क्षेत्र में पिछले कई महीनों से किए जा रहे परिश्रम का आपको लाभ मिलेगा। सफलता आपको उत्साहित रखेगी। कार्यक्षेत्र में आपकी टीम आपके विचारों को ठीक तरह से क्रियान्वित करने में मदद करेगी और बिना बहस के आपके नजरिए पर अमल करेगी। जो लोग निर्यात और ज्वैलरी के व्यापार में हैं वे अपने लिए अवसर हासिल करेंगे और नया करेंगे। यदि प्रेम में हैं तो आपको रिलैक्स करने की जरूरत है। अपने जीवन का आनंद लें, मंजिल पर पहुंचने की हड़बड़ी न करें। यात्रा व्यस्तता भरी हो सकती है। फिर भी आप ब्रेक के लिए गोवा या अलीबाग जा सकते हैं। सप्ताहांत का आनंद लेंगे।

    शुभ रंग : ब्राउन

    शुभ रत्न : गोमेद

    टिप : स्वास्थ्य का ध्यान रखें।

    मकर : मकर राशि के परिश्रमी जातकों के लिए इस बार का टैरो कार्ड है 'सिक्स ऑफ वांड्स"। समय सफलता और विजय का है। कार्य क्षेत्र में यह समय प्रयोग और नया करने का है। आपमें से कई लोगों को एक अच्छा ब्रेक मिलेगा ताकि आप अच्छे अवसरों का लाभ उठा सकें। जो लोग अपना क्षेत्र बदलना चाहते हैं उनके सामने नौकरियों के नए अवसर आएंगे। आपमें से जो भी इंफ्रास्ट्रक्चर और मार्केटिंग के क्षेत्र में कार्यरत हैं वे अपनी क्षमता दिखाएंगे। आपका मजाकिया स्वभाव कई लोगों से आपके रिश्ते बेहतर करेगा। पैसे से संबंधित मामले ज्यादा सतर्कता की मांग करते हैं। छोटी अवधि के निवेश में लाभ होगा। कॉमन दोस्तों की मदद से अकेले जातकों की किसी खास व्यक्ति से मुलाकात होगी। किसी हिल स्टेशन की यात्रा हो सकती है।

    शुभ रंग : हरा

    शुभ रत्न : जेड

    टिप : नए विचारों के लिए खुले रहें।

    कुंभ : कुंभ राशि के जातकों के लिए इस बार का टैरो कार्ड है 'द क्वीन ऑफ कप्स"। व्यावसायिक तौर पर आप लोगों को निर्देशित और प्रभावित करेंगे और अपने विचारों और कार्यों से कई लोगों के जीवन को बदलने में सफलता हासिल करेंगे। खुद को अपने अधिकारियों की गुडबुक में शामिल करवाने के लिए आपको टेक्ट और कूटनीति दोनों का सहारा लेना होगा और आप इसे बेहतर तरीक से कर पाएंगे। मार्केट रिसर्च के लिए आप अमरावती और सहारनपुर जैसी छोटी जगहों की यात्रा करेंगे। वहां आप बाजार और ग्राहकों की बेहतर समझ के साथ अपने काम पर लौटेंगे। सामाजिक तौर पर आप जिन लोगों के साथ रहते हैं उनमें आपकी पूछ परख बढ़ेगी। दोस्त और परिचितों के साथ आप बेहतर वक्त बिताएंगे। पैसा आसानी से आएगा और अच्छी जगह निवेश करेंगे।

    शुभ रंग : तांबई

    शुभ रत्न : ओनिक्स

    टिप : शांत रहें।

    मीन : मीन राशि के खुशमिजाज जातकों के लिए इस बार का टैरो कार्ड है 'द मून"। साफ-सफाई का दौर है। व्यावसायिक तौर पर यदि आपको आगे रहना है तो आपको ज्यादा परिश्रम करना होगा। सप्ताह के मध्य में आप पर काम का बोझ कम होगा। पुराने काम को फिर से हाथ में लेंगे और पुराने प्रोजेक्ट्स पर फिर से काम करने की योजना बनाएंगे। सप्ताह के अंत में सब चीजें ठीक तरह से काम करने लगेगी, अच्छे परिणाम मिलेंगे। जो अविवाहित हैं वे मनपसंद साथी से मिल पाएंगे। जो लोग किसी रिश्ते में हैं वे सही दिशा में आगे बढ़ेंगे। विवाह पर विचार कर सकते हैं। पैसे से संबंधित मामले ज्यादा सतर्कता की मांग करेंगे। खासतौर पर दस्तावेजीकरण पर ध्यान दें। यात्रा मजेदार रहेगी।

    शुभ रंग : क्रीम

    शुभ रत्न : गार्नेट

    टिप : बड़ों की राय लें।

    प्रतिक्रिया दें
    English Hindi Characters remaining


    या निम्न जानकारी पूर्ण करें
    नाम*
    ईमेल*
    Word Verification:*
    Please answer this simple math question.
    +=

      जरूर पढ़ें