मोनिषा सिंह डुडाने

मेष : मेष राशि के जातकों के लिए इस बार का टैरो कार्ड है 'द सेवन ऑफ कप्स"। हर क्षेत्र में बेहतर समय का दौर है। कार्यक्षेत्र में बड़े और सकारात्मक अवसर आएंगे। आपको हारना पसंद नहीं है हर हाल में संघर्ष करके आप काम में सफलता हासिल करेंगे। आपकी दृढ़ इच्छाशक्ति से आप परिवर्तन लाएंगे। आप इसी के माध्यम से अपनी क्षमता और योग्यता का प्रदर्शन कर पाएंगे। लेखक, टीचर और मार्गदर्शकों को समाज में उनके योगदान के लिए प्रसिद्धि और प्रशंसा मिलेगी। सेहत का ध्यान रखें।

शुभ रंग : नीला

शुभ रत्न : ब्लू सफायर

टिप : एकाग्र रहें।

वृषभ : वृषभ राशि के जातकों के लिए इस बार का टैरो कार्ड है 'द एम्प्रैस"। महत्वपूर्ण प्रोजेक्ट्स पर काम करने के लिए आपको निर्णय लेना होगा तभी आपको सफलता मिल पाएगी। नए संपर्क और अनुबंध होंगे। इस सिलसिले में आपकी व्यस्तता बढ़ेगी। नौकरी में बड़े परिवर्तन होंगे। टीम, काम या जगह में बदलाव आएगा और कुछ खुशनुमा चीजों से रूबरू होंगे। यदि संपत्ति की खरीदी का विचार कर रहे हैं तो समय अच्छा है। प्रेम जीवन में खुशनुमा बदलाव होंगे।

शुभ रंग : हरा

शुभ रत्न : जेड

टिप : जोखिम लें।

मिथुन : मिथुन राशि के जातकों के लिए इस बार का टैरो कार्ड है 'लवर्स"। अपने समय पर यकीन करें और जीवन का आनंद ले। चीजें उसी तरह से बदल रही हैं जो आपके लिए ठीक है। अप्रत्याशित परिवर्तन आपको नए तरीके से सोचने और उस पर अमल करने के लिए प्रेरित करेंगे। भोपाल और पटना के लिए लगातार यात्राएं होंगी। जो लोग मीडिया में हैं उन्हें काम के सिलसिले में प्रसिद्धि मिलेगी। जो लोग लंबे समय से किसी रिश्ते में हैं उनके जीवन में खुशियां दस्तक देगी।

शुभ रंग : पीला

शुभ रत्न : यलो सफायर

टिप : सेहत का ध्यान रखें।

कर्क : कर्क राशि के जातकों के लिए इस बार का टैरो कार्ड है 'द मून"। कुछ ऐसे निर्णय लेंगे जो भविष्य में बेहतर वित्तीय सफलता का रास्ता खोलेंगे। आपके प्रयास आपके कार्यक्षेत्र में सफलता दिलाएंगे। जो लोग लेखन, प्रकाशन या फिर फोटोग्राफी के क्षेत्र में कार्यरत है वे बेहतर करेंगे। यदि आपका अपना व्यापार है तो चीजें सही दिशा में जाएगी। पैसा कम आएगा, खर्च भी होगा। धैर्य रखें। उदार रहें। सौभाग्य आपके साथ है। प्राणायाम आपको शांत और सकारात्मक बनाए रखेगा।

शुभ रंग : पिंक

शुभ रत्न : गार्नेट

टिप : बुद्धिमानी से काम लें।

सिंह : सिंह राशि के जातकों के लिए इस बार का टैरो कार्ड है 'द सिक्स ऑफ वांड्स"। लंबे समय के अवरोध और मुश्किलों के बाद अंतत: कार्यक्षेत्र में आपको बड़ा मौका मिलेगा। इससे आप खुश और संतुष्ट रहेंगे। जिम्मेदारियां बढ़ेंगी और आपको स्पष्टता के साथ सक्रिय होने की आवश्यकता लगेगी। सोचा-समझा जोखिम लेंगे तो आपको भविष्य में मदद मिलेगी। परिवार में उत्सव का माहौल होगा और विस्तृत परिवार के सदस्यों से मेल-मुलाकात होगी। लुधियाना या पुणे की यात्रा के योग है।

शुभ रंग : लाल

शुभ रत्न : रूबी

टिप : खुशकिस्मती का आनंद लें।

कन्या : कन्या राशि के जातकों के लिए इस बार का टैरो कार्ड है 'द सन"। बहुत व्यस्तता रहेगी। आपके पास आपकी क्षमता से अधिक काम होंगे। आपको अपनी जिम्मेदारी किसी दूसरे को देने की आवश्यकता है। आसपास के लोग आपकी मदद करेंगे। आप शांत और सकारात्मक बने रहेंगे। यदि आप सेल्स में हैं तो आप अपना लक्ष्य पूरा करेंगे और प्रशंसा पाएंगे। खर्च बढ़ेगा, लेकिन अंत में आप कुछ पैसा निवेश के लिए बचा पाएंगे। अचानक यात्रा के योग हैं।

शुभ रंग : काला

शुभ रत्न: टूमलाइन

टिप : सुरक्षित रहें।

तुला : तुला राशि के जातकों के लिए इस बार का टैरो कार्ड है 'द वर्ल्ड"। आत्मविश्वास से भरे रहेंगे और कार्यक्षेत्र में बेहतर महसूस करेंगे। आप कार्यक्षेत्र में सोचा-समझा जोखिम लेंगे इसका परिणाम अच्छा मिलेगा। दफ्तर की राजनीति से दूर रहें। खुश रहेंगे। यदि आप टीम बनाने और टीम के बीच अच्छे रिश्ते बनाने पर ध्यान देंगे तो अपने प्रोजेक्ट्स पर आपको इच्छित परिणाम मिल जाएंगे। गुडगांव और शिलांग की अचानक यात्रा हो सकती है। व्यस्तता रहेगी। सकारात्मक रहे।

शुभ रंग : भूरा

शुभ रत्न : टाइगर आई

टिप : मुस्कुराते रहें।

वृश्चिक : वृश्चिक राशि के जातकों के लिए इस बार का टैरो कार्ड है 'टैंपरेंस"। आगे बड़े परिवर्तन होंगे। सारे अच्छे या जरूरी नहीं होंगे। थोड़ी परेशानी रहेगी। आप भौतिक चीजों पर समय और पैसा खर्च करेंगे। आप अपनी योग्यता सिद्ध करने में सफल रहेंगे। खर्च होगा, लेकिन उपयोगी सिद्ध होगा। बजट बनाकर चलें। प्रेम जीवन बेहतर होगा। गोवा या शिमला की यात्रा का विचार करेंगे। जो अविवाहित है उन्हें विवाह के लिए इंतजार करना पड़ सकता है।

शुभ रंग : सफेद

शुभ रंग : गोमेद

टिप : अपना ध्यान रखें।

धनु : धनु राशि के जातकों के लिए इस बार का टैरो कार्ड है 'द एम्परर"। आपके स्वभाव और व्यवहार में रचनात्मकता का प्रभाव रहेगा। आप अपना काम पूरे समर्पण और दिल से करते हैं, इसलिए काम में सुधार होगा और आप लक्षय तक पहुंचेंगे। इस मौके का लाभ उठाएं और जो काम अपने सोचे हैं उनका शुभारंभ करें, आपको सफलता मिलेगी। हैदराबाद और कोलकाता की यात्रा आवश्यक होगी। रूका हुआ पैसा आएगा और आप इसे लक्जरी पर खर्च करेंगे। कानूनी मामलों का आपके हक में फैसला होगा।

शुभ रंग : सफेद

शुभ रत्न : मोती

टिप : शांत रहें।

मकर : मकर राशि के जातकों के लिए इस बार का टैरो कार्ड है 'द सिक्स ऑफ सोर्ड्स"। कार्यक्षेत्र में बहुत सारी चुनौतियों का सामना करना पड़ेगा। दूसरी तरफ ऊर्जा का अभाव महसूस होगा। बेहतर होगा कि आप इस बात पर ध्यान केंद्रित करें कि आप क्या कर सकते है, बजाए इसके लिए आपके साथ क्या हो रहा है। अध्ययन और शोध दोनों ही सफलता और विकास के लिए आवश्यक होगा। अनुभवी लोगों से सलाह लेना लाभप्रद होगा। टीचर्स और डॉक्टर्स के लिए समय बेहतर है।

शुभ रंग : क्रीम

शुभ रत्न : ओपल

टिप : ध्यान करें।

कुंभ : कुंभ राशि के जातकों के लिए इस बार का टैरो कार्ड है 'द पेज ऑफ सोर्ड्स"। सही ढंग से अपनी बात रखें और अपने व्यक्तित्व की सकारात्मकता को सामने लाएं। यदि आप संयमित और शांत और नियंत्रित रहेंगे तो चीजें बदलेंगी। लोगों के प्रति उदार रहें। दान दें। आप अच्छा महसूस करेंगे। आप जितना देंगे उतना ही पाएंगे। यदि आप अपना व्यापार कर रहे हैं तो नए अवसरों की बाढ़ आएगी।पैसा आएगा और आप प्रॉपर्टी खरीदने में निवेश करेंगे। बेंगलुरू और चैन्नाई की यात्रा आपको व्यस्त रखेगी।

शुभ रंग : नारंगी

शुभ रत्न : कोरल

टिप : जियो और जीने दो।

मीन : मीन राशि के जातकों के लिए इस बार का टैरो कार्ड है 'द हाई प्रिस्ट्स"। प्रसिद्धि और सौभाग्य आपको हर तरह से खुश रखेगा। प्रगति धीमी रहेगी, लेकिन आप हर क्षेत्र में निश्चित लाभ पाएंगे। कार्यक्षेत्र में गलतफहमी और राजनीति से दूर रहें और रोजमर्रा का काम समर्पण से करें। यदि आप रचनात्मक काम या फिर ब्यूटी इंडस्ट्री में है तो बड़े मौके आएंगे। खर्च बढ़ेगा लेकिन अंत में सब व्यवस्थित हो जाएगा। सप्ताहांत का मजा लेंगे। दोस्तों और परिवार के साथ पार्टी करेंगे।

शुभ रंग : बैंगनी

शुभ रत्न : एमेथिस्ट

टिप : माफ करना सीखें।