मोनिषा डुडाने

मेष : मेष राशि के जातकों के लिए इस बार का टैरो कार्ड है 'द वर्ल्ड"। संक्रमण का समय है। पिछले कई दिनों से आप अलग-अलग तरह की समस्याओं का सामना कर रहे हैं, अभी आपको इनसे और जूझना होगा। अपनी निराशा से आगे जाकर आपको अपने पुराने सपनों पर काम करना होगा। आपके सपने आपका अपने मौजूदा काम से ध्यान भटकाएंगे। फिर भी आप अपनी सपनों पर कायम रहे। अपने रूटीन पर कायम रहने में आपको थोड़ी मुश्किलों का सामना करना पड़ेगा। प्रेम जीवन में आपको ज्यादा समय निवेश करना होगा।

शुभ रंग : पीला

शुभ रत्न : एमरल्ड

टिप : स्वयं से प्रेम करें।

वृषभ : वृषभ राशि के जातकों के लिए इस बार का टैरो कार्ड 'स्ट्रैंथ"। इस समय अच्छे परिणाम मिलेंगे। कार्य क्षेत्र में अतिरिक्त जिम्मेदारी मिल सकती है। आपमें से कुछ लोगों को जाइंट प्रोजेक्ट का प्रस्ताव मिलेगा, लेकिन उसका हिस्सा होने से पहले सावधानी से विचार करें। आपके अनुभवों की कमी का लोग गलत फायदा उठा सकते हैं। यात्रा व्यस्तता भरी हो सकती है। आपको अपना ध्यान रखने की जरूरत है। आप बहुत दबाव में काम कर रहे हैं। खुद को कुछ वक्त दें। वित्तीय स्थिति अच्ची रहेगी।

शुभ रंग : गुलाबी

शुभ रत्न : पिंक क्वार्ट्ज

टिप : उदारता बरतें।

मिथुन : मिथुन राशि के जातकों के लिए इस बार का टैरो कार्ड है 'जस्टिस"। बदले हुए समीकरण का वक्त होगा। कार्यक्षेत्र में आप बहुत संतुष्ट होंगे। फिर भी आपको ज्यादा पहचान की इच्छा बनी रहेगी। इस सप्ताह आपको सार्वजनिक तौर पर बड़ी जिम्मेदारी दी जा सकेगी। आप इसे पूरा करने के लिए तत्पर भी रहेंगे। आपमें से जो कोई भी डिजाइन और ज्वैलरी के व्यापार में हैं उनके सेमिनार्स और कांफ्रेंसेस के सिलसिले में विदेश यात्रा के योग हैं। वित्तीय स्थिति को ठीक करने के लिए आपको कुछ प्रयास करने होंगे।

शुभ रंग : हरा

शुभ रत्न : जेड

टिप : अपने दिल की सुनें।

कर्क : कर्क राशि के जातकों के लिए इस बार का टैरो कार्ड है 'द टू ऑफ कप्स"। अच्छा समय आने वाला है। व्यक्तिगत और व्यावसायिक जीवन में नियंत्रण आवश्यक है। अपनी दिनचर्या पर गौर करें। कुछ फेरबदल की आवश्यकता महसूस होगी। कभी-कभी बदलाव हमें बेहतर करने के लिए विकल्प देता है। इसलिए बदलाव से घबराएं नहीं। यदि आप अपने दोस्तों और परिवार के साथ अच्छा समय गुजारना चाहते हैं तो पर्यटन से बेहतर और कोई रास्ता नहीं है। रिश्ते में हैं तो शादी का विचार कर सकते हैं।

शुभ रंग : भूरा

शुभ रत्न : गोमेद

टिप : बुद्धिमानी से निर्णय लें।

सिंह : सिंह राशि के जातकों के लिए इस बार का टैरो कार्ड है 'द नाईन ऑफ पेंटाकल्स"। आपको हर तरफ से लोग मदद करेंगे। हालांकि आपको हर तरफ से लोग मदद करेंगे, फिर भी आपको लोगों की नीयत और ईमानदारी को लेकर सावधान रहने की जरूरत होगी। इस महीने कार्यक्षेत्र में बेहतर परिणाम के लिए आपको अतिरिक्त परिश्रम करने की जरूरत होगी। आप अपनी भावनाओं पर नियंत्रण करने में सफल तो हेंगे, लेकिन फिर भी आप लोकप्रियता से बच नहीं पाएंगे। प्रेम जीवन शांत रहेगा। सप्ताहांत का आनंद लेंगे।

शुभ रंग : क्रीम

शुभ रत्न : मोती

टिप : शांत रहें।

तुला : तुला राशि के जातकों के लिए इस बार का टैरो कार्ड है 'द वर्ल्ड"। सोच-समझकर काम करने की आवश्यकता है। इस सप्ताह आपको यह मौका मिलेगा कि आप यह तय कर सकें कि आप किस तरह से अपनी भावनाओं को अभिव्यक्त करेंगे। अगले कुछ सप्ताह आपको अच्छा करने के लिए प्रेरित करते रहेंगे। धैर्य और निरंतरता के साथ आप शुरुआत करेंगे और अपने रूटीन में परिवर्तन करते हुए बेहतर परिणाम की ओर बढ़ेंगे। बेहतर करियर की ओर बढ़ने के लिए आपको परिवार से सहयोग की जरूरत लगेगी।

शुभ रंग : नारंगी

शुभ रत्न : एक्वामरीन

टिप : सौभाग्य का आनंद लें।

कन्या : कन्या राशि के जातकों के लिए इस बार का टैरो कार्ड है 'द एम्प्रैस"। कई समस्याओं के समाधान का समय है। इस समय जिन भी लोगों से आपके रिश्तों में गफलत चल रही है, वह अंतत: हल होगी। आप जिन्हें छोटे-छोटे मामले समझ रहे हैं वे ज्यादा भ्रम पैदा करेंगे। आपको इन समस्याओं के समाधान करते हुए समस्या के मूल तक जाना होगा। आपका धैर्य आपको लाभ दिलाएगा। आपको अपने पारिवारिक और दोस्ताना रिश्तों में अपनी बात खुलकर कहनी होगी। प्रेम जीवन खुशहाल रहेगा।

शुभ रंग : गोल्डन

शुभ रत्न : जेड

टिप : धैर्य रखें।

वृश्चिक : वृश्चिक राशि के जातकों के लिए इस बार का टैरो कार्ड है 'द थ्री ऑफ पेंटाकल्स"। लगातार परिवर्तन का दौर है ये। यदि आप अपने जीवन में बहुत सारी चीजों को फिर से व्यवस्थित करने का लक्षय रखते हैं तो आपको बहुत सारी जगहों पर समझौता करने की जरूरत होगी। अब आपको यह भी देखना होगा कि आप किनसे और किस तरह के संपर्क में हैं। यह आपको कुछ सुखद उत्तर देगा। छुट्टियां मनाने के लिए आप पर्यटन पर जाएंगे। वित्तीय स्थिति जरा नरम-गरम रहेगी। आप सब व्यवस्थित कर पाएंगे।

शुभ रंग : सिल्वर

शुभ रत्न : गोमेद

टिप : खुद पर भरोसा रखें।

धनु : धनु राशि के जातकों के लिए इस बार का टैरो कार्ड है 'द चेरियट"। बहुत सारे विकल्प सामने होंगे। इस सप्ताह काम में आपका मन नहीं लगेगा। आपको ध्यान रखना होगा कि यह आपके लिए बहुत प्रतिष्ठित और महत्वाकांक्षी प्रोजेक्ट है, इसकी सफलता आपके करियर की दिशा निर्धारित करेगी। आपको अपनी कुशलता को बेहतर करने की आवश्यकता है। व्यापार के लिए कोई योजना बनाएं। भौतिक और व्यक्तिगत मामलों में आपके साथी की भूमिका महत्वपूर्ण होगी। समय अच्छा है उसका आनंद लें।

शुभ रंग : गोल्डन

शुभ रंग : रूबी

टिप : साथी के साथ रहें।

मकर : मकर राशि के जातकों के लिए इस बार का टैरो कार्ड है 'द एम्प्रैस"। आप अपनी इच्छा को पूरा करने के लिए प्रयास करेंगे। यदि आपके पास बेहतर जीवन का कोई खाका है तो आप अगले कुछ सप्ताह उस पर काम करेंगे। यदि आपको अपने सपने अव्यावहारिक लग रहे हैं, तब भी उन पर काम करना न छोड़ें। व्यक्तिगत तौर पर खुद के प्रति कड़ा रूख रखना या किसी दूसरे को उसके व्यवहार के लिए माफ न करने से आप अपने आसपास नकारात्मकता फैलाएंगे। इससे बचें। प्रेम जीवन शांत रहेगा।

शुभ रंग : काला

शुभ रत्न : हीरा

टिप : हर दिन प्रार्थना करें।

कुंभ : कुंभ राशि के जातकों के लिए इस बार का टैरो कार्ड है 'द मून"। यह समय आत्म मूल्यांकन का है। इस सप्ताह आपके आसपास कुछ महत्वपूर्ण परिवर्तन होंगे जो आपके विचारों और अनुभवों को भी प्रभावित करेंगे। आपको यह बात याद रखनी होगी कि स्वतंत्रता भीतर से आती है। आध्यात्मिक तौर पर यह बहुत महत्वपूर्ण समय है। आपमें से कई लोग अध्यात्म का अभ्यास करेंगे। आप अपने कमिटमेंट के प्रति गंभीर रहेंगे जिसकी वजह से आपका करियर बेहतर करेंगे। आपमें से कुछ के यात्रा के योग हैं।

शुभ रंग : सिल्वर

शुभ रत्न : केट्स आई

टिप : ईमानदार रहें।

मीन : मीन राशि के जातकों के लिए इस बार का टैरो कार्ड है 'द हाई प्रिस्ट्स"। इस समय आप अपने स्वप्नलोक की यात्रा करेंगे, लेकिन हकीकत में आपको बहुत कोशिश करनी होगी। कार्यक्षेत्र में आप बेहतर की उम्मीद कर सकते हैं। आपमें से कुछ लोगों के यात्रा के योग हैं। इस महीने वित्तीय स्थिति बहुत बेहतर होगी। कई अप्रत्याशित जगहों से पैसा मिलेगा। आप निवेश करने पर विचार करेंगे। मेहमानों की आवाजाही से आपकी दिनचर्या प्रभावित होगी। उनके साथ सामंजस्य बनाएं। अपने प्रिय लोगों के साथ मजेदार वक्त बिताएंगे।

शुभ रंग : लेवैंडर

शुभ रत्न : एमेथिस्ट

टिप : प्रकृति के साथ वक्त गुजारें।