मोनिषा डुडाने

मेष : मेष राशि के जातकों के लिए इस बार का टैरो कार्ड है 'द एम्प्रैस"। यह वक्त अपने काम का परिणाम पाने का है। आपकी दृष्टि परिस्थितियों पर निर्भर करती है। काम के संबंध में अपने लक्षयों पर उन लोगों से स्पष्ट रूप से चर्चा करें जो आपकी मदद कर सकते हैं और आपको राय दे सकते हैं। अपने संशय और व्यावहारिक राय दोनों पर गंभीर होने की जरूरत नहीं है। आप सिर्फ स्वयं पर यकीन करें। आपकी वित्तीय स्थिति अच्छी होगी। आपकी विशेषज्ञता की मांग रहेगी। बार-बार उत्तर भारत की यात्रा करने के योग आएंगे।

शुभ रंग : लाल

शुभ रत्न : गार्नेट

टिप : एकाग्र रहें।

वृषभ : वृषभ राशि के जातकों के लिए इस बार का टैरो कार्ड है 'द किंग ऑफ कप्स"। आगे बढ़ने का समय है। दूसरों के खिजाने वाले प्रश्नों और अपने ही अस्थिर विचारों के बीच इस सप्ताह आप स्वयं को बंटा हुआ पाएंगे। आपको इस बात के लिए स्पष्ट होना होगा कि क्या और कौन आपके लिए महत्वपूर्ण हैं। खुद को दूसरों के अहसानों के बोझ से मुक्त करें। अब आप उस तरह के प्रोजेक्ट्स के लिए तैयार हैं, जो आपके अहम को पुष्ट करें। वित्तीय और व्यावसायिक दोनों स्तर पर लाभ होगा। प्रेम जीवन शानदार होगा।

शुभ रंग : नीला

शुभ रत्न : ब्लू टोपाज

टिप : प्रेम का आनंद लें।

मिथुन : मिथुन राशि के जातकों के लिए इस बार का टैरो कार्ड है 'द फूल"। हरेक अवरोध से सीखने का समय है। यदि हालिया समस्या सुलझ नहीं रही तो आपको सामने आने वाली समस्याओं को लेकर अपना दृष्टिकोण बदलना होगा। मुश्किल परिस्थितियों में दूसरों के निर्णयों पर विचार करने की तुलना में उसे छोड़ ही दें। कम जटिल मुद्दों पर अपना ध्यान लगाएं, कुछ नया ढूंढें। महीने के मध्य में आप जानेंगे कि आप इसे कब आगे ले जा सकेंगे। राजस्थान और गुजरात की यात्रा आनंददायक होगी। विवाह के योग हैं।

शुभ रंग : हरा

शुभ रत्न : एमरल्ड

टिप : कृतज्ञ रहें।

कर्क : कर्क राशि का जातकों के लिए इस बार का टैरो कार्ड है 'द व्हील ऑफ फॉर्च्युन"। कुछ ऐसी चीजें होंगी जो आपको सफलता दिलवाएगी। कुछ ऐसे मामलों आपको सामने या आसपास होंगे, जिन पर अभी तक आपने ध्यान नहीं दिया होगा, अब आपको उन पर ध्यान देने की जरूरत है। जैसे ही आप चर्चा करेंगे आप कुछ मामलों को सैटल कर लेंगे और दूसरों की मदद की पेशकश आपको और प्रेरित करेगी। आपको अपने वित्तीय मामलों में साहस करने की जरूरत होगी। किसी इंटरेस्टिंग व्यक्ति से आपकी मुलाकात हो सकती है।

शुभ रंग : पीला

शुभ रत्न : यलो सफायर

टिप : बड़ों से राय लें।

सिंह : सिंह राशि के जातकों के लिए इस बार का टैरो कार्ड है 'द सन"। जीवन की हकीकत और वास्तविकताओं को लेकर स्पष्ट रहें। आपकी असीम ऊर्जा आपको समय, पैसा और विचारों को लेकर आपकी समझ और स्पष्ट करेगी। और आप जीवन में आ रहे नए बदलावों को लेकर उत्साहित बने रहेंगे। जैसे कोई आपकी क्षमता से प्रभावित होगा और यह आपको मुश्किल परिस्थितियों और लोगों से उबरने में मदद भी करेगा। दोस्त और परिवार आपके सपनों को पूरा करने में मदद करेंगे। यात्रा व्यस्तताभरी रहेगी।

शुभ रंग : बैंगनी

शुभ रत्न : एमेथिस्ट

टिप : रचनात्मकता के शिखर पर रहेंगे।

कन्या : कन्या राशि के जातकों के लिए इस बार का टैरो कार्ड है 'द नाइन ऑफ वांड्स"। प्रवाह के साथ बहने का समय है। आप जितनी जल्दी यह समझ लें कि बड़ी और अच्छे बदलाव बहुत जल्दी हो जाते हैं, आपके लिए यह महीना उतना ही सहज सिद्ध होगा। बजाए अप्रत्याशित को लेकर उलझने के आपको इसका स्वागत करना होगा। अपने दोस्तों के साथ यात्रा की योजना जिसका आप लंबे समय से सपना देख रहे हैं, वह पूरी हो सकती है। प्रेम जीवन शांत रहेगा। आपका साथी उत्साह में रहेगा और साथ के पल शानदार होंगे।

शुभ रंग : भूरा

शुभ रत्न : टाइगर आई

टिप : शनिवार को दान करें।

तुला : तुला राशि के जातकों के लिए इस बार टैरो कार्ड है 'द नाइन ऑफ कप्स"। इस सप्ताह आपको कुछ कठिन निर्णय लेने होंगे। इस महीने आप अपनी गलतियों से कुछ सीखेंगे। आप जितना गहरा आएगा जाएंगे आपको बहुत ज्ञानवर्धक उत्तर मिलते जाएंगे। आपको आने वाले वक्त में कुछ नए निर्णय लेने होंगे। यह बहुत सहज होंगे और इनसे आप पैसा और समय दोनों की बचत करेंगे। आपमें से कुछ लोग पढ़ाई के लिए कोशिश करेंगे या फिर आपको नौकरी के लिए नए अवसर मिलेंगे। प्रेम जीवन खूबसूरत होगा। छुट्टियों का आनंद लेंगे।

शुभ रंग : नारंगी

शुभ रत्न : रेड कोरल

टिप : मुस्कुराते रहिए।

वृश्चिक : वृश्चिक राशि के जातकों के लिए इस बार का टैरो कार्ड है 'द एम्परर"। आने वाला सप्ताह सफलता की राह खोलेगा। यह सप्ताह आपकी ऊर्जा बढ़ाने वाला और अहमं को संतुष्ट करने वाला होगा। लेकिन यह जरूरतों को रोक नहीं सकता है। अक्सर यह बहुत असुविधाजनक हो जाता है जब आपकी जीवनशैली, करियर और लक्षय पर लगातार सवाल उठते हैं। अतीत से संघर्ष करने की बजाए भविष्य पर एकाग्र होने की कोशिश करें। आपमें से कुछ लोग काम के सिलसिले में दिल्ली और मुम्बई की यात्रा करनी होगी।

शुभ रंग : गुलाबी

शुभ रत्न : डायमंड

टिप : अंतरात्मा को सुनें।

धनु : धनु राशि के जातकों के लिए इस बार का टैरो कार्ड है 'द एस ऑफ पेंटाकल्स"। इस सप्ताह आपको उल्लेखनीय परिणाम और प्रतिसाद मिलेगा। व्यक्तिगत रिश्तों से लेकर कार्यक्षेत्र दोनों में आपको लाभ होगा। इसलिए छोटी-छोटी बातों पर गंभीर होने से बचें। इसकी बजाए दूसरों से संवाद करने से पहले गंभीरता से सोचें, फिर बोलें। जो कुछ भी सामने आएगा, आपका जीवन आसान बनाएंगा। अपने पुराने रिश्तों और दोस्तों से मुलाकात के लिए आप यात्रा कर सकते हैं। प्रॉपर्टी और लक्जरी में निवेश करने का विचार करेंगे।

शुभ रंग : काला

शुभ रत्न : टूर्मालाइन

टिप : नकारात्मकता से दूर रहें।

मकर : मकर राशि के जातकों के लिए इस बार का टैरो कार्ड है 'द डेविल"। बहुत सारी व्यस्तताओं और मुश्किलों के अंत का समय है। अपने व्यक्तिगत और व्यावसायिक जीवन में प्राथमिकताओं को फिर से तय करने का वक्त है। और जब आप गड़बड़ देखेंगे तब आप पाएंगे कि नए विचार और नए लोग आपके जीवन में संभावनाओं के द्वार खोल रहे हैं। अपने पुराने दोस्तों और रिश्तेदारों से मिलने का अवसर आपके जीवन में रस घोलेंगे। आप इस मौके का पूरा आनंद उठाएंगे। दोस्त और परिवार आपको सरप्राइज देंगे।

शुभ रंग : सफेद

शुभ रत्न : मोती

टिप : शांत रहें।

कुंभ : कुंभ राशि के जातकों के लिए इस बार का टैरो कार्ड है 'द मून"। पुराने अधूरे पड़े कामों को पूरा करने का वक्त है। जैसे ही आप अपने काम की प्राथमिकता तय करेंगे आप महसूस करेंगे कि आपको इस दिशा में और काम करने की जरूरत है। आप बदलाव करेंगे, आपको यह समझना होगा कि किस तरह अपने काम का बंटवारा करें, कैसे पुराने संबंधों में गरिमा और बिना झंझट से बाहर निकल आएं। अपने काम से ब्रेक लेकर दिल्ली और पंजाब की यात्रा करें। अविवाहितों के लिए विवाह प्रस्ताव आएंगे।

शुभ रंग : सिल्वर

शुभ रत्न : केट्स आई

टिप : भूलो और माफ करो।

मीन : मीन राशि के जातकों के लिए इस बार का टैरो कार्ड है 'द वर्ल्ड"। नया करने का समय है। आप खुद से और अपनी परिस्थितियों से घिरे रहेंगे। अपनी आदतों, अपराध बोध से निकलने का समय है। अगले जोखिम को जाने बिना खुद को इससे बाहर निकाल लें. लेकिन आप खुद को एक गंभीर व्यक्तिगत समीक्षा के लिए तैयार करेंगे। जो कुछ आपके पास है उसके लिए कृतज्ञ रहहें और जो चाहते हैं उसके लिए प्रयास करें। काम के सिलसिले में आप देश के हर हिस्से की यात्रा करेंगे। यात्रा की व्यस्तता का आनंद लेंगे।

शुभ रंग : गोल्ड

शुभ रत्न : ओपल

टिप : अपना वादा निभाएं।