मोनिषा डुडाने

मेष राशि के जातकों के लिए इस सप्ताह का टैरो कार्ड है 'एस ऑफ वांड्स"। आपको अंतत अपने जीवन में अनुशासन लाना ही होगा। अपने वादों और योजनाओं को पूरा करने के लिए आपको अंतत: अनुशासित होने की जरूरत है। अपने अधैर्य पर नियंत्रण रखें। आपके साथी आपको लगातार प्रोत्साहित करते रहेंगे और आपके सपनों को पूरा करने के लिए सहयोग भी करते रहेंगे। रचनात्मकता की अभिव्यक्ति की आपकी क्षमता सप्ताह के मध्य में आपको प्रशंसा और प्रतिष्ठा दिलवाएगी। कानूनी मामलों से निबटने के लिए आपको भोपाल और दिल्ली की यात्रा करनी पड़ सकती है। अपना ध्यान रखें।

मेष : मेष राशि के जातकों के लिए इस बार का टैरो कार्ड है 'द लवर्स"। समय सक्रियता से भरा होगा। कार्यक्षेत्र में आप जिस भी प्रोजेक्ट को हाथ में लेंगे वह आपको सफलता की सीढ़ी पर ले जाएगा। व्यावसायिक सहयोगी और सहकर्मी को साथ लेकर चलना जरा मुश्किल सिद्ध होगा। कम महत्वपूर्ण मामलों में आपको ज्यादा ध्यान देने की जरूरत होगी। अवसरों की एक नई दुनिया आपके सामने खुलेगी। यात्रा आपको नए अनुभव और खोज की तरफ ले जाएगी। सामाजिक तौर पर आप खुद को कई लोगों और ग्रुप के साथ संपर्क में पाएंगे।

शुभ रंग : लाल

शुभ रत्न : गार्नेट

टिप : परिश्रम करें।

वृषभ : वृषभ राशि के जातकों के लिए इस बार का टैरो कार्ड है 'द एस ऑफ वांड्स"। यह समय अपनी रचनात्मकता पर ध्यान देने की मांग कर रहा है। व्यावसायिक तौर पर यात्रा और नया व्यापार दोनों साथ-साथ निभाएंगे। इस सप्ताह आपको अपने करियर में सफलता मिलेगी। आपको सही समय पर सही जगह हासिल होगी। सामाजिक तौर पर आप खुद को स्टार की तरह महसूस करेंगे। काम के साथ-साथ मौज मस्ती के लिए की जाने वाली यात्रा आपको आत्ममंथन के लिए समय उपलब्ध कराएगी। बच्चों के साथ अपनी दिनचर्या मैनेज करने के लाभ मिलेंगे।

शुभ रंग : नीला

शुभ रत्न : ब्लू सफायर

टिप : स्वास्थ्य का ध्यान रखें।

मिथुन : मिथुन राशि के जातको के लिए इस बार का टैरो कार्ड है 'द चेरियट"। संतुलन में रहने की जरूरत है। साथी, सहभागी और निवेशक सभी आपके सपनों से सहमत होंगे और आपके समक्ष नए अवसर पैदा करेंगे। मर्जर और अधिग्रहण आपको व्यस्त रखेंगे और आप दस्तावेजीकरण और दूसरी औपचारिकताओं में उलझे रहेंगे। यात्रा आपको हल्के-फुल्के मूड में रखेगी। अपने साथी के लिए समय निकालें। वह आपको लगातार आगे बढ़ने के लिए प्रेरित करेगा। पैसे की आमद अच्छी रहेगी और आप अपने सारे सपने पूरा कर पाएंगे।

शुभ रंग : हरा

शुभ रत्न : एमरल्ड

टिप : खुशी फैलाएं।

कर्क : कर्क राशि के जातकों के लिए इस बार का टैरो कार्ड है 'हाई प्रिस्ट्स"। आपके आसपास की चीजें थोड़ी अस्त-व्यस्त है आपको उन पर नियंत्रण की जरूरत है। आप अपनी शर्तों पर जीत हासिल करना चाहते हैं यह आप पर निर्भर है कि आप इसे कैसे हासिल करते हैं। खुद को थोड़ा वक्त दें ताकि आप अपनी थकान मिटा सकें। आप जो भी करें उससे पहले उस पर विचार करें। वित्तीय स्थिति अच्छी होगी। आपको दूर और करीब की यात्रा करनी होगी। विदेश यात्रा के भी योग हैं। शॉर्ट टर्म प्लान्स में पैसा निवेश करेंगे। लाभ होगा।

शुभ रंग : पीला

शुभ रत्न : यलो टोपाज

टिप : विचारकर निवेश करें।

सिंह : सिंह राशि के जातकों के लिए इस बार का टैरो कार्ड है 'द स्टार"। व्यावसायिक तौर पर व्यस्तता के साथ-साथ अव्यवस्था से जूझना पड़ेगा। आपको अपने लक्ष्य को पूरा करने के लिए ज्यादा परिश्रम करना होगा। नया करने के लिए आपको अधिक समय और ऊर्जा की आवश्यकता होगी। खासतौर पर वित्तीय मामलों पर। सामाजिक तौर पर आप अपने आप को समाज सेवा के काम से जोड़ेंगे। पहाड़ी क्षेत्र की यात्राएं आपको व्यस्त रखेंगी। आप काम के साथ-साथ शोध में भी रूचि दिखाएंगे। साथी के साथ बेहतरीन वक्त गुजारेंगे।

शुभ रंग : सफेद

शुभ रत्न : मोती

टिप : शांत रहें।

कन्या : कन्या राशि के जातकों के लिए इस बार का टैरो कार्ड है 'द फूल"। आप अपने जीवन में कुछ महत्वपूर्ण परिवर्तन करना चाहते हैं। आप अपने जीवन और व्यापार के बीच संतुलन साधने में सफलता पाएंगे। इसके अच्छे परिणाम होंगे। महत्वपूर्ण ग्राहकों को अपने साथ जोड़ने में सफलता हासिल करेंगे। जो लोग मार्केटिंग या सेल्स में काम कर रहे हैं उनके व्यस्त रहने और लगातार यात्रा करने के योग हैं। यदि रोजगार में हैं तो आपको महत्वपूर्ण प्रोजेक्ट पर काम करने का अवसर हाथ आएगा। पैसा आएगा और आप अपने पुराने ऋण चुका पाएंगे।

शुभ रंग : बैंगनी

शुभ रत्न : एमेथिस्ट

टिप : प्रेम में रहेंगे।

तुला : तुला राशि के जातकों के लिए इस बार का टैरो कार्ड है 'नाइन ऑफ पेंटाकल्स"। सप्ताह में व्यस्तता रहेगी। कार्यक्षेत्र में हालांकि आप जानते हैं कि परिणाम कैसा होगा, फिर भी प्रक्रिया में आपको बहुत ऊर्जा देनी होगी। धैर्य रखें और अपने काम को लेकर फिर से योजना बनाएं। जैसा कि आप कुछ जोखिम उठा रहे हैं, आपका लक्षय अपने करियर ग्राफ को ऊंचा उठाना है। आपको अपने पूर्वाग्रह और मेंटल ब्लॉक्स को एक तरफ रखकर अपनी रचनात्मकता पर ध्यान देना होगा। वित्तीय स्थिति अच्छी रहेगी। ऋण मिलेगा।

शुभ रंग : गुलाबी

शुभ रत्न : हीरा

टिप : जोखिम उठाएं।

वृश्चिक : वृश्चिक राशि के जातकों के लिए इस बार का टैरो कार्ड है 'द एट ऑफ वांड्स"। आप नई पद्धति से काम करेंगे। कार्यक्षेत्र में और अपने व्यक्तिगत जीवन में आपके सामने बहुत सारे अवसर आएंगे और बहुत सारे लोगों से आपके रिश्ते बनेंगे। आप शांति, समर्पण के साथ-साथ सकारात्मक दृष्टिकोण से अपने काम के प्रति गंभीर बने रहेंगे। आप अपनी असुरक्षाओं और डर से ऊपर उठकर काम करेंगे। यात्रा आवश्यक होगी और आप इससे नए लोगों के संपर्क में आएंगे। हालिया प्रोजेक्ट से आपको चुनौतियां मिलेंगी। परिश्रम करना होगा।

शुभ रंग : नारंगी

शुभ रत्न : रेड कोरल

टिप : प्रार्थना करें।

धनु : धनु राशि के जातकों के लिए इस बार का टैरो कार्ड है 'टैंपरेंस"। कार्यक्षेत्र में नई और चमकीली शुरुआत होगी। आप अपने कार्यक्षेत्र के साथ-साथ व्यक्तिगत जीवन में दो-राहों पर खड़े होंगे। इस जगह आपको महत्वपूर्ण निर्णय करने होंगे। अपनी अंतरात्मा को सुनें और बड़ों से सलाह लेकर अपनी राह का चुनाव करें। यदि आप ट्रेनिंग, टीचिंग और काउंसलिंग के क्षेत्र में हैं तो आपके सामने इतने अवसर होंगे कि स्वीकार करना एक चुनौती होगी। आपमें से कुछ लोगों को विदेशों से नौकरी के प्रस्ताव मिलेंगे। प्रेम जीवन शानदार रहेगा।

शुभ रंग : काला

शुभ रत्न : टूर्मलाइन

टिप : नकारात्मकता से दूर रहें।

मकर : मकर राशि के जातकों के लिए इस बार का टैरो कार्ड है 'हाई प्रिस्ट्स"। आपके अपने क्षेत्र में आपको प्रशंसा मिलेगी। भाग्य अच्छा रहेगा और आप सही लोगों के साथ सही दिशा में कदम बढ़ाएंगे। उच्च स्तरीय मीटिंग थोड़ी मुश्किल हो सकती है और इसके परिणाम भी आपको मिश्रित मिलेंगे। फिर भी आप अपने लक्ष्य के प्रति निरंतर प्रयत्नशील रहेंगे। विजेता की तरह उभरेंगे। कांफ्रेंस के सिलसिले में मध्य-पूर्व और यूके की यात्रा के योग हैं। यदि गारमेंट, ज्वेलरी, लेकन या फिल्म लेखन में कार्यरत हैं तो खुश खबरी मिल सकती है।

शुभ रंग : भूरा

शुभ रत्न : केट्स आई

टिप : अंतरात्मा को सुनें।

कुंभ : कुंभ राशि के जातकों के लिए इस बार का टैरो कार्ड है 'द क्वीन ऑफ कप्स"। आप भ्रम से स्पष्टता की तरफ बढ़ेंगे। हर तरह की चुनौती और परिस्थिति आपके सामने सही तरह से काम करने का अवसर होगी। आकस्मिकता आपकी नीयत और प्राथमिकता को परखेगी। आप शॉर्ट कट्स की तरफ आकर्षित होंगे। अंतिम समय में किए गए काम से आपके बारे में राय कायम की जाएगी। खुद की पीठ थपथपाएंगे कि आपने जल्दी में भी बेहतर परिणाम दिए हैं। काम से विश्राम के लिए की गई यात्रा आपको बेहतर परिणाम देगी।

शुभ रंग : ग्रे

शुभ रत्न : जेड

टिप : खुद से प्यार करें।

मीन : मीन राशि के जातकों के लिए इस सप्ताह का टैरो कार्ड है 'द व्हील ऑफ फॉर्च्युन"। आपको नई शुरुआत के लिए तैयार रहना चाहिए। कार्यक्षेत्र में आपको ज्यादा अधिकार और ज्यादा शक्ति दी जाएगी। उलझनों और बाधाओं को आपने ठीक तरह से सुलझाने और हटाने के गुर सीख लिए हैं। अब आपके सामने बड़े अवसर होंगे। आप ज्यादातर अवसरों का लाभ उठाएंगे और बेहतर परिणाम लाने में सफल रहेंगे। काम के सिलसिले में चीन या जापान की यात्रा के योग हैं। वित्तीय स्थिति अच्छी होगी। अविवाहितों के लिए विवाह के योग हैं।

शुभ रंग : क्रीम

शुभ रत्न : ओपल

टिप : जमीन से जुड़े रहें।