मोनिषा डुडाने

मेष : मेष राशि के जातकों के लिए इस बार का टैरो कार्ड है 'द स्टार"। यह बड़े बदलावों का वक्त है। आपके करियर के क्षेत्र में आप साहसिक परिवर्तन करेंगे और भविष्य में यह तय करेंगे कि आपको अपने कार्यक्षेत्र में क्या नहीं करना है। आलोचक और आपके टीम के साथी आपको वह करने के लिए प्रेरित करेंगे जिसे आप खुद असंभव पाते हैं। मुश्किल संवाद और सौदों को पूरा करने में आप सफल होंगे। इंदौर और नासिक के बीच आपको यात्रा करने के योग होंगे। प्रेमी आपसे अधिक समय की मांग करेंगे। जरूरी होगा कि आप उनकी अपेक्षाओं पर ध्यान दें। नए साल के लिए कुछ धमाकेदार योजना बना सकते हैं।

शुभ रंग : नीला

शुभ रत्न : सफायर

टिप : मुस्कुराते रहें।

वृषभ : वृषभ राशि के जातकों के लिए इस बार का टैरो कार्ड है 'द नाइट ऑफ वांड्स"। सप्ताह खासा रचनात्मक रहेगा। व्यावसायिक तौर पर यह सप्ताह नए निर्णयों से भरा होगा। आप अपने ग्राहकों के करीब होंगे और इससे आपको बड़े लाभ होंगे। अस्तव्यस्त जीवनशैली आपको बहुत व्यस्त रखेगी और इससे आप बहुत कुछ सीखेंगे। कोलकाता और अहमदाबाद के बीच की यात्रा आपको काफी व्यस्त रखेगी। इसके लिए आपको अपना सामान बहुत संतुलित रखने की जरूरत है। आपमें से जो भी सेल्स और फायनेंस के क्षेत्र में हैं कार्यरत है वे दबाव में रहेंगे। पैसे से संबंधित मामलों में समय अच्छा है। आप बचत और खर्च दोनों करेंगे।

शुभ रंग : लाल

शुभ रत्न : गार्नेट

टिप : अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखें।

मिथुन : मिथुन राशि के जातकों के लिए इस बार का टैरो कार्ड है 'द नाइन ऑफ कप्स"। आप अपनी दुनिया खुद बनाएंगे। व्यावसायिक तौर पर आप अपनी टीम के साथ मिलकर काम करेंगे और इससे बेहतरीन परिणाम पाएंगे। आपको थोड़ा साहसी होकर काम करने की जरूरत है ताकि आप अपने पद और अपनी योग्यता के साथ न्याय कर सकें और सबसे अच्छे परिणाम दे सकें। आपमें से जो भी मार्केटिंग और एडवरटाइजिंग के क्षेत्र में हैं उन्हें कड़ी प्रतिस्पर्धा का सामना करना पड़ेगा, लेकिन राहत यह होगी कि आप इसमें भी सबसे आगे रहेंगे। यात्रा आपसे और बेहतर काम निकालने में मददगार सिद्ध होगी।

शुभ रंग : पीला

शुभ रत्न : यलो टोपाज

टिप : बड़ा सोचें।

कर्क : कर्क राशि के जातकों के लिए इस बार का टैरो कार्ड है 'द सेवन ऑफ पेंटाकल्स"। यह वह समय है जब आप अपने जीवन के हर क्षेत्र में सबसे बेहतरीन सिद्ध होंगे। कार्य की दृष्टि से, बहुत सारे परिवर्तन होंगे जो आपसे अपना सबसे बेहतरीन काम करवा पाएंगे। आपमें से जो भी ऑनलाइन मीडिया और सोशल नेटवर्किंग के क्षेत्र में है उन्हें प्रशंसा और रिवार्ड मिलेंगे। हर दृष्टि से यात्रा आपको व्यस्त रखेगी। लायसेंस और लोन के सिलसिले में आप बेंगलुरु और मुम्बई की यात्रा करेंगे। पैसा आसानी से आएगा। उधार दिया पैसा मिलेगा और सेल्स के क्षेत्र में कार्यरत लोगों को कमीशन से पैसा मिलेगा और बचत होगी।

शुभ रंग : गुलाबी

शुभ रत्न : रूबी

टिप : हर दिन प्रार्थना करें।

सिंह : सिंह राशि के जातकों के लिए इस बार का टैरो कार्ड है 'मैजिशियन"। सकारात्मक चीजों घटित होने के संकेत हैं। आपका काम सही दिशा में आगे बढ़ेगा। आपकी टीम आपकी योजना और दृष्टि के मुताबिक आपकी चीजों को पूरा करके दिखाएगी। आपको अनचाहे स्रोतों से प्रशंसा और प्रेरणा मिलेगी। अपने साथियों के साथ पिकनिक और मीटिंग्स का दौर मेजदार रहेगा। आपमें से जो भी मानव संसाध्ान और करियर काउंसलिंग के क्षेत्र में कार्यरत हैं उनके लिए अपने काम को आगे बढ़ाने के बेहतर अवसर हैं। जो अविवाहित हैं उनके विवाह के योग हैं। जो लोग किसी रिश्ते में हैं उन्हें संवाद में स्पष्टता रखनी होगी।

शुभ रंग : काला

शुभ रत्न : केट्स आई

टिप : सकारात्मक सोचें।

कन्या : कन्या राशि के जातकों के लिए इस बार का टैरो कार्ड है 'द पेज ऑफ वांड्स"। कार्यक्षेत्र में बहुत परिश्रम के बाद भी बहुत लाभ नहीं होगा। बेहतर होगा कि आप कुछ समय तक खुद को पर्दे की पीछे रखकर ही काम करें। इससे आपको भविष्य में लाभ होने की संभावना है। इससे एक और फायदा यह होगा कि आपके साथियों को बेहतर करने का मौका मिलेगा और वे आपके प्रति सहृदय बनेंगे। आपमें से जो भी आईटी या सॉफ्टवेयर के क्षेत्र में हैं वे ऐसे प्रोजेक्ट्स में हाथ आजमाएंगे जो बहुत मुश्किल माने गए हैं। उसमें वे बेहतरीन प्रदर्शन कर खुद को सिद्ध करेंगे। पैसा आएगा और आप उसका लाभ उठाएंगे।

शुभ रंग - नारंगी

शुभ रत्न : टाइगर आई

टिप : बोलने से पहले सोचें।

तुला : तुला राशि के जातकों के लिए इस बार का टैरो कार्ड है 'द एम्परर"। यह बहुत उत्पादक समय है। धैर्य और निरंतरता इस महीने आपके लिए सफलता की चाभी है। आप हर हाल में अपने लक्षय को पूरा करने के लिए प्रतिबद्ध रहेंगे। आप अपनी टीम को प्रेरित और कटिबद्ध करेंगे ताकि वे काम को बेहतर तरीके से अंजाम दे सकें। अपनी व्यस्तता के बीच से आप अपने लिए समय निकालें। आपमें से जो भी ट्रेनिंग और मैनेजमेंट के क्षेत्र में हैं वे अपनी खूबी और कमियों का विश्लेषण करेंगे। चंडीगढ़ और पुणे की यात्रा आपको आत्मविश्लेषण के लिए समय और सहूलियत उपलब्ध करवाएगी। निवेश से लाभ होगा।

शुभ रंग : भूरा

शुभ रत्न : एमेथिस्ट

टिप : जीवन का आनंद लें।

वृश्चिक : वृश्चिक राशि के जातकों के लिए इस बार का टैरो कार्ड है 'द सिक्स ऑफ सोर्ड्स"। अपने कार्यक्षेत्र में आप अपने लिए सम्मान विकसित करेंगे। आप जानेंगे कि उदार होने और लोगों को जिम्मेदारी देने से क्या-क्या बदल सकता है। इस महीने विनम्रता के साथ-साथ कार्य और परिणाम के प्रति स्पष्टता आपको आपके लक्षय की तरफ ले जाएगी। अपने आसपास से एक ब्रेक लें और अपने आपको एकाग्र बनाएं। पैसे से संबंधित मामलों में बहुत सारे बदलाव होगा और बहुत सारी सकारात्मकता आएगी। आपको एकाएक बड़ा लाभ होगा। बेंगलुरु और पटना की यात्रा में आप अपने दस्तावेज से संबंधित काम पूरा कर पाएंगे।

शुभ रंग : हरा

शुभ रत्न : एमरल्ड

टिप : परिजनों को खुश रखें।

धनु : मिथुन राशि के रचनात्मक और स्टाइलिश जातकों के लिए इस बार का टैरो कार्ड है 'द थ्रीऑफ कप्स"। धैर्य रखने का समय है। व्यावसायिक दुनिया में आपका भविष्य आपके परिश्रम पर निर्भर करता है। अपने करियर को हर दृष्टि से देखने के लिए कुछ समय निकालें। शायद आप कुछ नए रास्ते निकाल पाएं, जिससे आपका काम ज्यादा रोच हो सके। जल्दबाजी करने से चीजें नियंत्रण से बाहर हो सकती है। इसलिए ध्यान रखें कि आप अपना काम ठीक समय पर करें। काम के सिलसिले में यात्रा निरंतर, व्यस्त लेकिन मनोरंजक होगी। काम के क्षेत्र में डिनर्स, मीटिंग्स और लोगों से संवाद के साथ-साथ दोस्तों का साथ सप्ताह का मजा दोगुना करेगा।

शुभ रंग : सफेद

शुभ रत्न : ओपल

टिप : भूलो और माफ करो।

मकर : मकर राशि के जातकों के लिए इस बार का टैरो कार्ड है 'द डेथ"। यह समय बहुत अनुशासन और धैर्य का है। कार्यक्षेत्र में व्यस्तता कम करने के लिए आप अपने काम की प्रक्रिया की संरचना में बदलाव लाएंगे। आपमें से जो भी कला, क्राफ्ट या किसी भी तरह के कला के व्यापार का हिस्सा हैं ऊर्जा से लबरेज रहेंगे। जोधपुर और शिलांग की यात्रा का आप आनंद लेंगे साथ ही व्यापार के लिए भी लोगों से मेल-मुलाकात करेंगे। पैसे से संबंधित मामलों में बड़ी सफलता मिलेगी। आप व्यासायिक उपयोग के लिए जमीन में निवेश करेंगे। जो अविवाहित हैं उनके लिए विवाह के प्रस्ताव आएंगे। जो लोग रिश्ते में हैं उन्हें रिश्तों पर ध्यान देना होगा।

शुभ रंग : क्रीम

शुभ रत्न : मोती

टिप : उदारता बरतें।

कुंभ : कुंभ राशि के जातकों के लिए इस बार का टैरो कार्ड है 'द फोर ऑफ पेंटाकल्स"। आपको इस बात के लिए निश्चिंत होना होगा कि आपने अपने प्रोजेक्ट में जितना समय और ऊर्जा का निवेश किया है, उसका आपको लाभ मिल रहा है या नहीं। अपनी व्यस्तता का बहाना छोड़िए और अपने बाकी सारी चीजों को छोड़कर अपने लक्षय पर अपना ध्यान केंद्रित कीजिए। नए बाजारों की तलाश में आप यात्रा करेंगे। वित्तीय रूप से अब आप बेहतरीन और खुशनुमा स्थिति में पहुंच गए हैं। प्रेम जीवन शानदार रहेगा। आपमें से कुछ लोग कार या लक्जरी हॉलीडे होम्स के लिए निवेश करेंगे। प्रेम जीवन बेहतरीन रहेगा।

शुभ रंग : ग्रे

शुभ रत्न : हीरा

टिप : परिश्रम करें।

मीन : मीन राशि के जातकों के लिए इस बार का टैरो कार्ड है 'द लवर्स"। बहुत सारा नया आपके जीवन में घटने जा रहा है। व्यावसायिक तौर पर आपके सामने बहुत तरह के बदलाव होंगे और बहुत सारी तरह की अवसर आपके मिलेंगे। प्रगति के साथ ही आप अपने प्रतिस्पर्धियों से खुद को आएग पाएंगे। बहुत व्यस्तता के साथ भी आप मस्ती के लिए समय निकाल लेंगे। खुद को आगे की पढ़ाई या ट्रेनिंग के लिए तैयार करेंगे। नए व्यापार या फिर काम के सिलसिले में जयपुर और अमृतसर की यात्रा के योग हैं। हर चीज के लिए पैसे की जरूरत होगी। परिवार के साथ मेल-मुलाकात आपको बेहतर अनुभव देगी। अविवाहितों के विवाह के योग हैं।

शुभ रंग : मरून

शुभ रत्न : पिंक क्वार्ट्ज

टिप : मस्त रहें।