मोनिषा सिंह डुडाने

मेष : मेष राशि के जातकों के लिए इस बार का टैरो कार्ड है 'द किंग ऑफ पेंटाकल्स'। जीवन को लेकर गंभीर होने की आवश्यकता है। व्यावसायिक तौर पर अगले कुछ सप्ताह आपको अपने काम पर प्रभावी रूप से एकाग्रचित्त होने और ध्यान देने की जरूरत है। बहुत धीरे और स्थिर होकर अपना काम करें। खासतौर पर जब आप जीवन से बहुत ज्यादा परिवर्तन की उम्मीद करते हैं। आपको इस सप्ताह कुछ बेहद महत्वपूर्ण अनुभव होंगे। सामाजिक तौर पर आप बहुत ज्यादा प्रयोगवादी होंगे, दोस्त और रिश्तेदार आपको याद करेंगे।

शुभ रंग : लाल

शुभ रत्न : गार्नेट

टिप : यकीन रखें।

वृषभ : वृषभ राशि के जातकों के लिए इस बार का टैरो कार्ड है 'द सेवन ऑफ कप्स'। सामंजस्य का समय है। आने वाले कुछ सप्ताह आप बदलाव के वाहक बनेंगे। खासतौर पर अपने करियर के क्षेत्र में आप अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करेंगे। जैसे ही आप अपने विचारों में गहरे उतरेंगे, आपको प्रतिभा निखरकर उभरेगी। अपने दस्तावेजों को लेकर बहुत सावधान और सतर्क रहने की आवश्यकता है, क्योंकि आप अभी निवेश को लेकर संशय में हैं। जो लोग प्रेम में हैं वे रिश्तों में बेहतर बदलाव लाएंगे। अविवाहितों के विवाह के योग हैं।

शुभ रंग : सफेद

शुभ रत्न : मोती

टिप : शांत रहें।

मिथुन : मिथुन राशि के जातकों के लिए इस बार का टैरो कार्ड है 'द सन'। एकाग्र होने का समय है। अगले कुछ दिन एकाग्रता आपके जीवन में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगा और आप इसी के सहारे अपनी क्षमता से बेहतर प्रदर्शन करेंगे। आपके लिए यह बहुत बुद्धिमत्तापूर्ण निर्णय होगा कि आप अपने रूटीन से कुछ दिन ब्रेक लें और अपनी कल्पनाशीलता को उड़ान दें। सामाजिक तौर पर यह समय आपके दोस्तों के सपनों और अपने सपनों के बीच संतुलन बनाने का है। अविवाहितों के जीवन में प्रेम आएगा।

शुभ रंग : हरा

शुभ रत्न : जेड

टिप : अंतरात्मा की सुनें।

कर्क : कर्क राशि के जातकों के लिए इस बार का टैरो कार्ड है 'टैंपरेंस'। आने वाला समय आपके जीवन में खास होगा। आने वाले कुछ दिन आपकी आशाओं के व्यावहारिक रूप में बदलने के लिए महत्वपूर्ण होंगे। नाम और प्रतिष्ठा के लिए आपकी भूख आपको अपने क्षेत्र में प्रसिद्धि दिलाएगी और आपका प्रभाव बढ़ेंगा। पैसा आपका लक्षय है और यह आपको संतुष्टि दिलाएगा। प्रेम में अपनी भावनाओं को ठीक से अभिव्यक्त करें। इससे आप अपने साथी से बेहतर तरीके से संबद्ध रहेंगे।

शुभ रंग : नीला

शुभ रत्न : एक्वामरीन

टिप : यात्रा शुभ होगी।

सिंह : सिंह राशि के जातकों के लिए इस बार टैरो कार्ड है 'द हर्मिट'। आप आने वाले समय में नई शक्तिशाली जगह पर पहुंचेंगे। कार्यक्षेत्र में आप अपने सबसे बेहतरीन समय में होंगे। आपकी इच्छाएं हकीकत का रूप लेंगी। सामाजिक तौर पर आप अपने ही लोगों के बीच आनंद करेंगे और साथ ही अपने खराब हो चुके रिश्तों में नया पुल बनाएंगे। व्यक्तिगत मोर्चे पर, अपनी भावनाओं की अभिव्यक्ति में मुश्किलें आएंगी। फिर भी आप अपने वचन को पूरा करेंगे। परिवार और दोस्तों के साथ बेहतर समय गुजारेंगे।

शुभ रंग : पिंक

शुभ रत्न : मोती

टिप : परिश्रम करें।

कन्या : कन्या राशि के जातकों के लिए इस बार का टैरो कार्ड है 'द सिक्स ऑफ पेंटाकल्स'। समय बड़े स्तर पर परिवर्तन का है। बहुत सारे अवसर आएंगे और आप उनका लाभ उठा पाएंगे। आप सही लोगों से संपर्क में रहेंगे। आपकी आकांक्षाओं को पूर्ति के लिए बड़े परिवर्तन होंगे। आपकी योजना के अनुरूप टीम काम करेगी। महत्वपूर्ण काम को पहले करेंगे। पैसा आएगा और आप चेरिटी पर खर्च करेंगे। आपके रिश्ते आपको शांत रखेंगे। आपके जीवन में लक्जरी आएगी। प्रेम जीवन महत्वपूर्ण रहेग। रोमांस के लिए समय अच्छा है।

शुभ रंग : सफेद

शुभ रत्न : टोपाज

टिप : अवसरों का लाभ लें।

तुला : तुला राशि के जातकों के लिए इस बार का टैरो कार्ड है 'द एस ऑफ सोर्ड्स'। समय थोड़ा मुश्किल है। इस सप्ताह की शुरुआत में आप आत्मविश्वास से भरे रहेंगे। लेकिन आपको अपनी प्रेरणा को बरकरार रखेंगे और आपको पूरे समर्पण से प्रतिस्पर्धा में टिके रहना होगा। चाहे आप अपने काम में बहुत माहिर हैं, फिर भी अपने दस्तावेजों को लेकर अतिरिक्त सतर्कता बरतें। सामाजिक तौर पर आपको अपने परिवार, सहकर्मियों और साथियों के साथ सामंजस्य बैठाने में मुश्किल होगी।

शुभ रंग : काला

शुभ रत्न : टूर्मलाइन

टिप : सकारात्मक रहें।

वृश्चिक : वृश्चिक राशि के जातकों के लिए इस बार का टैरो कार्ड है 'द एम्प्रैस'। यह समय है दृढ़ निश्चय का। सप्ताह की शुरुआत हो सकता है कि इस अनुभव के साथ हो कि आप जो कर रहे हैं, उसका आपको पूरा परिणाम नहीं मिलता हो। आपकी गहराई और हर चीज को गंभीरता से समझने के आपके स्वभाव से आपको अंतत: आपको लाभ मिलेगा और आखिरकार आप तनाव मुक्त हो पाएंगे। नए साझेदारों की खोज में आप दुबई और अबूधाबी की यात्रा कर सकते हैं। सामाजिक तौर पर आपकी मांग बढ़ेगी।

शुभ रंग : भूरा

शुभ रत्न : टाइगर आई

टिप : दान करें।

धनु : धनु राशि के जातकों के लिए इस बार का टैरो कार्ड है 'द फाइव ऑफ वांड्स'। समय मिश्रित है। आने वाले कुछ सप्ताहों में आप अपने इरादों में कामयाब होंगे। हर तरह की बाधा और अवरोधों को पार कर धीरे-धीरे ही सही आप अपनी जगह पर पहुंच जाएंगे। यात्रा में आपको आनंद आता है और आप नई-नई जगहों का मजा लेते हैं साथ ही यात्रा से आप ऊर्जा भी ग्रहण करते हैं। वित्तीय स्थिति अब ठीक होने की राह पर होगी, आप अब बचत भी कर पाएंगे। विवाहित लोग अपने परिवार के साथ आनंद लेंगे।

शुभ रंग : नारंगी

शुभ रत्न : रेड कोरल

टिप : खुश रहें।

मकर : मकर राशि के जातकों के लिए इस बार का टैरो कार्ड है 'द टॉवर'। इस सप्ताह आपके समक्ष अवसरों की भरमार रहेगा। व्यापार से संबंधित सूचनाएं आपके पास आसानी से आएगी और इनके आधार पर आप अपने व्यापार में बेहतर कर पाएंगे। अपने दीर्घकालिक लक्षय पर काम करने के लिए यह सप्ताह एकदम उपयुक्त हैं। सामाजिक तौर पर इस वक्त आप सबसे अच्छे दौर में रहेंगे, आपके पुराने-नए सब तरह के दोस्त इकट्ठा होंगे और पार्टी करेंगे। दोस्तों के साथ सप्ताहांत बिताने के लिए यात्रा करेंगे।

शुभ रंग : पीला

शुभ रत्न : येलो सफायर

टिप : जोखिम उठाएं।

कुंभ : कुंभ राशि का जातकों के लिए इस बार का टैरो कार्ड है 'द टू ऑफ कप्स'। जो कुछ भी आप करेंगे, विश्वास के साथ करेंगे। आप काम में बहुत ऊर्जावान होंगे और अपने दीर्घकालिक लक्षय को लेकर बुद्धिमानीपूर्ण निर्णय लेंगे। सहकर्मी आपको समझेंगे और खुद को आपके दृष्टिकोण के हिसाब से काम करने के लिए तैयार करेंगे। सामाजिक तौर पर आप अपने दोस्तों और परिजनों के साथ नए और भावनात्मक साझेदारी के लिए तैयार रहेंगे। जो लोग प्रेम में हैं वे अपने रिश्ते को आगे ले जाएंगे।

शुभ रंग : ग्रे

शुभ रत्न : मूनस्टोन

टिप : अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखें।

मीन : मीन राशि के जातकों के लिए इस बार का टैरो कार्ड है 'द चेरियट'। बहुत उम्मीदें रहेंगी। आपकी दीर्घकालिक खुशी आपके दृढ़ निश्चय पर निर्भर करेंगी। आपकी अवसरों को पहचानने की क्षमता आपको आने वाले कुछ सप्ताह लाभ दिलाएगी। व्यावसायिक रिश्तों में प्रगति होगी और आप पुराने मतभेद और उलझनों को भुलाकर आगे बढ़ेंगे। सामाजिक तौर पर आप अपने दोस्तों के लिए हवा का ताजा झोंका हैं। सोने या फिर ग्लोबल स्टॉक में निवेश से आपको लाभ मिलेगा। प्रेम जीवन में थोड़ी उलझन होगी।

शुभ रंग : मरून

शुभ रत्न : गोमेद

टिप : प्रेम का आनंद लें।