मोनिषा डुडाने

मेष: मेष राशि के जातकों के लिए इस बार का टैरो कार्ड है 'नाइन ऑफ वांड्स"। आने वाला वक्त बहुत उत्साहवर्धक रहेगा। काम से संबंधित यात्रा आपको बहुत व्यस्त रखेगी। डेडलाइन्स, मीटिंग्स और सेमिनार्स में आप उलझे रहेंगे। लगातार मुम्बई, हैदराबाद और दिल्ली की यात्रा करने के योग हैं। परिवार आपसे ज्यादा वक्त चाहेगा। यात्रा से लौटकर आप अपने परिवार के साथ समय बिताएंगे। छुट्टियां बिताने के लिए टूर पर जाएंगे। जहां आप पूरी तरह से रिलैक्स रहेंगे। प्रेम जीवन शानदार होगा। गोवा, कोच्चि या जयपुर की यात्रा पर जा सकते हैं।

शुभ रंग : हरा

शुभ रत्न : एमरल्ड

टिप : विश्वास बनाएं रखें।

वृषभ : वृषभ राशि के जातकों के लिए इस बार का टैरो कार्ड है 'द सन"। आने वाले वक्त में प्रगति होगी। कार्यक्षेत्र में आप सबसे बेहतरीन समय में रहेंगे। आपके सामने कई तरह के अवसर आएंगे। सोच-समझकर चुनाव करें। अपने साथी के साथ बेहतर समय बिताने के लिए आप छुट्टियों पर पर्यटन पर जाने का मन बनाएंगे। इसके लिए आप मनाली, दार्जिलिंग या सिक्कम की यात्रा का आनंद ले सकते हैं। अपने जीवन का व्यवस्थित करने के लिए आप योग और ध्यान को अपनाएं। अकेले हैं तो आपको अच्छा साथ मिल सकता है।

शुभ रंग : गुलाबी

शुभ रत्न : हीरा

टिप : जियो और जीने दो।

मिथुन : मिथुन राशि के जातकों के लिए इस बार का टैरो कार्ड है 'द एम्प्रैस"। अपने ही क्षेत्र में आपको तरक्की और नाम मिलेगा। आप अपनी रणनीति को लेकर एकदम स्पष्ट रहेंगे। आप उच्चस्तरीय मीटिंग्स के लिए तैयार रहेंगे और अपने क्षेत्र में बेहतर प्रदर्शन करने, अपने लक्षय को हासिल करने के लिए आत्मविश्वास से भरपूर रहेंगे। सफलता के साथ-साथ वित्तीय स्थिति भी बेहतर होगी। इसके साथ ही आप ऋषिकेश, केदारनाथ जैसे धार्मिक स्थलों पर आध्यात्मिक यात्रा का मन बनाएंगे। दोस्तों के साथ सप्ताहांत का आनंद लेंगे।

शुभ रंग : नीला

शुभ रत्न : ब्लू सफायर

टिप : मेहनत करें।

कर्क : कर्क राशि के जातकों के लिए इस बार का टैरो कार्ड है 'टैंपरेंस"। आने वाले समय पर विश्वास रखें, आपको इच्छित सफलता मिलेगी। कार्य की दृष्टि से आप बहुत व्यस्त रहेंगे और आपके पास दस्तावेजीकरण को लेकर बहुत काम होगा। जो लोग नई नौकरी के लिए प्रयासरत हैं, उनके इंटरव्यू के सिलसिले में यात्रा के योग हैं, बेहतर करेंगे। सप्ताहांत में आप गोवा या मुम्बई जैसी जगहों का आनंद ले सकते हैं। यदि आप विदेश यात्रा करना चाहें तो साउथ ईस्ट एशिया की यात्रा आपके लिए भाग्यशाली रहेगी। जो प्रेम में हैं वे विवाह का विचार कर सकते हैं।

शुभ रंग : पीला

शुभ रत्न : यलो टोपाज

टिप : एकाग्रता बनाए रखें।

सिंह : सिंह राशि के जातकों के लिए इस बार का टैरो कार्ड है 'द स्टार"। काम के सिलसिले में यात्रा होगी। यह सप्ताह बहुत व्यस्तता भरा होगा। काम के सिलसिले में ओमान, अबू धाबी, सिंगापुर या चीन की यात्रा के योग बनेंगे। इन यात्राओं में यदि आप अपने लिए भी वक्त निकालेंगे तो बेहतर महसूस करेंगे। अपनी दिनचर्या को व्यवस्थित करें। परिवार के साथ वक्त गुजारें। रिश्तेदार आपके सप्ताहांत को गुलजार करेंगे। जो अविवाहित हैं वे किसी के साथ का आनंद लेंगे। पैसा आएगा, जिससे आप बचत और खर्च दोनों कर पाएंगे।

शुभ रंग : लाल

शुभ रत्न : रूबी

टिप : सौभाग्य का आनंद लें।

कन्या : कन्या राशि के जातकों के लिए इस बार का टैरो कार्ड है 'द हैरोफेंट"। समय सामंजस्य पूर्ण है। परिवार के लोग आपकी योजना का हिस्सा है और बड़ी, लंबी यात्रा जो अब तक टलती आ रही थी उसके योग बन रहे हैं। परिवार के साथ इस यात्रा का पूरा आनंद लेंगे। चैन्नाई, पांडिचेरी, कोच्चि या तिरूपति की यात्रा की योजना बना सकते हैं। शांत रहें और हर तरह की परिस्थिति का सामना सकारात्मकता के साथ करें। अपने आराम के लिए पर्याप्त समय निकालें। नींद लें और अपनी पसंद का काम करें। जो प्रेम में हैं वे साथी को वक्त दें।

शुभ रंग : भूरा

शुभ रत्न : टाइगर आई

टिप : अपनी सेहत का ध्यान रखें।

तुला : तुला राशि के जातकों के लिए इस बार का टैरो है 'स्ट्रैंथ"। नए अवसर आएंगे। कार्यक्षेत्र में आप ज्यादा चुनौती लेने को चुनेंगे इसलिए आप सबसे अव्वल रहेंगे। अपने काम के सिलसिले में पढ़ाई करेंगे तो लाभ होगा। सप्ताहांत में आप अपने दोस्तों के साथ पर्यटन पर जाने की योजना बना सकते हैं। आपको काम के सिलसिले में भी यात्रा करने की आवश्यता होगी। आप सेमिनार्स और कांफ्रेंसेस में व्यस्त रह सकते हैं। वडोदरा, सूरत, भोपाल, दिल्ली, अमृतसर आदि की यात्रा लाभप्रद सिद्ध होगी। रिश्ते में बेहतर बांड बनाएंगे।

शुभ रंग : बैंगनी

शुभ रत्न : एमेथिस्ट

टिप : खुश रहें।

वृश्चिक : वृश्चिक राशि के जातकों के लिए इस बार का टैरो कार्ड है 'द मैजिशियन"। अपने लक्षय को पूरा करने के लिए प्रयास करने की आवश्यकता होगी। अपने काम के सिलसिले में आप अपने साथियों के साथ यात्रा करेंगे। इस यात्रा में आपको नए विचार और आत्मविश्वास का अनुभव होगा। आपमें से कुछ लोग हिमाचल, उदयपुर या मैसूर की यात्रा का आनंद ले सकते हैं। आप ऐतिहासिक पर्यटक स्थलों का भरपूर आनंद लेंगे। आपको अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखने की जरूरत है। ज्यादा से ज्यादा प्रकृति के साथ रहें।

शुभ रंग : सफेद

शुभ रत्न : पिंक क्वार्ट्ज

टिप : खुद से प्यार करें।

धनु : धनु राशि के जातकों के लिए इस बार का टैरो कार्ड है 'द मून"ं। जैसे ही आप नए आइडियाज पर काम करना शुरू करेंगे वैसे ही आप अपने काम में पूरी ऊर्जा देने में लग जाएंगे। आप खूबसूरत जगहों पर पर्यटन के लिए उत्सुक रहेंगे। पर्यटन के लिए कोलंबो या अंडमान या फिर बाली जाने की योजना बनाएंगे। आपका आने वाला समय आपको पर्यटन में व्यस्त रखेगा। आप अच्छा महसूस करेंगे, क्योंकि आप अपनी तरह के लोगों से संवाद करेंगे। नए दोस्त बनाएंगे। पारिवारिक जीवन शांत रहेगा। खुश और संतुष्ट रहेंगे।

शुभ रंग : नारंगी

शुभ रत्न : रेड कोरल

टिप : प्रार्थना करें।

मकर : मकर राश के जातकों के लिए इस बार का टैरो कार्ड है 'द टावर"। खुद के करीब रहने का समय है और बहुत बुद्धिमानी से विचार करने की जरूरत है, खासतौर पर जब आप खुद को बहुत व्यग्र महसूस कर रहे हों। यात्रा के योग हैं। अपनी योजना पर एकाग्र होकर आप अपना सामान तैयार करें और नए बाजारों और ग्राहकों की खोज में में मुम्बई, अहमदाबाद, कलकत्ता और हरियाणा की तरफ रूख करें। खुद को हर तरह की आकस्मिकता के लिए तैयार रखें। जो लोग अविवाहित हैं, उनके जीवन में प्रेम आएगा। यदि प्रेम में हैं तो साथ का आनंद लेंगे।

शुभ रंग : काला

शुभ रत्न : केट्स आई

टिप : प्रेम का आनंद लें।

कुंभ : कुंभ राशि के जातकों के लिए इस बार का टैरो कार्ड है 'द व्हील ऑफ फॉर्च्युन"। अपने किए हुए कर्मों और प्रयासों के परिणाम मिलने का समय है। आप तुरंत निर्णय करने की मनस्थिति में रहेंगे। अपने काम और व्यापार को आगे बढ़ाने के लिए आप जरूरी कदम उठाएंगे। यात्रा आपको खुश रखेगी। अपने आसपास की समस्याओं को निबटाने में ध्यान दें। देश और विदेश की यात्रा के योग हैं। बिहार, मध्यप्रदेश वे राज्य हैं, जहां आप बहुत कुछ नया ढूंढ पाएंगे। प्रेम जीवन शांत और सृजनात्मक बना रहेगा। सेहत का ध्यान रखें।

शुभ रंग : सिल्वर

शुभ रत्न : गोमेद

टिप : यात्रा अच्छी रहेगी।

मीन : मीन राशि का जातकों के लिए इस बार का टैरो कार्ड है 'द थ्री ऑफ कप्स"। आपकी खुशनुमा जीवनशैली की वजह से आपको नए प्रोजेक्ट्स और नई चुनौतियों के साथ ज्यादा जिम्मेदारी दी जाएगी। बहुत सारी यात्राओं को योग हैं। खासतौर पर उत्तर भारत से लेकर मध्यपूर्व तक। अपने लिए समय निकालें। यदि आप अपने लिए अच्छा समय चाहते हैं तो नई जगहों की यात्रा करें। अपने सिर का बोझ कम करें और मजे करने के लिए समय निकालें। देर रात सोने की आदत में बदलाव करें और अच्छी नींद लें। प्रेम जीवन शानदार रहेगा।

शुभ रंग : ग्रे

शुभ रत्न : गार्नेट

टिप : जोखिम लें।