मोनिषा डुडाने

सकारात्मक मेष राशि के स्वामियों के लिए 'द एस ऑफ पेंटाकल्स" कार्ड आने वाले व्यस्त समय को बता रहा है। कार्य में आपको मल्टी-टास्किंग करना पड़ेगी क्योंकि आपकी जिम्मेदारियां बढ़ सकती हैं। कुछ नपे-तुले जोखिम उठाते हुए भी आपको बारीकी से काम करने की जरूरत होगी। आप सहकर्मियों को अपने विजन से अवगत कराने में कामयाब रहेंगे। जिम्मेदारियों का ठीक ढंग से बंटवारा करें ताकि आप राहत पा सकें। प्रेम जीवन में उत्साह नए रंग खिलाएगा। शॉपिंग का आनंद लेंगे।

शुभ रंग- लाल

शुभ रत्न- गारनेट

टिप- सकारात्मक रहें।

----

वृषभ

आशावादी वृषभ राशि के स्वामियों के लिए इस सप्ताह 'द एट ऑफ वॉन्ड्स" कार्ड एकाग्रता को बता रहा है। कार्य या व्यवसाय में आप किसी नई चीज की तरफ बढ़ सकते हैं और यह रूटीन से बिल्कुल अलग होगी। इस संदर्भ में मार्केट रिसर्च और जानकारी मददगार होगी। स्त्री सौभाग्य आपके साथ है और इसके बूते आप चमत्कार करेंगे। अगर आर्ट/गारमेंट्स/ ज्वेलरी के काम से जुड़े हैं तो आपको प्रतिष्ठा और प्रसिद्धि दोनों मिलेगी। अगर लंबे समय से रिश्ते में हैं तो अब वादा निभाएंगे।

शुभ रंग - हरा

शुभ रत्न- जेड

टिप- हर क्षण का आनंद लें।

----

मिथुन

बहुआयामी मिथुन राशि के स्वामियों के लिए 'टू ऑफ कप्स" कार्ड शांत और सकारात्मक रहने का संकेत दे रहा है। आने वाला नया चरण अनिश्चितता से शुरू होगा, चीजें जरूरत से ज्यादा फैल सकती हैं और आपको बहुत सारी चीजों से निपटना पड़ सकता है। लंबे समय के लक्ष्यों पर नजर रखना जरूरी है। अगर नौकरी में हैं तो वेतनवृद्धि की संभावना है। खर्च ज्यादा रह सकता है क्योंकि आप प्रियजनों पर अधिक खर्च करेंगे। स्वास्थ्य के सिलसिले में निरंतर चेकअप जरूरी है। स्वास्थ्य के लिए सहजता और संतुलन का ध्यान बहुत जरूरी होगा।

शुभ रंग- सफेद

शुभ रत्न- पर्ल

टिप- खुद पर विश्वास रखें।

---

कर्क

आत्मविश्वासी कर्क राशि के स्वामियों के लिए 'द सन" कार्ड बहुत सारी नई शुरुआतों को बता रहा है। अपनी निजी और कामकाजी जिंदगी में आपको नई सफलताओं के लिए तैयार रहना चाहिए। आप महत्वपूर्ण और फायदे वाली डील पूरी करेंगे। जब मुश्किल लोगों से निपटने की बात हो तो आपको चतुराई और समझबूझ से काम लेना चाहिए। आपमें से कुछ लोग तुरंत फायदा देने वाली निवेश योजनाओं के प्रति आकर्षित होंगे लेकिन आपको इसके फायदे और नुकसान के बारे में अच्छे से जान लेना चाहिए। वित्तीय दृष्टि से अब संतुलन वाले समय का संकेत है। आत्मविश्वास के सहारे आप विनम्र बने रहेंगे।

शुभ रंग- पीला

शुभ रत्न- टाइगर आई

टिप- स्वास्थ्य का ध्यान रखें।

---

सिंह

संवेदनशील सिंह राशि के स्वामियों के लिए 'नाइट ऑफ वॉन्ड्स" कार्ड खुशनुमा अहसास को बता रहा है। जब आप आगे बढ़ेंगे तो कार्य में आप शानदार ढंग से प्रदर्शन करेंगे। आप चीजों को व्यवस्थित रखना चाहते हैं और उसी के बूते अपने लक्ष्य हासिल करेंगे। कार्यस्थल पर आपको यह अनुभव हो सकता है कि आपकी उपेक्षा की जा रही है या आप कम चीजों के साथ काम कर रहे हैं लेकिन निराश न हों। घरेलू जीवन शांतिपूर्ण रहेगा और अगर अकेले हैं तो सामाजिक आयोजनों के जरिए किसी से मुलाकात हो सकती है। वीकेंड खुशनुमा रहेंगे।

शुभ रंग- पीच

शुभ रत्न- कैट्स आई

टिप- खुद से प्यार करें।

---

कन्या

व्यवस्थित कन्या राशि के स्वामियों के लिए 'द व्हील ऑफ फार्च्यून" कार्ड उच्च रचनात्मकता को बताता है। आप बेहतरीन समय में हैं क्योंकि आत्मविश्वास के साथ अपने चुने हुए क्षेत्र में आगे बढ़ेंगे। वे जो मीडिया या मनोरंजन के क्षेत्र में हैं वे बड़े और अधिक महत्वपूर्ण प्रोजेक्ट लेंगे। अगर नौकरी में हैं तो दफ्तर की राजनीति से दूर रहकर अपना काम करना आपके लिए फायदेमंद रहेगा। कुछ लोगों को घर में तनाव का सामना करना पड़ सकता है लेकिन बड़े निर्णयों के लिए जरिए आप सकारात्मक दिशा में बढ़ेंगे।

शुभ रंग- गुलाबी

शुभ रत्न- डायमंड

टिप- सभी के प्रति उदार रहें।

----

तुला

महत्वाकांक्षी तुला राशि के स्वामियों के लिए 'द वर्ल्ड" कार्ड समृद्धिपूर्ण समय का संकेत कर रहा है। कार्य में आप अधिक एकाग्रता से काम करेंगे और महत्वपूर्ण संभावनाएं आपको अपनी प्रतिभा दिखाने का मौका देगी। यात्रा जरूरी होगी और इनमें से कुछ बहुत रोमांचक होगी क्योंकि आप अपने आयडियाज और प्रॉडक्ट का प्रचार करेंगे। नए कॉन्ट्रैक्ट और कॉन्टेक्ट्स के जरिए पैसे की आवक बढ़ेगी और आप नए निवेश के बारे में सोच सकते हैं। आपमें से कुछ लोग गांव में प्रॉपर्टी खरीद के बारे में विचार कर सकते हैं।

शुभ रंग- बैंगनी

शुभ रत्न- एमेथिस्ट

टिप- शांत और एकाग्र रहें।

----

वृश्चिक

गंभीर स्वभाव के वृश्चिक राशि के स्वामियों के लिए 'टेन ऑफ पेंटाकल्स" कार्ड है। प्रेरित होकर आप प्रयोग करेंगे और कुछ बड़े जोखिम भी लेंगे जो आपकी विश्वसनीयता को बढ़ाएंगे। मनचाही सफलता हासिल होगी। बढ़ी हुई जिम्मेदारी और व्यस्त दिनचर्या का सामना करना पड़ सकता है। धीमी किंतु सधी गति से आप आगे बढ़ेंगे और अपनी छाप छोड़ने की कोशिश करेंगे। प्रियजन के साथ किसी आकर्षक जगह की यात्रा कर सकते हैं। स्वास्थ्य अच्छा रहेगा।

शुभ रंग- क्रीम

शुभ रत्न-रोज क्वार्ट्ज

टिप- उदार बने रहें।

---

धनु

आशावादी धनु राशि के स्वामियों के लिए 'द हर्मिट" कार्ड महत्वपूर्ण मौकों पर अहम बदलावों को बता रहा है। निजी और कामकाजी जिंदगी में अप्रत्याशित बदलावों के लिए तैयार रहेंगे। उदार सोच के साथ आप अपने क्षेत्र में सकारात्मक बदलाव लाएंगे। आप अपने उद्यम में बहुत तेजी के साथ आगे बढ़ेंगे और प्रशंसा हासिल करेंगे। आपमें से जो ब्यूटी या एसेसरीज बिजनेस में हैं वे बिक्री बढ़ाने के लिए एग्जीबिशन में निवेश करेंगे। स्वास्थ्य बेहतर होगा और आप परिवार के साथ गुणवत्तापूर्ण समय बिताएंगे।

शुभ रंग- नीला

शुभ रत्न- मूनस्टोन

टिप- मुस्कुराते रहें।

----

मकर

एकाग्र मकर राशि के जातकों के लिए 'द मून" कार्ड प्रसिद्धि और पहचान मिलने को बता रहा है। जिस तरह आप सफलता हासिल करेंगे आप पाएंगे कि आपसे मांग बढ़ रही है और आपको अधिक व्यवस्थित व सतर्क रहने की जरूरत होगी। नेटवर्किंग का लाभ मिलेगा और उससे नई संभावनाएं सामने आएंगी। अगर मीडिया और इंटरटेन्मेंट के क्षेत्र में हैं तो अपने प्रोजेक्ट को पूरा करने के लिए यात्रा करेंगे। जो विद्यार्थी हैं वे अच्छे नतीजे हासिल करेंगे और पढ़ाई के सिलसिले में बाहर जाने की योजना भी बना सकते हैं।

शुभ रंग- काला

शुभ रत्न- टर्मेलाइन

टिप- नकारात्मक लोगों से दूर रहें।

----

कुंभ

उत्साही कुंभ राशि के स्वामियों के लिए 'द फोर ऑफ पेंटाकल्स" कार्ड कार्य में तरक्की को बता रहा है। कार्य में आप यथास्थिति का सामना कर सकते हैं और रोमांचक रास्तों की ओर आकर्षित हो सकते हैं जिसके जरिए आपका श्रेष्ठ सामने आएगा। लंबे समय तक काम में लगे रहने का फायदा मिल सकता है। यात्रा फायदेमंद होगी और बिजनेस फलेगा जबकि आपका समान विचारों वाले लोगों से मिलना होगा और इसमें आप समय का निवेश करेंगे। रोमांस आपको ऊष्मा देगा। जीवनसाथी आपको समझता है।

शुभ रंग- गहरा हरा

शुभ रत्न- मैलेकाइट

टिप- आभार व्यक्त करते रहें।

----

मीन

आगे बढ़ते हुए मीन राशि के स्वामियों के लिए 'द लवर्स" कार्ड तुरंत और सहजता से मिलने वाली सफलता को बता रहा है। स्त्री सौभाग्य आपके पक्ष में है और आपके हाथ में भी जादू है जिसके जरिए आप कार्य में प्रतिद्वंद्वियों से आगे रहेंगे। तार्किक ढंग से सोचना जरूरी है क्योंकि आप संवेदनशील और उलझे मुद्दों को हल कर रहे हैं। वित्तीय स्थिति ठीक रहेगी और आप रियल इस्टेट, शेयर मार्केट और म्यूचुअल फंड में निवेश करेंगे। ये निवेश फायदेमंद होंगे। अपने पैसे से शॉपिंग का लुत्फ उठाएंगे।

शुभ रंग- मरून

शुभ रत्न- रूबी

टिप- चमकते रहें।

-