मोनिषा सिहं डुडाने

मेष : आने वाले सप्ताह के लिए 'द नाइन ऑफ पेंटाकल्स' कार्ड बड़े पैमाने पर होने वाले बदलावों को बता रहा है। संभावनाएं पैदा करना और उनमें से ज्यादातर का फायदा उठाने का मौका बनेगा। आप सही लोगों और सही मंच के जरिए स्थितियों का लाभ उठाएंगे। आपकी योजनाओं से टीम प्रेरित रहेगी और वह आपको महत्वपूर्ण चीजों को पहले हल करने की तरफ आगे ले जाएगी। किसी का साथ आपको शांत और संयत बने रहने में मदद करेगा। वीकेंड का मतलब है कि आप अटके हुए पेपरवर्क को पूरा करें।

शुभ रंग- लाल

शुभ रत्न- रूबी

टिप- जोखिम उठा सकते हैं।

वृषभ : इस सप्ताह के लिए 'द स्टार" कार्ड बता रहा है कि आप अपने लक्ष्यों की तरफ बढ़ रहे हैं। बड़ी टीम के साथ काम करते हुए आप अति-व्यस्त रह सकते हैं लेकिन टीम को प्रेरित करने का काम सहजता से संभव होगा। अपने व्यक्तिगत एजेंडा के अनुरूप काम करना और बदलाव के लिए संभावना पैदा करना आपका अहम काम रहेगा। सेमिनार्स, कॉन्फ्रेंसेस और अन्य बड़े फोरम आपको प्रसिद्धि पाने का मौका देंगे। स्टॉक मार्केट के जरिए आप जो पैसा कमाएंगे उसे आप बड़े प्रोजेक्ट पर खर्च कर पाएंगे। परिवार संग यात्रा के लिए भी जा सकते हैं।

शुभ रंग- नीला

शुभ रत्न- ब्लू सफायर

टिप- कडी मेहनत करें।

मिथुन : 'द सिक्स ऑफ वॉन्ड्स" इस सप्ताह आपके आकर्षक और प्रतिस्पर्धी स्वभाव को बता रही है। मल्टी-टास्किंग की आपकी योग्यता आपको कई बिजनेस एक साथ संभालने और कई प्रॉडक्ट लाइन को बेहतर ढंग से बाजार में स्थापित रखने में काम आएगी। बिजनेस के सिलसिले में किसी विशेषज्ञ की सलाह खासी काम आएगी और बिजनेस बढ़ाने में मदद करेगी। सोने और चांदी में किया गया निवेश लाभ देगा। प्रेम में अधिक समर्पण की जरूरत होगी और आप वादों के जरिए रिश्ते को और मजबूत करेंगे। वीकेंड पर रुचि के कार्य करेंगे।

शुभ रंग- हरा

शुभ रत्न- एमरल्ड

टिप- आभार मानें।

कर्क : 'द जजमेंट" कार्ड बता रहा है कि आपने कुछ सप्ताह पहले जो मेहनत की है उसका फल अब मिलेगा। सकारात्मक, प्रेरित और शांत रहकर आप असंभव लक्ष्यों को भी हासिल कर जाएंगे। अपनी जीवनशैली में आप वे सभी बदलाव करने के लिए तैयार हैं जो संतुलन पैदा करें। वित्तीय दृष्टि से बात करें तो यह सप्ताह समृद्धि का रहेगा क्योंकि आपके तीर निशाने पर लगेंगे। कुछ दान कीजिए और अपना सौभाग्य सभी के साथ बांटिए। प्रेम और मित्रता के संबंधों में कुछ मुश्किल आ सकती है लेकिन आप उन्हें अच्छे से संभाल लेंगे। प्रियजनों पर खुलकर खर्च करें।

शुभ रंग- पीला

शुभ रत्न- यलो टोपाज

टिप-शांत बने रहें।

सिंह : 'द लवर्स" कार्ड साझेदारों के साथ ऊंची उड़ान भरने वाले समय को बता रहा है। सभी तरह की पार्टनरशिप फलेगी-फूलेंगी और आप काम को ठीक से अंजाम देकर ताकत पाएंगे। चीजों पर नजर बनाए रखना अच्छी बात है और नियमित रूप से अपनी योजनाओं को रिव्यू करते रहना भी जरूरी है। पैतृक संपत्ति से या फिर किसी और जरिए से आपको पैसा मिलेगा और आपको आनंद देगा। आपका घर ही आपके लिए सबसे सुंदर जगह है और यहीं से आपको खुशी भी हासिल होगी। मित्रों और परिजनों के साथ पार्टी की योजना बनाएंगे।

शुभ रंग- काला

शुभ रत्न- टर्मेलाइन

टिप- नकारात्मक लोगों से दूर रहें।

कन्या : 'द मून" कार्ड बता रह है कि आप विचार कर रहे हैं। नए विचारों से भरे हुए आप उसे अपनी टीम तक पहुंचाने में कामयाब रहेंगे और अच्छी प्रशंसा व पुरस्कार हासिल करेंगे। जब भी आपकी टीम के सामने बाधा आएगी तो वह आपकी ओर ही देखेगी और उनकी मदद करके आप खुद को बेहतर लीडर साबित करेंगे। बड़ी डील, कॉन्ट्रेक्ट्स और पेपर वर्क अगले कुछ सप्ताह का खास आकर्षण रहेंगे। अब आप बड़ा पैसा बनाएंगे और तब उसे निवेश करने के लिए विशेषज्ञ की सलाह आवश्यक है। प्रेम ऊंची उड़ान के लिए आपका सहारा बनेगा।

शुभ रंग- ब्राउन

शुभ रत्न- टाइगर आई

टिप- दूसरों के बारे में अच्छे विचार रखें।

तुला : इस सप्ताह के लिए 'द व्हील ऑफ फार्च्यून" कार्ड खुशनुमा मनोस्थिति को बता रहा है। मल्टीटास्किंग, खुद और दूसरों को चुनौती देकर आप अपना सर्वोत्तम देने के लिए तैयार हैं। निजी और कामकाजी जीवन में खुद को युवा बनाए रखकर आप खुशी के लिए जगह बनाएंगे। अपनी प्रतिबद्धताओं को पूरा करने अति-व्यस्त रहेंगे और इसलिए जिससे निपट सकते हैं उसे ही हाथ में लें। नकदी की कमी अब नहीं रहेगी और सप्ताह के अंत तक पर्याप्त पैसा मिलेगा।

शुभ रंग-ऑरेंज

शुभ रत्न- रेड कोरल

टिप- क्षमा करके आगे बढ़िए।

वृश्चिक : 'द सन" कार्ड आपके जादुई स्वरूप को बता रहा है। अपने विचारों और प्रगतिशील सोच में निर्णायक होकर आप चुनौतियों का सामना करेंगे और इसी से आप विजेता की तरह उभरेंगे। अपने अच्छे बर्ताव से, कौशल और उत्साह अपनी टीम को प्रेरित करेंगे कि वह अपना श्रेष्ठ दे। विजन के साथ आगे बढ़ते हुए और अपनी योजनाओं को दुरुस्त करते हुए आप बढ़िया नतीजे हासिल करेंगे। अपना ज्ञान बढ़ाने वाले अवसर पैदा करेंगे। पैसों से जुड़े मामलों में आप समृद्धि हासिल करेंगे। निजी जीवन में प्रेम भरे क्षण आपको प्रसन्न्ता देंगे।

शुभ रंग- बैंगनी

शुभ रत्न- एमेथिस्ट

टिप- मुस्कुराते रहें।

धनु : 'द सेवन ऑफ कप्स" कार्ड आपके सामंजस्य बिठाने वाले स्वरूप को बता रहा है। व्यावसायिक जीवन में आप चीजों में बदलाव करेंगे क्योंकि आपको अपने क्षेत्र का अच्छा ज्ञान हो गया है और इसी से आपको दूसरों पर बढ़त भी हासिल होगी। उपभोक्ताओं और बिजनेस के सिलसिले में की जाने वाली यात्राएं आपको व्यस्त रखेंगी। परिवार को आपसे अधिक और अच्छे समय की जरूरत होगी। अगर अकेले हैं तो किसी आकर्षक व्यक्ति से मुलाकात होगी और विवाह के योग बनेंगे।

शुभ रंग- सिल्वर

शुभ रत्न- कैट्स आई

टिप- भरोसा रखें।

मकर : 'द इम्प्रेस" कार्ड बता रहा है कि आप निर्णायक ढंग से और जुनून के साथ काम करना पसंद करेंगे। इस सप्ताह निजी और कामकाजी जीवन के बीच संतुलन बनाने का काम करें। निजी जीवन की जरूरतों के कारण आप काम पर ज्यादा फोकस नहीं कर पाएंगे। काम में अपने शेड्यूल को बनाए रखने के लिए आप संघर्ष करेंगे। शामें पारिवारिक बातचीत, खानपान और पारिवारिक मेल-मुलाकातों में बीतेंगी। पैसों से जुड़े मामले सामने आएंगे और आपको कागजी कार्यवाही में सतर्क रहना चाहिए।

शुभ रंग- गोल्ड

शुभ रत्न- डायमंड

टिप- शनिवार को दान दें।

कुंभ : 'द मैजीशियन" कार्ड बता रहा है कि आप एकाग्र हैं। सुस्त पड़े सिस्टम को आप हिलाएंगे और इस तरह इस सप्ताह अधिकतम लाभ प्राप्त करेंगे। नए लोगों से मिलकर नई लहर पैदा करेंगे और अब आप बड़ी छलांग लगाने के लिए तैयार हैं। वीकेंड पर प्रियजनों से जुड़ने के लिए पूरे मन से प्रयास करेंगे। सभी स्रोतों से धन आएगा और आप नए क्षेत्रों में पैसा लगाने के लिए प्रेरित होंगे। पैसे की बचत भी जरूरी है और यह बुरे वक्त में काम आएगी। पर्याप्त आराम भी करें।

शुभ रंग-सफेद

शुभ रत्न- पर्ल

टिप- शांत बने रहें।

मीन : 'द सेवन ऑफ स्वार्ड्स" कार्ड बता रहा है कि आप सहजता से आगे बढ़ेंगे। कुछ समय के लिए परेशानी आ सकती है लेकिन यह आपको लंबे समय के लिए जकड नहीं पाएगी। मुश्किल स्थितियों से सामना हो सकता है लेकिन इनके जरिए आपकी योग्यता में निखार ही आएगा। आजमाए हुए रास्तों से अलग जाकर आप अनूठी दिशा में आगे बढ़ेंगे और नाम भी कमाएंगे। करियर ऊंचाई हासिल करेगा क्योंकि पैसा और प्रसिद्धि हासिल होगी। जो अकेले हैं उनकी मुलाकात किसी आकर्षक व्यक्ति से होगी।

शुभ रंग- क्रीम

शुभ रत्न- ओपल

टिप- सकारात्मक रहें।