मोनिषा डुडाने

मेष

मेष राशि के जातकों के लिए टैरो कार्ड 'टेन ऑफ कप्स" है। कई सारे कठिन काम आपके पास होने की वजह से इस समय आप काफी व्यस्त रहेंगे। सप्ताह की शुरुआत में कई नए प्लान होने की वजह से आप काफी उत्साही रहेंगे। खाने के क्षेत्र में काम रहे लोगों को यात्राएं करनी होंगी। जिसे आप प्यार करते हैं उससे आपको उतना ही प्यार मिलने की उम्मीद है, इसलिए इस सप्ताह आपका समय काफी अच्छा निकलने वाला है।

रंग- सफेद

रत्न- एमराल्ड

टिप- एकाग्र रहें।

वृषभ

वृषभ राशि के जातकों के लिए टैरो कार्ड 'द पेज ऑफ पेंटाकल्स" है जो उनकी बढ़ती रचनात्मकता को बताता है। इस महीने आपके पास कई सारे मौके आएंगे और जो भी आप चाहेंगे उसमें आपको सफलता मिलेगी। इस सप्ताह आपको सहकर्मियों का पूरा सहयोग मिलेगा। आईटी और बैंकिंग क्षेत्र में काम कर रहे लोग यात्रा करेंगे। स्वास्थ्य अच्छा रखने के लिए समय पर खाना खाएं। जरूरत के हिसाब से समय-समय पर ध्ान मिलता रहेगा।

रंग- लाल

रत्न- हीरा

टिप- सकारात्मक रहें।

मिथुन

मिथुन राशि के जातकों का टैरो कार्ड 'द स्टार" है जो बताता है जो आपके अच्छे समय को बताता है। आपका काम सहयोगियों और प्रतिस्पर्धियों की नजर में आएगा जिसका फायदा आपको मिलेगा। फाइनेंस और टेलीकॉम में काम कर रहे लोगों के लिए टोकियो और शंघाई की यात्रा काफी लाभदायक साबित होगी। प्रेम संबंध्ाों में पड़े लोगों के लिए समय अच्छा है इसलिए सकारात्मक रहिए।

रंग- नारंगी

रत्न- कोरल

टिप- सोच समझकर जोखिम उठाएं।

कर्क

कर्क राशि के जातकों के लिए टैरो कार्ड 'द नाइन ऑफ वांड्स" है जो नई योजनाएं और काम को बताता है। अपने काम में नए मौके और ऑफर मिलने से इस समय आप काफी उत्साही रहेंगे। फैशन, डिजाइन और आर्ट के क्षेत्रों में काम कर रहे लोगों के लिए विदेश यात्राएं खास तौर पर मनीला और थाइलेंड की यात्रा काफी लाभकारी साबित होंगी। जो लोग अकेले हैं उनके लिए समय अच्छा है। यात्रा के दौरान उन्हे मनमाफिक पार्टनर मिल सकता है।

रंग- नीला

रत्न-एक्वामरीन

टिप- दयालु रहें।

सिंह

सिंह राशि के जातकों के लिए टैरो कार्ड 'द फोर ऑफ कप्स" है जो बताता है की यह समय कड़ी प्रतिस्पर्धा का है। रास्ते में आने वाली मुश्किलों का सामना कर आप समस्याओं का समाधान निकाल पाएंगे और इस वजह से जो भी काम करेंगे उसमें सफल होंगे। यदि पार्टनरशिप में काम करते हैं तो आमने-सामने बातचीत काम को सुगम बनाएगी। परिवार के साथ समय बिताएंगे जिससे आपको उनका प्यार मिलेगा।

रंग- गुलाबी

रत्न- रूबी

टिप- रोमांच का मजा लें।

कन्या

कन्या राशि के जातकों के लिए टैरो कार्ड 'द हेअरोफेंट" है जो इस समय आपकी स्पष्ट सोच को बताता है। स्पष्टता की वजह से आप बुद्धिमत्तापूर्ण निर्णय लेंगे। हर दिन की छोटी-छोटी बातों से मुक्त होकर आप बड़े काम को देख पाएंगे। मिलने-जुलने और मीटिंग, सेमीनार से आपकी रणनीति बेहतर बन सकेगी। धन का आना-जाना बना रहेगा। प्रेम संबंध वालों को गुणवत्तापूर्ण समय चाहिए इसके लिए लगातार संवाद करते रहें।

रंग- क्रीम

रत्न- मोती

टिप- जिएं और जीने दें।

तुला : तुला राशि के जातकों के लिए इस बार का टैरो कार्ड है 'द स्टार"। समय बहुत शांति और निश्चिंतता का है। इस समय आप सबसे अच्छे समय में हैं। आप अपने कार्यक्षेत्र में सबसे बेहतर परिणाम देंगे। आप असल में अपने बेहतरीन समय का आनंद लेंगे। व्यावसायिक तौर पर अब तक का आपका परिश्रम, देर रात तक काम करना बेहतर परिणाम देगा और आपको अच्छे अवसर मिलेंगे। कानूनी मामलों में यात्रा करनी पड़ सकती है।

शुभ रंग : क्रीम

शुभ रत्न : मोती

टिप : प्रेम से सराबोर रहेंगे।

वृश्चिक : वृश्चिक राशि के जातकों के लिए इस बार का टैरो कार्ड है 'द सेवन ऑफ वांड्स"। यह समय बहुत खुशी से भरा होगा। आप बहुत सरलता से अपनी सारी क्षमता के उपयोग करके अपनी उत्पादकता बढ़ाएंगे। व्यावसायिक तौर पर आप पुरानी योजना को स्थगित करेंगे और नई पर काम करेंगे। नए लोगों से मुलाकात होगी, अपनी तरह के लोगों से संपक्र बढ़ेगा और आप इस सबमें व्यस्त रहेंगे। काम के साथ-साथ मस्ती के लिए की गई यात्रा का पूरा आनंद लेंगे।

शुभ रंग : बैंगनी

शुभ रत्न : जेड

टिप : मां की राय मानें।

धुन : धनु राशि के जातकों के लिए इस बार का टैरो कार्ड है 'द फोर ऑफ कप्स"। आप अपनी पूरी ऊर्जा को श्रेष्ठता और तकनीक पर केंद्रित करेंगे। आपके करियर के क्षेत्र में बहुत सक्रियता रहेगी आपको बहुत उत्साहित करने वाला बदलाव देखने को मिलेगा। व्यावसायिक दृष्टि से आप अपने रास्ते में परिवर्तन करने के बारे में विचार करेंगे या फिर मौजूदा काम में कुछ और भी जोड़ना चाहेंगे। आपमें से कुछ के लिए यात्रा के योग है।

शुभ रंग : नारंगी

शुभ रत्न : केट्स आई

टिप : बुद्धिमत्ता के निर्णय लें।

मकर : मकर राशि के जातकों के लिए इस बार का टैरो कार्ड है 'द फूल"। खुशनुमा और आनंदित करने वाला समय है। आपको अपने काम के सिलसिले में सतर्कता बरतनी होगी, हर वो चीज जो आप कर रहे हैं उस पर गौर करें। धैर्य, निरंतरता रखें ताकि आपको नए विचार आएं और आप उनको अमल में ला सकें। छोटी-छोटी परेशानी और व्यवधान आएंगे, लेकिन ऐसा कुछ नहीं है, जिससे आप उबर नहीं पाएं। जीवन का आनंद लेंगे।

शुभ रंग : हरा

शुभ रत्न : ब्लू सफायर

टिप : दान करें।

कुंभ : कुंंभ राशि के जातकों के लिए इस बार का टैरो कार्ड है 'द लवर्स"। यह समय अपने काम को समय पर पूरा करने का है। यह समय अपने काम को पूरी क्षमता और ऊर्जा से पूरा करने का है, समय पर काम करना आपकी प्राथमिकता में होना चाहिए। इस समय आपको मुश्किल निर्णय लेने की जरूरत होगी। चाहे आप नया काम कर रहे हों या फिर साझेदारी में काम शुरू करना चाह रहे हैं, बुद्धिमानी और धैर्य से निर्णय लें। सामाजिक जीवन आनंददायक होगा।

शुभ रंग : लेवेंडर

शुभ रत्न : एमेथिस्ट

टिप : अंतरात्मा को सुनें।

मीन : मीन राशि के जातकों के लिए इस बार का टैरो कार्ड है 'द सन"। यह समय आपके आसमान में चमकने का है। व्यावसायिक तौर पर आपका करियर सही दिशा में चल रहा है। यदि आप कोई डील या चर्चा कर रहे हैं तो इस बात पर दृढ़ रहें कि आपको क्या चाहिए और किस कीमत पर चाहिए। सीनियर और साथी काम के सिलसिले में आपकी राय चाहेंगे। बहुत सारे काम की बजाए बेहतर काम करने पर ध्यान लगाएं। परिवार के साथ आनंद का समय गुजारेंगे।

शुभ रंग : सिल्वर

शुभ रत्न : ओनिक्स

टिप : दान करें।