लियोन। स्पेनिश लीग क्लब एटलेटिको मैड्रिड ने शानदार प्रदर्शन करते हुए मार्सिले को हराकर तीसरी बार यूरोपा लीग खिताब जीता। एटलेटिको ने फाइनल में मार्सिले को 3-0 से मात दी। नौ सत्रों में यह तीसरा मौका है जब एटलेटिको ने यह ट्रॉफी अपने नाम की।

इससे पहले क्लब ने 2010 और 2012 में यह खिताब जीता था। एटलेटिको की खिताबी जीत में एंटोनी ग्रीजमैन चमके जिन्होंने शानदार दो गोल दागे। ग्रीजमैन ने 21वें मिनट में गोल कर एटलेटिको का खाता खोला। टीम ने पहले हाफ की समाप्ति तक इस बढ़त को बनाए रखा। इसके बाद, दूसरे हाफ में भी एटलेटिको ने मैच पर अपने इस दबदबे का कायम रखा। 49वें मिनट में ग्रीजमैन ने एक ओर गोल कर एटलेटिको को 2-0 से आगे कर दिया। फिर 89वें मिनट में कोक की ओर से मिले पास को गाबी ने गोल में तब्दील करते हुए एटलेटिको को 3-0 से जीत दिलाई।

ग्रीजमैन का एटलेटिको के साथ यह पहली बड़ी खिताबी जीत है। ग्रीजमैन इस सत्र में 29 गोल दाग चुके हैं। हालांकि ग्रीजमैन के इस सत्र के बाद बार्सिलोना के साथ जुडऩे की चर्चा चल रही है। टीम के मैनेजर डिएगो सिमेओने ने कहा कि मुझे उम्मीद है कि वह हमारे साथ खुश हैं। उसने हमारे साथ तीन फाइनल खेले हैं जिसमें से दो में जीत हासिल हुई।