कोलंबो। कप्तान मिताली राज की नाबाद 125 रनोंं की करियर की सर्वश्रेष्ठ पारी काम नहीं आई और भारतीय महिला टीम तीन मैचों की सीरीज का आखिरी मुकाबला श्रीलंका के हाथों तीन विकेट से हार गई। श्रीलंका ने कप्तान चमारी अट्टापट्टू के शतक की मदद से सांत्वना जीत दर्ज की। इसके बावजूद भारत ने वनडे सीरीज पर 2-1 से कब्जा जमाया।

भारत ने मिताली के शतक की बदौलत निर्धारित 50 ओवर में पांच विकेट के नुकसान पर 253 रन बनाए। जवाब में श्रीलंका ने एक गेंद शेष रहते तीन विकेट से यह मुकाबला जीत लिया। श्रीलंका की कप्तान चमारी अट्टापट्टू ने 115 रन की शानदार पारी खेली। अट्टापट्टू ने 133 गेंदों की पारी में 13 चौके और चार छक्के लगाए। हसीनी परेरा ने 70 गेंदों पर चार चौकों और दो छक्कों की मदद से 45 रन बनाए। भारत की ओर से झूलन गोस्वामी और मानसी जोशी ने दो-दो विकेट लिए।

मिताली ने अपनी शतकीय पारी के दौरान 143 गेदों में 14 चौके और एक छक्का जड़ा। मिताली का यह सर्वोच्च स्कोर है और सातवां शतक है। वहीं स्मृति मंधाना ने 62 गेंदों पर छह चौकों की मदद से 51 और दीप्ति शर्मा ने 44 गेंदों पर 38 रन बनाए। श्रीलंका के लिए उद्वेशिका प्रबोद्धनी, निलाक्षी डी सिल्वा, शशिकला सिरीवर्दने, चमारी और केविशा देवी ने एक-एक विकेट लिए।