अबू धाबी। न्यूजीलैंड के खिलाफ तीसरे टेस्ट मैच में पाकिस्तानी स्पिनर यासिर शाह टेस्ट क्रिकेट में सबसे कम मैचों में 200 विकेट लेने वाले दुनिया के पहले गेंदबाज बने तो इसी मैच में वो जिस तरह से अपनी बल्लेबाजी के दौरान रन आउट हुए वो बहुत ही निराशाजनक रहा। यासिर के इस तरह आउट होने के बाद सोशल मीडिया पर उन्हें जमकर ट्रोल किया गया।

न्यूजीलैंड के खिलाफ तीसरे टेस्ट मैच के तीसरे दिन विलियम सोमरविले की गेंद को सरफराज अहमद ने ऑन साइड पर खेल दिया और एक रन लेने के लिए दौड़े। एक रन पूरा करने के बाद वो दूसरा रन भी लेना चाहते थे लेकिन दूसरे छोर पर दौड़ रहे यासिर शाह का जूता खुल गया। वो बिना जूते पहने ही रन लेने के लिए दौड़ पड़े लेकिन रन आउट हो गए। इस तरह से रन आउट होने के बाद यासिर काफी निराश दिखे तो कप्तान सरफराज भी अपनी गलती पर खुद को कोसते नजर आए और अपना सिर पकड़कर बैठ गए। ये रन आउट काफी मजेदार था और सोशल मीडिया पर पाकिस्तान के इन बल्लेबाजों का जमकर मजाक बनाया जा रहा है। वैसे पिछले कुछ मैचों में पाकिस्तान के बल्लेबाज अटपटे ढंग से रन आउट हो रहे हैं और इस बार यासिर शाह ने ऐसा किया।

वैसे ये टेस्ट यासिर के लिए यादगार मैच बना। न्यूजीलैंड के बल्लेबाज विलियम सोमरविले को आउट करते ही वो टेस्ट क्रिकेट में सबसे कम मैचों में 200 विकेट लेने वाले दुनिया के पहले गेंदबाज बन गए। 32 वर्ष के यासिर शाह ने अपने टेस्ट करियर के 33वें मैच में ही ये उपलब्धि हासिल कर ली। उन्होंने पूर्व ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज सीवी ग्रिमेट का रिकॉर्ड तोड़ा।