नई दिल्ली। इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की टेस्ट सीरीज में टीम इंडिया को शर्मनाक हार मिली। इस हार से सबक लेते हुए टीम इंडिया के कोच रवि शास्त्री ने आगामी ऑस्ट्रेलिया दौरे से पहले प्रैक्टिस मैच के आयोजन की मांग की है।

भारतीय टीम ने इंग्लैंड के खिलाफ सिर्फ एक तीन दिवसीय अभ्यास मैच खेला था। सिर्फ एक अभ्यास मैच की वजह से भारतीय टीम को ज्यादा मदद नहीं मिल पाई। अब रवि शास्त्री ने बीसीसीआई से मांग की है कि टीम को ज्यादा से ज्यादा प्रैक्टिस मैच खेलने का मौका दिया जाए।

शास्त्री ने कहा कि, "वो कभी भी प्रैक्टिस मैच के खिलाफ नहीं रहे। भारतीय टीम जब किसी दौरे पर जाती है तो तीनों प्रारूपों के मुकाबले खेलती है। इतने व्यस्त कार्यक्रम में प्रैक्टिस मैच खेलना आसान नहीं रहता। अब ऑस्ट्रेलिया में हमें कितने अभ्यास मैच खेलने को मिलते हैं ये देखने वाली बात होगी।" इस दौरे पर भातीय टीम को 21 नवंबर से शुरू होने वाले तीन मैचों की टी20 सीरीज भी खेलनी है और इसके खत्म होने के दस दिन बाद से ही टेस्ट सीरीज शुरू होना है। ऐसे में हमें कितना प्रैक्टिस मैच खेलने को मिल पाता है।

आपको बता दें कि इंग्लैंड में टेस्ट सीरीज में हार के बाद भारतीय टीम की काफी आलोचना हो रही है। पूर्व क्रिकेटर सुनील गावस्कर ने कहा कि भारतीय टीम ने कम प्रैक्टिस मैच खेले, जिसकी वजह से उनकी ये हालत हुई। वहीं धोनी ने भी कहा कि प्रैक्टिस मैच ना खेलने की वजह से टीम की ये हालत हुई।

अब शायद इन वजहों से रवि शास्त्री ऑस्ट्रेलिया दौरे पर कोई कमी नहीं छोड़ना चाहते। हाल ही में भारत को दो विदेशी दौरे यानी पहले दक्षिण अफ्रीका और फिर भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज में हार मिली थी।