नई दिल्ली। जबसे #Metoo अभियान शुरू हुआ है तबसे ऐसी नामचीन शख्सियतें इसकी चपेट में आ रही है, जिनको युवा पीढ़ी लंबे समय से अपना आदर्श मानती चली आ रही है। विदेशी धरती से शुरू हुए इस अभियान ने इंडिय़ा में जमकर तूफान मचाया हुआ है। अब इसका शिकार श्रीलंका की एक मशहूर हस्ती को होना पड़ा है। श्रीलंका के क्रिकेट को शिखर पर पहुंचाने वाले पूर्व कप्तान और वर्तमान में श्रीलंका सरकार के पेट्रोलियम संसाधान विकास मंत्री अर्जुन रणातुंगा पर एक एयर होस्टस ने अभद्रता का आरोप लगाया है।

एयर होस्टस ने लिखा कि मुंबई में होटल के स्विमिंग पूल के पास अर्जुन रणतुंगा ने उनके साथ छेड़छाड़ की थी। एयर होस्टस का कहना है कि श्रीलंका की टीम भारत के दौरे पर थी। रणतुंगा ने जब ऐसा किया तो वह जोर से चीखी और उनके पैरों पर अपने पैर से जोर से प्रहार किया। उसके बाद होटल के रिसेप्शन पर उनकी शिकायत करने के लिए गई, लेकिन होटल में कहा गया कि वह कुछ नहीं कर सकते हैं, क्योंकि यह उनका निजी मामला है।

शिकायतकर्ता का कहना है कि मेरी फ्रेंड को खिलाड़ियों से मिलने का शौक था इसलिए में उसके साथ होटल में गई थी। उस दिन मुंबई में होटल के एलिवेटर में मेरी सहकर्मी ने भारतीय और श्रीलंका खिलाड़ियों को देखा और ऑटोग्राफ लेने के लिए उनके कमरे में मिलने का फैसला किया। खिलाड़ियों ने हमको ड्रिंक्स की पेशकश की, लेकिन मैंने इनकार कर दिया। वह सात खिलाड़ी थे और हम दो। खिलाड़ियों ने कमरे की कुंडी लगा दी थी। ऐसे में मैने अपनी सहकर्मी से वापस अपने कमरे में चलने को कहा।

मेरी फ्रेंड ने फिर से खिलाड़ियों से मिलने की ख्वाहिश जाहिर की। वह उनके साथ स्वीमिंग पूल के पास जाना चाहती थी। उस वक्त शाम के करीब सात बजे थे। होटल के पीछे पूल तक का रास्ता सूनसान था और वहां कोई रोशनी नहीं थी। उसके बाद जब मैं रणतुंगा के पास ऑटोग्राफ के लिए गई तो उन्होंने मेरे साथ काफी अश्लील हरकत की, लेकिन शिकायत करने के बावजूद रणतुंगे पर कोई कार्रवाई नहीं की गई।