लाहौर। पाकिस्तान क्रिकेट टीम के कप्तान सरफराज अहमद ने कहा कि आगामी एशिया कप में स्पिनरों की अहम भूमिका रहेगी। भारत को हराएंगे तो टूर्नामेंट के शेष मैचों के लिए लय बन जाएगी।

एशिया कप 15 सितंबर से संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में होगा। एशिया के इस महाकुंभ में 6 टीमें (भारत, पाकिस्तान, श्रीलंका, बांग्लादेश, अफगानिस्तान और हांगकांग) हिस्सा ले रही हैं।

भारत और पाकिस्तान को इस टूर्नामेंट में अपने-अपने अभियान की शुरुआत हांगकांग के खिलाफ करना है। भारत का पाकिस्तान से मुकाबला 19 सितंबर को होगा। इन दोनों के बीच पिछली टक्कर चैंपियंस ट्रॉफी फाइनल में हुई थी जिसमें पाकिस्तान विजयी हुआ था।

सरफराज ने कहा, 'हमारी तैयारी अच्छी चल रही है और हम यूएई में टूर्नामेंट की शुरुआत से पहले मिल रहे 4-5 दिनों का पूरा इस्तेमाल करेंगे। यूएई की धीमी पिचों के मद्देनजर इस टूर्नामेंट में स्पिनरों की अहम भूमिका होगी। भारत के खिलाफ खेले जाने वाला हर मैच अहम है। हम पहले मैच से ही लय हासिल करना चाहेंगे और पूरी तैयारी के साथ भारत के खिलाफ दूसरे मैच में उतरेंगे।' उन्होंने कहा, भारत के खिलाफ खेला जाने वाला हर मैच अहम है। ऐसे बड़े टूर्नामेंट में लय बहुत जरुरी होती है। हमारी टीम का मनोबल इस समय बढ़ा हुआ है और टीम से बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद है।