सिडनी। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 4 मैचों की टेस्ट सीरीज में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले भारतीय बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा की फैंस लिस्ट में अब ऑस्ट्रेलिया के कोच जस्टिन लैंगर भी शामिल हो गए हैं। लैंगर ने कहा कि उन्होंने किसी भी बल्लेबाज में भारतीय टेस्ट बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा जैसी एकाग्रता नहीं देखी। पुजारा इस मामले में भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व बल्लेबाज सचिन तेंडुलकर से भी आगे हैं। पुजारा ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज के 4 मैचों की 7 पारियों में सबसे ज्यादा 521 रन बनाए थे जिसमें 3 शतक भी शामिल थे। पुजारा मैन ऑफ द सीरीज भी चुने गए।

भारत को टेस्ट सीरीज में मिली जीत के बाद लैंगर ने अपनी राय देते हुए कहा कि इस टेस्ट सीरीज के दौरान उनकी टीम के गेंदबाजों के लिए सबसे बड़ी चुनौती चेतेश्वर पुजारा की एकाग्रता रही। उन्होंने कहा कि मैंने ऐसा बल्लेबाज नहीं देखा जो गेंद को इतनी करीब से देखता है और फिर अपने शॉट्स खेलता है। सचिन और राहुल द्रविड़ भी ऐसे ही थे। उन दोनों की एकाग्रता भी हमारे लिए बड़ी चुनौती थी।

लैंगर ने ऑस्ट्रेलियाई टीम के गेंदबाजों के बारे में बात करते हुए कहा कि उनकी टीम के गेंदबाजों ने टेस्ट सीरीज में पूरी क्षमता लगाई। खासतौर पर मेलबर्न व सिडनी में हुए टेस्ट मैचों में गेंदबाजों ने खूब मेहनत की। इन दोनों जगहों पर मैच की पहली पारी में भारतीय बल्लेबाजों ने हमें परेशान कर दिया था। जब आप दो दिनों तक मैदान पर होते हैं और वो भी सिर्फ एक स्पिनर के साथ तो इससे तेज गेंदबाजों की ताकत खत्म होती ही है। हालांकि हमारी टीम के एक बेहतरीन स्पिनर व तीन तेज गेंदबाज थे जो पुजारा व विराट के खिलाफ गेंदबाजी कर रहे थे। ऐसे बल्लेबाजों के सामने गेंदबाजी करने से आपकी शारीरिक और मानसिक ताकत खत्म हो ही जाती है।