ढाका। बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (बीसीबी) ने पूर्व भारतीय ओपनर वसीम जाफर को अपनी अकादमी का बल्लेबाजी कोच नियुक्त किया। 31 टेस्ट मैचों में भारत का प्रतिनिधित्व कर चुके जाफर साल में छह महीने इस अकादमी में बांग्लादेश के बल्लेबाजों के साथ काम करेंगे।

41 वर्षीय जाफर ढाका प्रीमियर लीग में अबाहानी लिमिटेड की तरफ से खेल रहे थे। उनके खेल और नेट्स पर अभ्यास के तरीके से प्रभावित होकर बीसीबी के अधिकारियों ने उनके सामने इस पद का प्रस्ताव रखा जिसे जाफर ने स्वीकार कर लिया। जाफर के साथ नेट्स पर कुछ समय बिताने का सौम्या सरकार को लाभ मिला था और उन्होंने इस वनडे लीग में एक शतक और एक दोहरा शतक लगाया था।

सौम्या ने कहा, मैंने जाफर को बल्लेबाजी करते हुए करीब से देखा। उन्होंने करियर में 40 हजार से ज्यादा रन बनाए हैं। उनके अभ्यास के और खेलने के तरीके से मुझे लाभ मिला।

जाफर पिछले दो साल से भारत के घरेलू क्रिकेट में विदर्भ का प्रतिनिधित्व करते हैं। उन्होंने विदर्भ को लगातार दो बार रणजी चैंपियन बनाने में अहम भूमिका निभाई थी। जाफर अब इस अकादमी में बांग्लादेश के अंडर-19, बांग्लादेश ए और सीनियर टीम के बल्लेबाजों को ट्रेनिंग देंगे। यह जाफर का कोचिंग के क्षेत्र में पहला अंतरराष्ट्रीय कार्य होगा।