बेंगलुरु। अफगानिस्तान के कप्तान असगर स्टेनिकजाई ने कहा कि भारत के खिलाफ गुरुवार से प्रारंभ होने वाले ऐतिहासिक टेस्ट मैच में उनकी टीम चार दिवसीय मैचों के अनुभव का इस्तेमाल कर मेजबान टीम को चुनौती देगी।

अफगानी टीम ने सीमित ओवरों के फॉर्मेट में अपनी प्रतिभा साबित की है, लेकिन टीम अब पहली बार टेस्ट मैच खेलेगी। इस मैच की पूर्वसंध्या पर स्टेनिकजाई ने कहा, क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट (टी20 और वनडे को मिलाकर) एकदम अलग होते हैं। लेकिन हम इससे पहले चार दिवसीय मैचों में खेलकर सफल हो चुके हैं। हम इस अनुभव को ऐतिह‍ासिक टेस्ट मैच में उपयोग में लाएंगे। हमारे खिलाड़ी नर्वस है लेकिन इस चुनौती के लिए तैयार है।

उन्होंने कहा, देहरादून में टी20 सीरीज में सफलता के बाद हमारे देश के लोगों को इस टेस्ट मैच में भी टीम से अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद है। हम सीमित ओवरों के शानदार प्रदर्शन को टेस्ट मैचों में भी जारी रखना चाहेंगे। हमने इसके लिए कड़ी मेहनत की है।

स्टेनिकजाई ने कहा, गुरुवार का दिन अफगानिस्तान के लिए बहुत बड़ा है क्योंकि यह उसका पहला टेस्ट मैच होगा। देश के खिलाड़‍ियों ने इस दर्जे को हासिल करने के लिए बहुत मेहनत की हैं। हमारे यहां टी20, वनडे और चार दिवसीय क्रिकेट में उम्दा प्रदर्शन कर अफगानी क्रिकेट इस स्तर तक पहुंचा है।