गॉल। श्रीलंका को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दो टेस्ट मैचों की सीरीज के पहले करारा झटका लगा तब उसके तीन दिग्गज इस सीरीज से बाहर हो गए। आईसीसी की आचार संहिता के उल्लंघन के मामले में श्रीलंकाई कप्तान दिनेश चांदीमल, कोच चंदिका हथुरासिंघा और मैनेजर असांका गुरुसिंघा इन दो मैचों की सीरीज से बाहर हुए। यह सीरीज गुरुवार से शुरू हुई।

आईसीसी ने अपनी सुनवाई के दौरान इन तीनों को खेल भावना के उल्लंघन का दोषी पाया। इन्होंने अपना जुर्म स्वीकारा। ज्यूडिशियल कमिश्नर ने अभी अपना फैसला नहीं सुनाया है, लेकिन अंतरिम तौर पर चांदीमल, हथुरासिंघा और गुरुसिंघा दो मैचों के लिए बाहर हो गए।

दरअसल वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट सीरीज के दूसरे टेस्ट में श्रीलंका के कप्तान दिनेश चांदीमल पर गेंद से छेड़छाड़ का आरोप लगा। जब अंपायर ने उन पर आरोप लगाया तो पूरी श्रीलंका टीम तीसरे दिन मैच पर उतरने के लिए राजी नहीं हुई। इसके बाद मैच रेफरी जवागल श्रीनाथ और अंपायर इयान गोल्ड और अलीम डार के समझाने के बाद टीम मैदान में खेलने उतरी। इसके चलते दो घंटे का खेल बर्बाद हुआ।

इस तरह के अपराध में चार निलंबन अंक दिए जाते हैं, जिसके तहत दो मैचों का निलंबन होता है। अब चांदीमल और उनके कोच तथा मैनेजर यह चाहेंगे कि मैच कमिश्नर उन्हें चार से ज्यादा निलंबन अंक नहीं दे।