नई दिल्ली। टीम इंडिया के धाकड़ खिलाड़ी गौतम गंभीर जब माथे पर बिंदी लगाए और काले रंग का दुपट्टा ओढ़े नजर आए तो उन्हें देख हर कोई हैरान रह गया। गौतम गंभीर की ये तस्वीरें और वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रही हैं। जब, ऐसी तस्वीरों और वीडियो का सच बाहर आया तो लोगों ने इस क्रिकेटर और उनके मकसद को सलाम किया।

बता दें कि गौतम गंभीर ने यह रूप देश में ट्रांसजेंडर्स (किन्नरों) के साथ समानता की आवाज उठाने के लिए बनाया। इसके बाद जब इसके वीडियो और तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हुईं तो उन्हें इसके लिए सराहा भी गया। इसका आयोजन शेमारी सोसायटी ने किया था। इससे पहले गौतम ने रक्षाबंधन पर ट्रांसजेंडर के साथ राखी बंधवाई थी और इसके लिए भी उनकी खूब सराहना हुई थी।

जानकारी के मुताबिक, आइपीएल टीम कोलकाता नाइट राइडर्स के पूर्व कप्तान गौतम गंभीर यह अंदाज 'हिजड़ा हब्बा' के 7वें एडिशन के उद्घाटन के दौरान नजर आया। जब गौतम वहां पहुंचे तो इन्हीं लोगों की तरह ड्रेस पहले हुए थे और इस तरह ड्रेसअप में गौतम गंभीर की तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हो गईं।

वहीं, गौतम ने कहा कि ट्रांसजेंडर को अक्सर समाज में भेदभाव का सामना करना पड़ता है और ये लोग हिंसा का भी शिकार होते हैं। ऐसे में हमें सिर्फ इतना याद रखना चाहिए कि ये भी सबसे पहले इंसान हैं। यहां पर बता दें कि गौतम गंभीर अपने देशभक्त के बयानों, अपनी समाज सेवा और समाज के लिए कर रहे कामों को लेकर मीडिया और सोशल मीडिया की सुर्खियों में अक्सर छाए रहते हैं।