ब्रिस्टल। जॉनी बेयरस्टो के तूफानी शतक (128) से इंग्लैंड ने मंगलवार को पाकिस्तान के खिलाफ रिकॉर्ड टारगेट हासिल करते हुए 6 विकेट से जीत दर्ज की। इमाम उल हक की रिकॉर्ड पारी (151) की मदद से पाकिस्तान ने 9 विकेट पर 358 रन बनाए। इसके जवाब में इंग्लैंड ने 31 गेंद शेष रहते 4 विकेट खोकर लक्ष्य हासिल किया। इंग्लैंड ने इसी के साथ पांच मैचों की सीरीज में 2-0 की बढ़त बना ली। यह इंग्लैंड का अपने घर में हासिल किया गया सबसे बड़ा लक्ष्य है। वैसे यह इंग्लैंड द्वारा हासिल किया गया दूसरा बड़ा लक्ष्य है।

टॉस हारने के बाद पहले बल्लेबाजी कर रहे पाकिस्तान ने 27 रनों पर 2 विकेट गंवा दिए थे। इसके बाद इमाम ने अन्य बल्लेबाजों के साथ पारी को संभाला। उन्होंने 97 गेंदों में अपना छठा वनडे शतक पूरा किया। उन्होंने इसके बाद इंग्लैंड के खिलाफ वनडे फॉर्मेट में पाकिस्तान की तरफ से सबसे बड़ी पारी का फखर जमान का रिकॉर्ड (138) ध्वस्त किया। इमाम 131 गेंदों में 16 चौकों और 1 छक्के की मदद से 151 रन बनाने के बाद टॉम करैन के शिकार बने। उन्होंने इसी के साथ अपना सर्वश्रेष्ठ स्कोर भी बना लिया, इससे पहले उनका सर्वाधिक स्कोर 128 रन था जो उन्होंने जिम्बाब्वे के खिलाफ पिछले साल बुलावायो में बनाया था। आसिफ अली ने 52 और हैरिस सोहैल ने 41 रन बनाए। क्रिस वोक्स सबसे सफल गेंदबाज रहे, उन्होंने 67 रनों पर 4 विकेट लिए। वोक्स ने इस प्रदर्शन के साथ ही विश्व कप के लिए इंग्लैंड टीम में चुने जाने की संभावनाओं को बढ़ा दिया है।

इसके जवाब में बेयरस्टो और जेसन रॉय ने इंग्लैंड को विस्फोटक शुरुआत दिलाई। इन्होंने मात्र 17.3 ओवरों में पहले विकेट के लिए 159 रनों की साझेदारी कर डाली। फहीम अशरफ ने रॉय को आसिफ के हाथों झिलवाकर इस साझेदारी को तोड़ा। रॉय ने 55 गेंदों में 8 चौकों और 4 छक्कों की मदद से 76 रन बनाए। बेयरस्टो ने 74 गेंदों में 12 चौकों और 3 छक्कों की मदद से अपना सातवां शतक पूरा किया। वे 15 चौकों और 5 छक्कों की मदद से 128 रन बनाकर जुनैद खान के शिकार बने। इसके बाद जो रूट 43 और बेन स्टोक्स 37 रन बनाकर आउट हुए। मोईन अली (46 नाबाद) और कप्तान इयोन मॉर्गन (17 नाबाद) ने जीत की औपचारिकताएं पूरी की।