ब्रिस्टल। पाकिस्तान के खिलाफ वनडे सीरीज में 2-0 की बढ़त बना चुकी इंग्लैंड टीम को झटका लगा जब उसके कप्तान इयोन मॉर्गन को एक मैच के लिए बैन किया गया। मॉर्गन को पाकिस्तान के खिलाफ तीसरे वनडे में टीम के स्लो ओवर रेट के कारण निलंबित किया गया। मॉर्गन इस निलंबन के चलते अब पाकिस्तान के खिलाफ ट्रेंट ब्रिज में होने वाले चौथे वनडे में नहीं खेल पाएंगे।

इंग्लैंड और पाकिस्तान के बीच चौथा वनडे शुक्रवार को खेला जाएगा। सीरीज का पांचवां और अंतिम मैच हैडिंग्ले में 19 मई को खेला जाएगा।

पाकिस्तान ने तीसरे वनडे में पहले बल्लेबाजी करते हुए 9 विकेट पर 358 रन बनाए। इमाम उल हक ने रिकॉर्ड 151 रनों की पारी खेली। इसके जवाब में इंग्लैंड में 31 गेंद शेष रहते 4 विकेट खोकर लक्ष्य हासिल किया। जॉनी बेयरस्टो ने तूफानी शतकीय पारी (128) खेल मेजबान टीम की जीत में अहम भूमिका निभाई।

मैच के बाद सारे अलाउंसेस को ध्यान में रखने के बाद भी इंग्लैंड को निश्चित समयावधि में दो ओवर शॉर्ट पाया गया। आईसीसी के मैच रैफरी रिची रिचर्डसन ने धारा 2.22.1 के अंतर्गत यह जुर्माना लगाया। मॉर्गन को इसी साल 22 फरवरी को बारबाडोस वनडे में वेस्टइंडीज के खिलाफ स्लो ओवर रेट का दोषी पाया गया था। चूंकि एक साल के अंतर्गत उन्होंने दो बार इस नियम का उल्लंघन किया इसलिए उन पर एक मैच का बैन और 40 प्रतिशत मैच फीस का जुर्माना लगाया गया। टीम के अन्य सदस्यों पर 20 प्रतिशत मैच फीस का जुर्माना लगाया गया। मॉर्गन ने इस सजा को स्वीकारा।

इस मैच में 93 रनों पर 128 रनों की पारी खेल इंग्लैंड को जीत दिलाने वाले मैन ऑफ द मैच जॉनी बेयरस्टो को मैच अधिकारियों ने फटकार लगाई। इंग्लैंड की पारी में 29वें ओवर में आउट होने के बाद बेयरस्टो ने गुस्से में स्टम्प्स पर बल्ला मारा था। उन्होंने आईसीसी की धारा 2.2 का उल्लंघन किया और उनके खाते में एक डिमैरिट अंक जोड़ा गया।