सूरत। भारतीय क्रिकेट के उदीयमान ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या ने कहा कि वह पूर्व दक्षिण अफ्रीकी क्रिकेटर जैक्‍स कैलिस को अपना आदर्श मानते हैं। 22 वर्षीय क्रिकेटर हमेशा कैलिस से प्रेरणा लेते रहे, जब वह दक्षिण अफ्रीका के लिए खेलते थे।

पंड्या को अपने शुरुआती दिनों में कैलिस की बल्‍लेबाजी, गेंदबाजी और फील्‍डिंग शैली से काफी प्रोत्‍साहन मिला। पंड्या हाल ही में संपन्‍न सैयद मुश्‍ताक अली ट्रॉफी में सर्वश्रेष्‍ठ स्‍कोरर रहे और गेंद से भी काफी कमाल का प्रदर्शन किया।

एक बातचीत में हार्दिक ने कहा- दक्षिण अफ्रीका के लिए कैलिस ने जो किया वह शानदार है। जब वह गेंदबाजी करते थे तो नियमित तेज गेंदबाज की तरह गेंद फेंकते थे। जब बल्‍लेबाजी करते थे तो एक सफल बल्‍लेबाज की तरह खेलते थे। और फील्डिंग में भी वह जबर्दस्‍त थे। इसलिए उन्‍हें आदर्श मानता हूं, क्‍योंकि मैं भारत का जैक्‍स कैलिस बनना चाहता हूं।

मैं ऐसा खिलाड़ी इसलिए बनना चाहता हूं क्‍योंकि टीम को किसी भी विभाग (गेंदबाजी, बल्‍लेबाजी, फील्‍डिंग) में जरूरत हो तो उसे मैं पूरा कर सकूं। मुझे भारत के लिए ऐसा खिलाड़ी बनना है।

पंड्या ने अपनी सफलता का श्रेय आईपीएल को भी दिया। उन्‍होंने कहा- आईपीएल मेरी जिंदगी का टर्निंग पाइंट रहा। एक साल पहले मुझे कोई नहीं जानता था, लेकिन अब मुझे एक ऑलराउंडर के रूप में जानने लगे हैं। मुंबई इंडियंस और भारत के लिए खेलने के बाद जिंदगी में बदलाव आ गया है।