नई दिल्ली। आईपीएल 2018 के पहले प्लेऑफ मैच से ठीक पहले मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में महिलाओं के बीच आईपीएल की तर्ज पर एक मैच होगा। इस प्रदर्शनी मुकाबले में T-20 टीम की कप्तान हरमनप्रीत कौर और दिग्गज बल्लेबाज स्मृति मंधाना कप्तानी करती दिखेंगी।

इस मामले को लेकर आईपीएल के चेयरमैन राजीव शुक्ला ने अपने बयान में कहा कि, "आईपीएल पहले की तरह चलता रहेगा। हमारी कोशिश है कि महिला क्रिकेटरों को भी IPL जैसे बड़े मंच पर खेलने का मौका मिले। इस मुकाबले के लिए हमने कई क्रिकेट संघों से बातचीत की है। मैं उसके नतीजे से खुश भी हूं।"

बीसीसीआई ने मंगलवार को इस मुकाबले का ऐलान किया था। यह महिला टी 20 चैलेंज मैच 22 मई को खेला जाएगा। बीसीसीआई ने अपने बयान में कहा कि वर्ल्ड कप-2017 के फाइनल में पहुंचीं भारतीय टीम की सफलता को देखते हुए इसका फैसला किया गया है। इस मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया, न्यूजीलैंड और इंग्लैंड की खिलाड़ी दिखेंगी।

न्यूजीलैंड की कप्तान सुजी बेट्स, महिला क्रिकेट में सबसे तेज फिफ्टी बनाने वाली सलामी बल्लेबाज सोफी डेविन, ऑस्ट्रेलिया की हरफनमौला एलिस पेरी, विकेटकीपर बल्लेबाज एलिसा हिली, मेगन स्कट और बेथ मूनी भी इस मैच में खेलने के लिए तैयार हैं।

कमिटी ऑफ एडमिनिस्ट्रेशन (COA) की मेंबर और पूर्व भारतीय महिला क्रिकेटर डायना एडुल्जी ने बताया कि मिताली राज, झूलन गोस्वामी, हरमनप्रीत कौर, स्मृति मंधाना और वेदा कृष्णमूर्ति सहित देसी-विदेशी खिलाड़ी इस मैच में एक साथ खेलते दिखाई देंगी। बीसीसीआई इसे महिला क्रिकेट के भविष्य के तौर पर देख रही है।