साउथम्पटन। मेजबान इंग्लैंड के लिए क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019 में बुधवार को राहत की खबर आई जब उसके विकेटकीपर जोस बटलर चोट से उबरकर टीम के नेट्स में शामिल हुए। बटलर को पिछले सप्ताह बांग्लादेश पर जीत के दौरान जांघ में चोट लगी थी।

इस चोट के चलते बटलर ने कार्डिफ में हुए इस मैच में हिस्सा नहीं लिया था और उनकी जगह जॉनी बेयरस्टो ने विकेटकीपिंग की थी। बटलर जब बांग्लादेश के खिलाफ मैच में बल्लेबाजी कर रहे थे, उस वक्त उन्हें यह चोट लगी थी। अब वे इस चोट से उबर चुके हैं और उनका शुक्रवार को वेस्टइंडीज के खिलाफ खेलना तय है।

इंग्लैंड के कोच ट्रेवर बेलिस ने कहा, बटलर ठीक है और ट्रेनिंग सेशन में हिस्सा लिया। वे मैच के पहले पूरी तरह फिट हो जाएंगे। उनकी चोट गंभीर नहीं थी और वे विकेटकीपिंग कर सकते थे, लेकिन इस बात को लेकर आश्वस्त नहीं थे कि वे उंचे कैच के पीछे भाग सकते हैं या नहीं।

मोईन अली बुधवार को टीम की नेट्स पर मौजूद नहीं थे क्योंकि उनकी वाइफ फिरौजा ने दूसरे बच्चे को जन्म दिया था। उन्होंने इस लड़की का नाम हादिया रखा। वे गुरुवार को नेट्स सेशन में शामिल होंगे। उनके शुक्रवार को मैच में किसी तेज गेंदबाज की जगह खेलने की संभावना जताई जा रही है। कोच बेलिस ने संकेत दिए कि तेज गेंदबाज क्रिस वोक्स और लियाम प्लंकेट में से किसी एक को बाहर बैठना पड़ सकता है।

उन्होंने कहा, साउथम्पटन में हम दो स्पिनरों को मैदान में उतारते रहे हैं। यदि मोईन लौटे तो हम पिच देखकर कोई फैसला करेंगे। यह एक कठिन फैसला होगा लेकिन वोक्स या प्लंकेट में से किसी एक को बाहर बैठना पड़ सकता है।