नई दिल्ली (ब्यूरो)। मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंडुलकर आज भी फैन्स के दिलों पर राज कर रहे हैं। तेंडुलकर जब मैदान में उनकी जबर्दस्त फैन फॉलोइंग रही, लेकिन मैदान से बाहर होने पर उनके प्रति चाहत कम नहीं हुई है। लेकिन तेंडुलकर द्वारा शेयर किए गए एक वीडियो पर आईसीसी ने उन्हें ट्रोल करने का प्रयास किया, तो तेंडुलकर ने इसका ऐसा जवाब दिया कि आईसीसी बोल्ड हो गया।

दरअसल, तेंडुलकर ने अपने ट्विटर हैंडल पर एक वीडियो पोस्ट किया था, जिसमें वे अपने पुराने साथी विनोद कांबली को गेंद डालते नजर आ रहे हैं। नवी मुंबई में ग्लोबल अकादमी कैंप के इस वीडियो में तेंडुलकर अपनी ट्रेडमार्क लेग स्पिन करते देखे जा सकते हैं। लेकिन वे जब गेंदबाजी कर रहे हैं तो उनका पैर क्रीज से बहुत आगे है। ऐसे में आईसीसी के अधिकारिक ट्विटर हैंडल पर तेंडुलकर का मजाक उड़ाने की कोशिश की गई। आईसीसी ने मजाकिया लहजे में तेंडुलकर को ट्रोल करना चाहा।

लेकिन, मास्टर ब्लास्टर ने अपने ही अंदाज में जवाब की ऐसी बल्लेबाजी की कि आईसीसी की गेंद स्टेडियम के बाहर हो गई। आईसीसी ने तेंडुलकर के वीडियो को रिट्वीट करते लिखा है कि सचिन तेंडुलकर आप अपना फ्रंट फुट देखिए? इसके अलावा आईसीसी ने वेस्टइंडीज के महान अंपायर स्टीव बकनर की फोटो भी लगाई है, जो नो बॉल का इशारा कर रहे हैं। हालांकि, आईसीसी ने इस ट्वीट के साथ फनी इमोजी भी लगाई है। इससे प्रतीत होता है कि यह महज एक मजाक था।

उधर बकनर के ज्यादातर विवादित फैसलों का शिकार रहे तेंडुलकर ने इसका आतिशी बल्लेबाजी तरीके से ही मजेदार जवाब दिया। तेंडुलकर ने लिखा - कम से कम इस बार मैं गेंदबाजी कर रहा हूं ना कि बल्लेबाजी? अंपायर का निर्णय ही हमेशा सर्वमान्य होता है।

बता दें कि तेंडुलकर के नाम अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 100 शतक सहित 34 हजार से ज्यादा रन हैं और 200 से ज्यादा विकेट हैं। तेंडुलकर 24 साल तक क्रिकेट खेले और उन्होंने साल 2013 में क्रिकेट को अलविदा कहा। वर्तमान में वे आईपीएल टीम मुंबई इंडियंस के आइकॉन हैं और टी-20 मुंबई लीग के ब्रांड एंबेसडर भी हैं।