नई दिल्ली। पूर्व भारतीय कप्तान अनिल कुंबले का मानना है कि 30 मई से इंग्लैंड और वेल्स में शुरू होने वाले क्रिकेट वर्ल्ड कप में अफगानिस्तान कई उलटफेर कर सकता है।

अफगानिस्तान 2018 एशिया कप में भारत पर सनसनीखेज जीत दर्ज करने के करीब पहुंच गया था जब सुपर फोर राउंड में इनका मैच टाई रहा था। अफगानिस्तान ने उसके बाद तरक्की की और वह डार्क हॉर्स के रूप में वर्ल्ड कप में उतरेगा। अफगानी टीम को 2009 में इंटरनेशनल वनडे टीम का दर्जा मिला था और तब से इस टीम ने लगातार तरक्की की। राशिद खान, मोहम्मद नबी और मुजीब उर रहमान जैसे खिलाड़ी विश्व स्तर पर स्थापित हो चुके हैं और कुंबले का मानना है कि यह टीम वर्ल्ड कप में कई टीमों को चौंकाएगी।

उन्होंने कहा, अफगानी टीम एशिया कप में दूसरी श्रेष्ठ टीम थी। उसका भारत के खिलाफ मैच टाई रहा था और वह बांग्लादेश और पाकिस्तान के लिए खतरा बन गया था। दुनियाभर की टी20 लीग में खेल रहे खिलाड़ियों की वजह से अफगानिस्तान को मदद मिली। राशिद और नबी अच्छे ऑलराउंडर हैं जबकि मुजीब शानदार स्पिनर हैं।

कुंबले ने कहा कि यदि अफगानिस्तान के बल्लेबाजों ने अच्छा प्रदर्शन कर 250-260 रन बना लिए तो उनके गेंदबाजों के पास मौका रहेगा। उनके बल्लेबाज मोहम्मद शहजाद पहली गेंद से बड़े शॉट्स खेलकर विपक्षी टीम को दवाब में लाने की क्षमता रखते हैं।