मुंबई। विराट कोहली के नेतृत्व वाली भारतीय क्रिकेट टीम इंग्लैंड में होने वाले वनडे वर्ल्ड कप के लिए 22 मई को रवाना होगी। कंधे की चोट से जूझ रहे केदार जाधव के भी उस समय तक फिट होने की संभावना है।

मेजबान इंग्लैंड और भारत को खिताब के प्रबल दावेदारों के रूप में देखा जा रहा है। केदार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के दौरान कंधे में चोट लगी थी जिसके कारण वे आईपीएल के अंतिम कुछ मैचों से बाहर हो गए थे। केदार के 22 मई तक फिट होने की संभावना है। चेन्नई सुपर किंग्स के जाधव ने मैच के दौरान चौका बचाने के लिए डाइव लगाई थी और इस दौरान उनका कंधा चोटिल हो गया था। उन्हें तुंरत मैदान के बाहर जाना पड़ा था और वे इसके बाद आईपीएल के मैचों में हिस्सा नहीं ले पाए थे।

विश्व कप की शुरुआत 30 मई को होगी लेकिन टीम इंडिया को अपने अभियान की शुरुआत दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 5 जून को करना है। भारतीय टीम में शामिल कई खिलाड़ियों का आईपीएल में प्रदर्शन शानदार रहा था, इसके चलते फैंस की टीम इंडिया से उम्मीदें बढ़ गई हैं।

रोहित शर्मा के नेतृत्व में मुंबई इंडियंस ने रिकॉर्ड चौथी बार आईपीएल खिताब जीता। शिखर धवन ने दिल्ली कैपिटल्स की तरफ से शानदार बल्लेबाजी की। महेंद्रसिंह धोनी ने चेन्नई सुपर किंग्स की तरफ से उम्दा बल्लेबाजी और जबर्दस्त विकेटकीपिंग की। रॉयल चैलेंजर्स बंगलोर का प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा लेकिन विराट कोहली ने प्रभावी बल्लेबाजी की। युवा ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या ने बल्ले और गेंद से प्रभावित किया। जसप्रीत बुमराह ने उम्दा गेंदबाजी की। भारतीय टीम में शामिल स्पिनर आईपीएल में अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाए इसके चलते उन पर वर्ल्ड कप में दवाब रहेगा। युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव और रवींद्र जडेजा को बेहतर प्रदर्शन करना होगा। तेज गेंदबाजी का दारोमदार जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी और भुवनेश्वर कुमार पर रहेगा।