मैनचेस्टर। क्रिकेट वर्ल्ड कप में हिस्सा ले रही अफगानिस्तान टीम के खिलाड़ियों का सोमवार रात को एक रेस्टॉरेंट में विवाद हो गया। मामला इतना आगे बढ़ गया कि पुलिस बुलानी पड़ी।

अफगानिस्तान टीम का मंगलवार को वर्ल्ड कप में इंग्लैंड के साथ मैच था। इस मैच से एक रात पहले अफगानी खिलाड़ियों को रेस्टॉरेंट में विवाद हुआ। बीबीसी के अनुसार जब एक अफगानी खिलाड़ी का वीडियो बना रहे व्यक्ति को ऐसा करने से रोका तो बात आगे बढ़ गई। पुलिस का रात 11.15 बजे सूचना मिली कि अकबर रेस्टॉरेंट में अफगानी खिलाड़ियों का विवाद हो गया है और पुलिस तुरंत वहां पहुंची। इस मामले में किसी खिलाड़ी या किसी नागरिक को कोई चोट नहीं लगी। इस मामले में पूछताछ जारी है और अभी किसी को गिरफ्तार नहीं किया गया है।

इंग्लैंड के खिलाफ हुए हुए मैच के बाद जब अफगानी कप्तान गुलबदीन नईब से इस बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि उनके पास इस कथित लड़ाई के मामले में बताने के लिए कुछ नहीं है। इस बारे में कोई भी जानकारी उनके सुरक्षा अधिकारी से मिल सकती है। उन्हें इस मामले में कोई बात नहीं है।

इस विवाद के अगले दिन अफगानिस्तान को इंग्लैंड के हाथों 150 रनों से हार का सामना करना पड़ा। इंग्लैंड ने कप्तान इयोन मॉर्गन के रिकॉर्डतोड़ 148 रन (17 छक्कों) की मदद से 6 विकेट पर 397 रन बनाए। इसके जवाब में अफगानिस्तान 8 विकेट पर 247 रन ही बना पाया।