लंदन। महान कैरेबियाई खिलाड़ी क्लाइव लॉयड का मानना है कि इस बार के क्रिकेट वर्ल्ड कप में मेजबान इंग्लैंड टीम खिताब की दावेदार टीमों में से एक हैं।

अपने नेतृत्व में वेस्टइंडीज को 1975 और 1979 में विश्व चैंपियन बनाने वाली वेस्टइंडीज टीम के कप्तान रहे लॉयड ने कहा कि इस बार खिताब की कई दावेदार टीमें हैं। टाइम्स ऑफ इंडिया ने लॉयड के हवाले से कहा, इंग्लैंड की टीम बहुत संतुलित हैं और उसे घरेलू परिस्थितियों में हराना बहुत कठिन होगा। वैसे मैं 1983 से देख रहा हूं कि प्रबल दावेदार टीम खिताब नहीं जीत पाती हैं। क्या किसी ने 1992 में पाकिस्तान और 1996 में श्रीलंका के विजयी होने की उम्मीद की थी। मुझे हैरत होती है कि इंग्लैंड अभी तक एक बार भी खिताब नहीं जीत पाया है। वैसे इंग्लैंड में इस बार ऐसा माहौल बन रहा है कि मेजबान टीम जीतने की स्थिति में हैं। पिछले कुछ समय से इस टीम का रिकॉर्ड भी अच्छा रहा है, उसकी टीम संतुलित है और उसे हराना आसान नहीं होगा।

इंग्लैंड की टीम ने 2019 चैंपियंस ट्रॉफी में सेमीफाइनल में हारने के बाद से वनडे फॉर्मेट में शानदार प्रदर्शन किया है। इस टूर्नामेंट के बाद से इंग्लैंड ने भारत, ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड समेत कई टीमों के खिलाफ शानदार प्रदर्शन किया। इंग्लैंड ने 9 में से 7 वनडे सीरीज में जीत दर्ज की। इंग्लैंड ने पाकिस्तान के खिलाफ चल रही वनडे सीरीज में भी बढ़त बनाए रखी हैं।

लॉयड को इस वर्ल्ड कप में वेस्टइंडीज टीम से भी शानदार प्रदर्शन की उम्मीद है। आंद्रे रसेल, क्रिस गेल, शाई होप और इविन लुईस जैसे खिलाड़ियों की उपस्थिति के कारण वेस्टइंडीज टीम इस बार शानदार प्रदर्शन कर कई मजबूत टीमों को चौंका सकती हैं। दुनिया भर की विभिन्न लीग में शानदार प्रदर्शन कर रहे खिलाड़ियों को वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड ने इस बार वेस्टइंडीज टीम में शामिल किया है। ये सभी खिलाड़ी सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन कर वेस्टइंडीज को चैंपियन बनाना चाहेंगे।