नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेटर केएल राहुल भले ही खुलकर कुछ नहीं बोले लेकिन उन्होंने संकेत दिए कि यदि वर्ल्ड कप में टीम उन्हें चौथे क्रम पर बल्लेबाजी की जिम्मेदारी सौंपेगी तो वे उसके लिए भी तैयार हैं।

लंबी जद्दोजहद के बावजूद टीम इंडिया में चौथे क्रम पर कौन बल्लेबाजी करेगा यह उहापोह अभी खत्म नहीं हुई है। राहुल ने कहा, सिलेक्टर्स ने साफ कर दिया कि मैं टीम में शामिल हूं और जैसा टीम प्रबंधन फैसला करेगा मैं उस काम को करने के लिए तैयार हूं।

राहुल ने कहा, पिछले कुछ महीने मेरे लिए बल्लेबाजी के लिहाज से अच्छे रहे। इंग्लैंड लॉयंस के खिलाफ सीरीज से मेरा ध्यान खेल पर लौटा। मैंने इसके बाद ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज और फिर आईपीएल में शानदार प्रदर्शन किया और मेरा आत्मविश्वास बढ़ गया है।

राहुल के लिए ऑस्ट्रेलिया का दौरा निराशाजनक रहा था लेकिन उन्हें अपनी काबिलियत पर शक नहीं था। मैं जानता था कि मेरे कौशल के साथ कोई समस्या नहीं है। ऑस्ट्रेलिया में अच्छा नहीं खेल पाना हर खिलाड़ी के लिए कठिन हो सकता है क्योंकि हर कोई बेहतर प्रदर्शन करना चाहता है। उन्होंने कहा, मैंने ज्यादा कुछ बदलाव नहीं किए क्योंकि हर खिलाड़ी खराब दौर से गुजरता है। मैं अपनी बल्लेबाजी को सिंपल रखने की कोशिश करता हूं।

इस सलामी बल्लेबाज के लिए ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज अच्छी नहीं रही और इसके बाद वे हार्दिक पांड्या के साथ 'कॉफी विद करण' टीवी शो में महिलाओं के बारे में किए गए आपत्तिजनक कमेंट्स के लिए निलंबित किए गए। यह 27 वर्षीय खिलाड़ी इंसान के रूप में खुद पर शक करने लगा था लेकिन उन्होंने हिम्मत नहीं हारी। इंग्लैंड लॉयंस के खिलाफ भारत ए की तरफ से उन्होंने खूब रन बनाए। इसके बाद ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज में उन्होंने 50 और 47 रन बनाए। उन्होंने इस फॉर्म को आईपीएल में जारी रखा।