नॉटिंघम। क्रिकेट वर्ल्ड कप शुरू होने में दो सप्ताह का समय भी नहीं बचा है और शनिवार को पाकिस्तान के लिए राहत की खबर आई कि ओपनर इमाम उल हक की कोहनी की चोट गंभीर नहीं है। इमाम को इंग्लैंड के खिलाफ चौथे वनडे में कोहनी पर चोट लगी थी और उन्हें रिटायर होना पड़ा था।

इमाम को बहुत ज्यादा दर्द हो रहा था और उन्हें चोट के तुरंत बाद हॉस्पिटल ले जाना पड़ा था। उनकी चोट का एक्सरे किया गया और पाकिस्तानी टीम प्रबंधन के लिए राहत की खबर आई कि चोट गंभीर नहीं है। उनके बाएं हाथ में कोई फ्रेक्चर नहीं है और हाथ पर सिर्फ सूजन है। इमाम इन दिनों जबर्दस्त फॉर्म में हैं और उन्होंने ब्रिस्टल में तीसरे वनडे में 151 रनों की धमाकेदार पारी खेली थी। वे 28 वनडे में 6 शतक और 5 अर्द्धशतक लगा चुके हैं।

नॉटिंघम वनडे में मार्क वुड पाकिस्तान की पारी का चौथा ओवर डाल रहे थे जब उनकी दूसरी गेंद को पुल करने के प्रयास में गेंद उनकी कोहनी पर लगी थी। वे दर्द से कराह रहे थे और वे रिटायर्ड हर्ट हुए और उन्हें तुरंत हॉस्पिटल ले जाना पड़ा। वे उस समय 3 रन बनाकर क्रीज पर थे। वैसे एक्सरे में कोई गंभीर चोट नहीं दिखने के कारण वे बाद में 48वें ओवर में हसन अली के आउट होने के बाद बल्लेबाजी के लिए उतरे और 6 रन बनाकर नाबाद रहे।

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने वैसे मैच के दौरान ही ट्वीट के जरिए सूचित कर दिया था कि इमाम की चोट गंभीर नहीं हैं और उनके बाएं हाथ पर सिर्फ सूजन है।

ऐसा रहा मैच का हाल :

टॉस हारने के बाद पहले बल्लेबाजी करते हुए पाकिस्तान ने 7 विकेट पर 340 रन बनाए। बाबर आजम ने 112 गेंदों का सामना कर 13 चौकों और 1 छक्के की मदद से 115 रन बनाए। मोहम्मद हफीज ने 59 और फखर जमान ने 57 रन बनाए। टॉम कुरन ने 75 रनों पर 4 विकेट लिए। इसके जवाब में इंग्लैंड ने 49.3 ओवरों में 7 विकेट पर 341 रन बनाते हुए मैच जीता। जेसन रॉय ने 89 गेंदों में 11 चौकों और 4 छक्कों की मदद से 114 रन बनाए। बेन स्टोक्स ने नाबाद 71 रन बनाए। जेम्स विंस ने 43 रन बनाए। इंग्लैंड ने इसी के साथ पांच मैचों की सीरीज पर 3-0 की अपराजेय बढ़त के साथ कब्जा जमा लिया।