मुंबई। इंग्लैंड में 30 मई से होने वाले आईसीसी वर्ल्ड कप के लिए भारतीय क्रिकेट टीम की घोषणा आज दोपहर 3 बजे मुंबई में होगी। 30 जुलाई तक चलने वाले वर्ल्ड कप के लिए बीसीसीआई सिलेक्शन कमेटी की दोपहर में बैठक होगी जिसमें कप्तान विराट कोहली और चीफ कोच रवि शास्त्री भी शामिल होंगे।

एमएसके प्रसाद की अध्यक्षता वाली चयन समिति टीम का चयन करेगी। इस समिति में प्रसाद के साथ ही सरनदीप सिंह, देवांग गांधी, जतिन परांजपे और गगन खोड़ा शामिल है। बैठक के बाद दोपहर 3 बजे बीसीसीआई के कार्यवाहक मानद सचिव अमिताभ चौधरी और चीफ सिलेक्टर एमएसके प्रसाद टीम की घोषणा करेंगे। यह बैठक दोपहर में बीसीसीआई मुख्यालय में होगी। विश्व कप के लिए टीम घोषित करने की अंतिम तारीख 23 अप्रैल है लेकिन बीसीसीआई ने इसके आठ दिन पहले ही टीम घोषित करने का फैसला किया।

टीम इंडिया को इस बार मेजबान इंग्लैंड के साथ खिताब के प्रबल दावेदार के रूप में देखा जा रहा है। भारत को विश्व कप में अपने अभियान की शुरुआत 5 जून को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ साउथप्मटन में करनी हैं।

विराट कोहली की टीम रॉयल चैलेंजर्स बंगलोर (आरसीबी) को सोमवार रात 8 बजे आईपीएल में मुंबई इंडियंस का सामना करना है, इसके चलते वे मुंबई में मौजूद रहेंगे। बीसीसीआई ने इसी के मद्देनजर चयन समिति की बैठक को सोमवार को रखा। वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम में अधिकांश स्थान तय है और सिलेक्टर्स को चौथे क्रम के बल्लेबाज के लिए माथापच्ची करनी पड़ सकती हैं। भारतीय टीम प्रबंधन ने पिछले एक साल में इस क्रम के लिए कई बल्लेबाजों को आजमाया लेकिन किसी एक खिलाड़ी के नाम पर अभी एक राय नहीं बन पाई हैं।

विश्व कप के लिए टीम (संभावित) : विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उपकप्तान), शिखर धवन, केएल राहुल, महेंद्रसिंह धोनी, केदार जाधव, हार्दिक पांड्या, विजय शंकर, रिषभ पंत/दिनेश कार्तिक, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद शमी, रवींद्र जडेजा।