दुबई। इंग्लैंड में 30 मई से होने वाले आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप से पहले बांग्लादेश टीम के लिए चिंता उत्पन्न हो गई जब उसके युवा ऑलराउंडर मोहम्मद सैफुद्दीन चोटिल हो गए। सैफुद्दीन सोमवार को वेस्टइंडीज के खिलाफ ट्राई सीरीज के मैच से पहले पीठ दर्द से जूझ रहे थे।

सैफुद्दीन इस मैच से पहले अधिकांश समय फिजियो चिहान चंद्रमोहन के साथ मेहनत करते हुए देखे गए। बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (बीसीबी) के चीफ सिलेक्टर मिन्हाजुल अबेडिन ने कहा, सैफुद्दीन को पीठ में दर्द हो रहा था और हम वर्ल्ड कप के मद्देनजर कोई जोखिम नहीं उठाना चाहते थे इसलिए हमने जायेद को डेब्यू का मौका दिया। अबू जायेद ने डेब्यू किया लेकिन वे कोई विकेट हासिल नहीं कर पाए। उन्होंने 9 ओवरों में 56 रन दिए। जायेद वर्ल्ड कप टीम में शामिल है लेकिन सिलेक्टर्स अब तस्कीन अहमद को उनकी जगह शामिल करने पर विचार कर रहे हैं।

बीसीबी अध्यक्ष नजमुल हसन ने कहा कि जायेद को बगैर मौका दिए हटाना ठीक नहीं होगा। यह सही है कि तस्कीन अहमद को चोट लगी थी इसके चलते जायेद को टीम में शामिल किया गया था। अब तस्कीन फिट हो चुके हैं और इसलिए हम उन्हें टीम में फिर शामिल करने पर विचार कर रहे हैं।

तस्कीन को चोट के चलते टीम में शामिल नहीं किया गया था लेकिन आयरलैंड में ट्राई सीरीज के लिए उन्हें टीम में जगह दी गई। सिलेक्टर्स को 23 मई से पहले इस बात पर फैसला करना होगा क्योंकि वर्ल्ड कप के लिए टीम फाइनल करने की वह अंतिम तारीख है।

बांग्लादेश ने 2015 विश्व कप में इंग्लैंड को बाहर कर सबसे बड़ा उलटफेर किया था। उसे 26 मई को पाकिस्तान से और 28 मई को भारत से प्रैक्टिस मैच खेलने हैं। बांग्लादेश वर्ल्ड कप में 2 जून को ओवल में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ अभियान की शुरुआत करेगा।