कराची। हाल में इंग्लैंड में अपने गेंदबाजों के लचर प्रदर्शन को देखते हुए पाकिस्तान ने बाएं हाथ के अनुभवी तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर को गुरुवार को अपनी विश्व कप टीम में शमिल किया। एक टी-20 और दो वनडे में इंग्लैंड के बल्लेबाजों द्वारा पाकिस्तानी गेंदबाजों की धज्जियां उड़ाने के बाद चयनकर्ताओं ने इस बात को गंभीरता से लिया, जिन्होंने शुरू में खराब फॉर्म के चलते आमिर को विश्व कप टीम में नहीं चुना था। बल्लेबाज आसिफ अली को भी वर्ल्ड कप टीम में शामिल किया गया हैं।

आमिर के साथ ही बल्लेबाज आसिफ अली को कुछ ही दिन बाद विश्व कप के लिए पाक टीम में शामिल करने का फैसला किया। हालांकि, आमिर को चेचक होने की आशंका है और लंदन में उनकी चिकित्सीय जांच होगी। पीसीबी ने इन्हें ऑलराउंडर फहीम अशरफ और सलामी बल्लेबाज आबिद अली की जगह टीम में शामिल किया।

एक सूत्र ने कहा कि टीम प्रबंधन, कप्तान सरफराज अहमद और मुख्य कोच मिकी ऑर्थर ने भी इस गेंदबाज पर भरोसा जताया है और उन्हें उबरने का समय दिया है। सभी टीमों ने विश्व कप के लिए अपनी-अपनी टीम का एलान कर दिया है, लेकिन 22 मई से पहले आईसीसी की बिना मंजूरी के टीम में बदलाव किया जा सकता है। अगर बाद में कोई बदलाव करना है तो उसके लिए आईसीसी से इजाजत लेनी होगी।

पाकिस्तान की 15 सदस्यीय टीम : सरफराज अहमद (कप्तान), इमाम उल हक, आसिफ अली, जुनैद खान, बाबर आजम, मोहम्मद हफीज, मोहम्मद आमिर, मो. हुसैन, फखर जमान, शादाब खान, हैरिस सोहेल, शाहिन अफरीदी, हसन अली, शोएब मलिक और इमाद वसीम।