ओवल। खिताब के प्रबल दावेदार के रूप में देखी जा रही भारतीय क्रिकेट टीम 12वें क्रिकेट वर्ल्ड कप में शनिवार को अपने पहले अभ्यास मैच में न्यूजीलैंड से भिड़ेगी। टीम इंडिया अपने चौथे क्रम को लेकर चल रही उलझन को अभी दूर नहीं कर पाई है और इसके चलते इस मैच में सभी की निगाहें इस क्रम पर टिकी रहेगी।

विराट कोहली की टीम इंडिया को अपने वर्ल्ड कप अभियान की शुरुआत 5 जून को द. अफ्रीका के खिलाफ करनी है और उससे पहले वे चौथे क्रम की गुत्थी को सुलझाना चाहेंगे। टीम इंडिया अपने तीसरे खिताब के लिए प्रयास कर रही है।

टीमों के वर्तमान प्रदर्शन को देखते हुए न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाले इस अनाधिकारिक वनडे मैच में भारत का पलड़ा भारी रहने की उम्मीद है। इस मैच में सभी की निगाहें चौथे क्रम के दो दावेदारों विजय शंकर और केएल राहुल पर टिकी रहेगी। रोहित शर्मा, शिखर धवन और विराट कोहली के रूप में भारत के पास मजबूत शीर्षक्रम मौजूद है। इसके बाद निचले मध्यक्रम में टीम के पास महेंद्रसिंह धोनी, केदार जाधव और हार्दिक पांड्या रहेंगे।

गेंदबाजी आक्रमण की बात की जाए तो दुनिया के नंबर एक गेंदबाज जसप्रीत बुमराह की अगुवाई में भुवनेश्वर कुमार और मोहम्मद शमी रहेंगे। कलाई के स्पिनरों युजवेंद्र चहल और कुलदीप यादव की वजह से गेंदबाजी में विविधता रहेगी जबकि हार्दिक पांड्या तो रहेंगे ही।

न्यूजीलैंड के अनुभवी बल्लेबाज रॉस टेलर ने कहा कि टीम इंडिया से अभ्यास मैच खेलना उनकी टीम के लिए अच्छा रहेगा। न्यूजीलैंड ने पिछला वनडे 19 फरवरी को बांग्लादेश के खिलाफ खेला था।

विलियम्सन ने कहा, हम पिछले कई महीनों से साथ में नहीं खेले हैं। हम फिर एक साथ आकर खुश हैं और नए जोश के साथ आगामी चुनौती के लिए तैयार हैं। भारत जैसी मजबूत टीम के खिलाफ अभ्यास मैच खेलना हमारे लिए अच्छा रहेगा। इससे हमें अपना आंकलन करने को मिलेगा।

टीमें - भारत : रोहित शर्मा, शिखर धवन, विराट कोहली (कप्तान), केएल राहुल, विजय शंकर, महेंद्रसिंह धोनी, रवींद्र जडेजा, हार्दिक पांड्या, केदार जाधव, दिनेश कार्तिक, भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव।

न्यूजीलैंड : केन विलियम्सन (कप्तान), टॉम ब्लंडेल, ट्रेंट बोल्ट, कोलिन डी ग्रैंडहोम, लोकी फर्ग्यूसन, मार्टिन गप्टिल, मैट हैनरी, टॉम लाथम, कोलिन मुनरो, जिमी नीशम, हैनरी निकोल्स, मिचेल सैंटनर, इश सोढ़ी, टिम साउदी, रॉस टेलर।