नई दिल्ली। भारत और पाकिस्तान के बीच 16 जून को आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप में होने वाले मैच पर दुनियाभर की निगाहें रहेंगी। भारतीय कप्तान विराट कोहली के बचपन के कोच राजकुमार शर्मा का मानना है कि पाकिस्तान की टीम इस मैच में किसी भी हाल में भारत को हरा नहीं पाएगी।

भारत वनडे वर्ल्ड कप में कभी भी पाकिस्तान से हारा नहीं है और शर्मा का मानना है कि इस बार भी परिणाम ऐसा ही रहेगा क्योंकि भारत के पास कई स्तरीय खिलाड़ी मौजूद हैं। वैसे तो क्रिकेट अनिश्चितताओं का खेल है लेकिन कागज पर तो भारत बेहतर टीम है।

आईपीएल में विराट कोहली के नेतृत्व में रॉयल चैलेंजर्स बंगलोर का प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा था लेकिन शर्मा का मानना है कि इससे वर्ल्ड कप में विराट और टीम इंडिया का प्रदर्शन प्रभावित नहीं होगा। उन्होंने कहा कि विराट वर्ल्ड कप को लेकर बहुत फोकस है। वे पिछले दो सालों से विश्व कप में कैसी रणनीति रहेगी और वे कैसा खेलेंगे इस बारे में बात करते आ रहे हैं। विराट कप्तान के रूप में पहली बार वर्ल्ड कप में हिस्सा लेंगे इसलिए यह उनके लिए बड़ी चुनौती रहेगी।

सभी क्रिकेट प्रेमियों की निगाहें इस बात पर टिकी हुई है कि विजय शंकर का वर्ल्ड कप में प्रदर्शन कैसा रहेगा और शर्मा को लगता है कि इस युवा ऑलराउंडर का प्रदर्शन अच्छा रहेगा। उन्होंने कहा, विजय शंकर चौथे क्रम के लिए आदर्श खिलाड़ी है, यह अच्छी बात है कि टीम इंडिया के पास इस क्रम के लिए केएल राहुल और दिनेश कार्तिक जैसे विकल्प उपलब्ध है लेकिन मेरी पहली पसंद विजय शंकर ही होंगे। वे इंग्लैंड की परिस्थितियों में उपयोगी गेंदबाज भी साबित होंगे।