ब्रिस्टल। पाकिस्तान क्रिकेट टीम के लिए मंगलवार को राहत की खबर आई जब उसके ऑलराउंडर शादाब खान को वर्ल्ड कप के लिए फिट घोषित किया गया। पाक कप्तान सरफराज अहमद ने मंगलवार को इंग्लैंड के खिलाफ टॉस के दौरान इस बात की जानकारी दी।

20 वर्षीय शादाब को वर्ल्ड कप के लिए पाकिस्तान की 15 सदस्यीय प्रारंभिक टीम में शामिल किया गया था लेकिन हैपेटाइटिस के वायरस के कारण वे टीम के साथ इंग्लैंड रवाना नहीं हुए थे। वे पाकिस्तान में ही इसका उपचार करवा रहे थे और मंगलवार को किए गए उनके टेस्ट में ब्लड में कोई वायरस नहीं पाया गया। वे गुरुवार को लंदन पहुंचेंगे और स्पेशलिस्ट से सलाह-मशविरा कर सोमवार को ब्रिस्टल में पाकिस्तानी टीम के साथ जुड़ेंगे।

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) की प्रेस रिलीज के अनुसार अफगानिस्तान और बांग्लादेश टीम के खिलाफ होने वाले अभ्यास मैचों में शादाब की उपलब्धता उनकी फिटनेस पर निर्भर करेगी। वैसे टीम प्रबंधन आश्वस्त है कि वे वर्ल्ड कप में टीम के पहले मैच तक फिट हो जाएंगे।

शादाब के खून में वायरस पाए जाने के अगले दिन मोहम्मद आमिर को चिकन पॉक्स होने का पता चला था, इसके चलते वे वर्ल्ड कप से लगभग बाहर हो चुके हैं। वैसे शादाब का फिट होना टीम के लिए अच्छी खबर है क्योंकि इंग्लैंड के खिलाफ वनडे सीरीज में यासिर शाह का प्रदर्शन निराशाजनक रहा है।