केपटाउन। दक्षिण अफ्रीका टीम के लिए बुधवार को राहत की खबर आई कि उसके तेज गेंदबाज कगिसो रबाडा और डेल स्टेन मेजबान इंग्लैंड के खिलाफ होने वाले वर्ल्ड कप के पहले मैच के लिए फिट हो सकते हैं।
दक्षिण अफ्रीकी टीम के कोच ओटिस गिब्सन ने यह जानकारी देते हुए बताया कि चोट के कारण स्टेन और रबाडा का आईपीएल 2019 का अभियान जल्दी खत्म हो गया था। रबाडा ने दिल्ली कैपिटल्स की तरफ से 12 मैचों में 25 विकेट लिए थे। वे पीठ दर्द से जूझ रहे हैं जबकि डेल स्टेन कंधे की चोट से उबर रहे हैं। मुझे लगता है कि रबाडा और स्टेन पहले मैच के लिए फिट हो जाएंगे। इसमें चिंता करने की कोई बात नहीं है। ये दोनों पूरी तरह से फिट हो जाएंगे और वर्ल्ड कप में खेलेंगे। द. अफ्रीका को 30 मई को मेजबान इंग्लैंड से भिड़ना है।
वेस्टइंडीज के पूर्व तेज गेंदबाज ओटिस गिब्सन ने कहा कि सभी खिलाड़ी अलग-अलग जगहों पर खेल रहे थे। आईपीएल फाइनल खेल चुके खिलाड़ी भी यहां पहुंच चुके हैं और वे पूरी तरह फिट हैं यह टीम के लिए अच्छी बात है। इस टीम की खासियत है कि जब खिलाड़ी एक साथ होते हैं तो सच में एक साथ होते हैं। खिलाड़ियों के आपसी संबंध बहुत अच्छे हैं और यह साफ नजर आता है।
उन्होंने कहा, हमने आईपीएल से लौटने वाले खिलाड़ियों का मंगलवार दोपहर 4 बजे तक इंतजार किया। इसके बाद छोटा सेशन हुआ और फिर सभी खिलाड़ियों ने साथ में डिनर किया। इसके बाद वर्ल्ड कप में टीम की रणनीति कैसी होगी इस पर विचार-विमर्श किया गया।
दक्षिण अफ्रीकी टीम के एक और तेज गेंदबाज लुंगी नजीडी मांसपेशियों में खिंचाव की समस्या से जूझ रहे हैं और उनके वर्ल्ड के पहले मैच में खेल पाने की संभावना नहीं है। उनके बारे में फैसला 20 मई के बाद लिया जाएगा, क्योंकि यदि वे समय रहते फिट नहीं हो पाएंगे तो उनकी जगह दूसरे गेंदबाज को मौका मिलेगा।