वेलिंगटन। विकेटकीपर टॉम लाथम का 30 मई से इंग्लैंड में शुरू हो रहे क्रिकेट वर्ल्ड कप में न्यूजीलैंड के पहले मैच में खेलना संदिग्ध है। न्यूजीलैंड का वर्ल्ड कप में अभियान 1 जून को श्रीलंका के खिलाफ शुरू होगा।

लाथम की उंगली ब्रिस्बेन में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ प्रैक्टिस मैच के दौरान फ्रेक्चर हुई थी। लाथम को विकेटकीपिंग करते वक्त चोट लगी थी और उन्हें तुरंत मैच से हटा लिया गया था। 27 वर्षीय लाथम ने क्राइस्टचर्च लौटने के बाद स्पेशलिस्ट से मुलाकात की और उन्हें वर्ल्ड कप के लिए फिट घोषित किया गया।

न्यूजीलैंड टीम में टॉम ब्लंडैल बैकअप विकेटकीपर के रूप में शामिल है। यदि लाथम समय रहते फिट नहीं हुए तो ब्लंडैल वर्ल्ड कप में 1987 के बाद डेब्यू करने वाले न्यूजीलैंड के पहले खिलाड़ी बन जाएंगे। चीफ सिलेक्टर गेविन लार्सन ने कहा कि टिम सिफर्ट और विकेटकीपर बीजे वाटलिंग स्टैंडबाय खिलाड़ियों में शामिल हैं।

न्यूजीलैंड टीम प्रबंधन उम्मीद कर रहा है कि लाथम की चोट गंभीर नहीं हो और वे जल्दी फिट हो जाए। न्यूजीलैंड को वर्ल्ड कप से पहले 25 और 28 मई को भारत और वेस्टइंडीज के खिलाफ वार्मअप मैच खेलने हैं। ब्लंडेल का इन मैचों में खेलना तय है। यदि उन्हें वर्ल्ड कप में न्यूजीलैंड के पहले मैच में खेलने को कहा जाएगा तो वे उसके लिए भी तैयार रहेंगे।