मुंबई। बीसीसीआई ने 30 मई से इंग्लैंड में होने वाले आईसीसी वर्ल्ड कप के लिए WAGs (वाइफ एंड गर्लफ्रेंड्स) के लिए ट्रेवल पॉलिसी जारी कर दी। इसके जरिए साफ हो गया कि खिलाड़ियों के परिजन विश्व कप के दौरान टीम के साथ 15 दिनों से ज्यादा समय तक नहीं रह पाएंगे।

इंडिय टुडे की रिपोर्ट के अनुसार भारतीय टीम के खिलाड़ियों का पत्नियों और गर्लफ्रेंड्स को शुरुआती 20 दिनों तक टीम के साथ रहने की अनुमति नहीं दी जाएगी। टूर्नामेंट शुरू होने के बाद परिजन 15 दिनों तक टीम के साथ रह सकेंगे।

भारतीय कप्तान विराट कोहली ने बीसीसीआई से वाइव्ज और गर्लफ्रेंड्स को वर्ल्ड कप के दौरान किसी भी समय टीम के साथ रहने देने की अनुमति मांगी थी। बीसीसीआई अधिकारी ने कहा कि खिलाड़ियों की रजामंदी से ही 15 दिन की समयावधि तय की गई हैं। इसका मतलब यह हुआ कि विराट के साथ अनुष्का को 15 दिन रहने का मौका मिलेगा। भारतीय टीम 22 मई को इंग्लैंड रवाना होगी।

वर्ल्ड कप में 10 टीमें हिस्सा ले रही हैं और राउंड रॉबिन आधार पर यह टूर्नामेंट 14 जुलाई तक चलेगा। यह भी तय किया गया कि अब भारतीय क्रिकेटरों का पत्नियां और गर्लफ्रेंड्स टीम इंडिया की बस में सफर नहीं करेंगी। उनके लिए अलग गाड़ी रहेगी। टीम इंडिया के आधे खिलाड़ी विवाहित हैं और इनकी पत्नियां टीम के साथ ट्रेवल करती रही हैं। यह मामला लंबे समय से बहस का विषय रहा कि पत्नियों और गर्लफ्रेंड्स को टीम के साथ रहने की अनुमति देनी चाहिए या नहीं और इस बार बोर्ड ने गाइडलाइन बनाकर 15 दिन की अनुमति प्रदान की।