लॉर्ड्स। ऑस्ट्रेलिया के चीफ कोच जस्टिन लेंगर को भरोसा है कि ओपनर डेविड वॉर्नर क्रिकेट वर्ल्ड कप में टीम के हर मैच के लिए उपलब्ध रहेंगे। वॉर्नर की वाइफ कैंडिस तीसरे बच्चे को जन्म देने वाली है।

ऐसा माना जा रहा था कि वॉर्नर इस दौरान अपनी वाइफ के साथ ऑस्ट्रेलिया में रहेंगे इसलिए खास व्यवस्था की गई हैं। वॉर्नर की वाइफ कैंडिस को अब लंदन ही बुलवा लिया गया है। वे आगामी सप्ताह में मां बनने वाली हैं। ऑस्ट्रेलियाई टीम रविवार तक लंदन में रहेगी क्योंकि उसे मंगलवार को इंग्लैंड और शनिवार को न्यूजीलैंड से खेलना है। ये दोनों मैच लॉर्ड्स पर खेले जाएंगे। इसके बाद टीम मैनचेस्टर रवाना होगी, जहां उसे दक्षिण अफ्रीका से भिड़ना होगा।

लेंगर ने कहा, अब वॉर्नर शायद ही किसी मैच से दूर रहेंगे, इसलिए कैंडिस को यहां बुला लिया गया है। चूंकि अब कैंडिस भी यहां पर है इसलिए वॉर्नर को कोई मैच मिस नहीं करना पड़ेगा। मुझे सरप्राइज पसंद नहीं है और हो सकता था कि वॉर्नर सेमीफाइनल के दौरान टीम के साथ उपस्थित नहीं रहे इसलिए हमने ऐसी व्यवस्था की। मुझे लगता है कि अब टीम को नुकसान नहीं उठाना पड़ेगा।

यदि वॉर्नर को किसी मैच से हटना पड़ा तो भी ऑस्ट्रेलियाई टीम उसके लिए तैयार है। अभी तीसरे क्रम पर खेल रहे उस्मान ख्वाजा वर्ल्ड कप से पहले कप्तान एरोन फिंच के साथ पारी की शुरुआत कर चुके हैं। इस स्थिति में शॉन मार्श तीसरे क्रम पर बल्लेबाजी करेंगे।

वॉर्नर 2014 में जिम्बाब्वे दौरे पर नहीं गए थे क्योंकि उस वक्त उनकी पहली बेटी इवी-मेई का जन्म हुआ था। वे 2016 में भी दो वनडे मैचों में नहीं खेल पाए थे क्योंकि उस वक्त कैंडिस दूसरी बार मां बनी थी और उनकी बेटी इंडी-रेई का जन्म हुआ था।

32 वर्षीय वॉर्नर वर्ल्ड कप में शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं। वे 89.40 की औसत से 447 रन बना चुके हैं। इस दौरान उन्होंने पाकिस्तान और बांग्लादेश के खिलाफ शतक भी लगाए थे। वॉर्नर ने कहा, बच्चे के जन्म से मेरा खेल प्रभावित नहीं होगा। यह मेरे और परिवार के लिए बहुत महत्वपूर्ण समय है लेकिन मेरा पूरा ध्यान इस बात पर है कि मेरी वाइफ स्वस्थ रहे। मैं ज्यादा से ज्यादा रन बनाने के अपने लक्ष्य से नहीं भटकूंगा।